Haj Yatra Special 2019 : 32 हज़ार से ज्यादा हज यात्री उत्तर प्रदेश से

Ritesh Singh | Updated: 14 Jul 2019, 09:27:26 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

हज यात्रियो को हज करने की ट्रेनिंग जगह जगह दी जा रही है।

लखनऊ , देशभर से हज पर जाने वालो का सिलसिला जारी है वही देशभर से 32 हज़ार से ज्यादा हज यात्री सिर्फ यूपी से जा रहे हैं। लखनऊ से हज के लिए पहली प्लाइट 21 जुलाई रवाना होगी। वहीं हज यात्रियो को हज करने की ट्रेनिंग जगह जगह दी जा रही है।

इसी क्रम में आज इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया फिरंगी महल में तरबियत कैंप लगाया गया जिसमें हज यात्रियों को हज से जुड़ी तमाम जानकारियां मुहैया कराई गई। बड़ी संख्या में ईदगाह पहुंचकर हज पर जाने वाले महिला और पुरुष ने जानकारी प्राप्त की।

इस मौके पर मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली समेत कई उलमा मौजूद रहे। वहीं मौलाना सूफियान निज़ामी ने कहा हर मुसलमान की यह तमन्ना होती हैकि वह एक दिन हज करे। उसी सिलसिले में Haj करने के जो तरीके हैं वह जानना जरूरी है उसी हैसियत से जो जो लोग इस बार हज करने जा रहे हैं वह कोई गलत अरकान को अदा न करें और Haj करने में कोई परेशानी और दुश्वारी का सामना न करना पड़े इसलिए तरबियती कैंप का आयोजन किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned