Uttar Pradesh Assembly election 2022: चाचा शिवपाल से गठबंधन करेंगे अखिलेश यादव

Uttar Pradesh Assembly election 2022 Updates: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के साथ गठबंधन करने की बात कही है।

By: Abhishek Gupta

Published: 15 Jun 2021, 09:23 PM IST

लखनऊ. UP Assembly Election 2022 Update. बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बागी विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के साथ गठबंधन करने की बात कही है। मंगलवार को एक निजी चैनल से बातचीत में शिवपाल यादव की पार्टी में वापसी के सवाल पर कहा कि उनसे गठबंधन ही होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह जसवंतनगर विधानसभा सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि यदि शिवपाल यादव की पार्टी का कोई मजबूत उम्मीदवार मैदान में होगा तो हम उसका भी समर्थन कर सकते हैं। उन्होंने कहा चाचा शिवपाल पार्टी में हो या न हो, लेकिन परिवार में जरूर हैं।

ये भी पढ़ें- बसपा में बड़ी टूट! अखिलेश यादव से मिले बसपा के नौ विधायक, सपा में हो सकते हैं शामिल

समाजवादी विचारधारा वाले दलों को साथ लाने में गुरेज नहीं-
अखिलेश ने बताया समाजवादी पार्टी समाजवादी विचारधारा वाले दलों को साथ में लेने में कोई गुरेज नहीं करेगी। उनकी पार्टी समाजवादी विचारधारा लोगों के साथ विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेगी। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी का राष्ट्रीय लोकदल, संजय चौहान की जनवादी पार्टी व केशव मौर्य की महान दल से साथ गठबंधन कर चुकी है। सपा अध्यक्ष ने साफ किया कि 2022 विधानसभा चुनाव में सपा किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेगी। छोटे दलों को साथ में लेने के लिए पार्टी लगातार काम कर रही है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned