मौसम में भारी बदलाव, बीमारी बढ़ने के हैं संकेत, हो जाईये सतर्क

अगर मार पड़ी तो गरीब का और बुरा हाल होने वाला है।

By: Ritesh Singh

Updated: 05 May 2020, 09:11 PM IST

लखनऊ। बीती देर रात से लखनऊ और उसके आस पास के इलाकों में आंधी और बारिश ने डेरा डाल रखा है कल रात दो बजे के बाद राजधानी के विभिन्न इलाकों में झमाझमा बारिश हुई और आज दोपहर में अचानक अँधेरा छा गया। उसके बाद तेज धूल भरी आंधी और बारिश शुरु हो गई। जहा इस बारिश ने मौसम को सुहाना बनाया। वही उसके साथ साथ कई बीमारियों के होने के भी संकेत भी दिए हैं। जबकि कोरोना माहमारी से अभी पूरा देश लड़ रहा हैं और इस पर इस तरह के मौसम का होना खतरे के संकेत देते हैं। इस मौसम में हमें घबराना नहीं हैं बस थोड़ा सर्तक रहने की जरुरत हैं।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2-3 दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में ऐसे ही मौसम बने रहने की उम्मीद है। अचानक मौसम में आई इस तबदीली की वजह से किसान काफी परेशान हैं उनका कहना है कि अगर बारिश इसी तरह से और एक दो बार हुई तो फसलों को काफी नुकसान पहुंच सकता है।

एक तो पूरा भारत लाॅकडाउन का दंश झेल रहा है और दूसरी ओर मौमस भी लगातार नये, नये करतब दिखा रहा है। ऐसे में अन्नदाता पर भी अगर मार पड़ी तो गरीब का और बुरा हाल होने वाला है।

ताजा जानकारी के अनुसार आज राजधानी लखनऊ में ऐसे ही मौसम के बने रहने की उम्मीद है। अचानक हुई इस आंधी और बारिश से लखनऊ का तापमान 23 डिग्री से. हो गया है। जोकि सामान्य से 13 डिग्री कम है। पिछले 53 सालों में मई के महीने में इतना कम तापमान नहीं देखा गया है।

Corona virus
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned