कांग्रेस पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर सभी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

राजनीति और देश मे एक शून्य पैदा करेगा

By: Ritesh Singh

Published: 31 Aug 2020, 09:11 PM IST

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्रद्धेय प्रणव मुखर्जी का यूँ हम लोग के बीच से जाना एक युग का अंत है। मुखर्जी राज्यसभा से शुरू किए गए अपने राजनैतिक जीवन मे पार्टी और सरकार में एक कुशल मंत्री के रूप में, लोकसभा में नेता सदन के रूप में, योजना आयोग के उपाध्यक्ष के रूप में, देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के रूप में तथा पार्टी में राष्ट्रीय महामंत्री से लेकर कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य के रूप में अपनी श्रेष्ठतम सेवाएं देश और पार्टी और सरकार को दी है। उनका चरित्र बहुत विशाल और उच्च नैतिक आदर्शों से परिपूर्ण था ।
ऐसे महामानव का हमारे बीच से जाना भारतीय समाज, राजनीति और देश मे एक शून्य पैदा करेगा जिसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नही है । उनका जाना हर कांग्रेसी के लिए अपूरणीय क्षति है । हम सब लोग उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते है और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते है ।

श्रद्धेय प्रणब मुखर्जी जी को शत शत नमन ।
इस अवसर पर पार्टी मुख्यालय के ध्वज को उनकी पावन स्मृति में झुका दिया गया और एक शोकसभा आयोजित करके उनको भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned