scriptकारगिल विजय दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखी अपने मन की बात | Patrika News
लखनऊ

कारगिल विजय दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखी अपने मन की बात

6 Photos
6 years ago
1/6

कारगिल विजय दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश के प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन किया। इसके साथ ही सीएम ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया। शहीद स्मारक गोमती तट पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने शहीद कैप्टन मनोज पांडेय के भाई मनमोहन पांडेय, शहीद राइफल मैन नरनारायण जंग के परिजनों को सम्मानित किया।

2/6

मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारजनों को स्मृति चिन्ह, शॉल और माला पहनाकर सम्मानित किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी नगर निगमों में शहीद पार्क बनाएंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, डॉ रीता बहुगुणा जोशी, राज्य मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, मोहसिन रज़ा, विधायक सुरेश श्रीवास्तव और महापौर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं।

3/6

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं कारगिल विजय दिवस पर सभी शहीदों को नमन करता हुं। आज इस कार्यक्रम में भाग लेने पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। कारगिल विजय दिवस भारत के सम्मान का दिवस है।

4/6

मैं अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हर व्यक्ति यह जनता है कि कारगिल की स्थितियां भारत के प्रतिकूल नहीं थी, लेकिन भारत माता के बहादुर जवानों के साहस के कारण आज के दिन कारगिल युद्ध पर हमने विजय प्राप्त की थी। मैं धन्यवाद दूंगा दिनेश शर्मा को उन्होंने कारगिल शहीदों के लिए यह पार्क का निर्माण किया।

5/6

17 नगर निगमों में शहीदों के नाम का पार्क होना चाहिए, जिससे आज की पीढ़ी वीर शहीदों के बारे में जान सके। शहीदों के संकल्प के साथ अपने आप को जोड़ने के लिए हमें हर समय प्रयास करना चाहिए।

6/6

जिन्होंने देश का मान बढ़ाया। उनके परिवार को भी नमन करते हैं मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि आज के दिन हम उन शहीदों को नमन करते हैं

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.