scriptQuick Read: मार्च से शुरू होगी लखनऊ से आगरा की सीधी उड़ान | uttar pradesh news quick read | Patrika News

Quick Read: मार्च से शुरू होगी लखनऊ से आगरा की सीधी उड़ान

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2021 06:01:00 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

प्रमुख विमानन कंपनी इंडिगो आगरा और लखनऊ के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है। इसका शेड्यूल भी कंपनी ने जारी कर दिया

Quick Read: मार्च से शुरू होगी लखनऊ से आगरा की सीधी उड़ान

Quick Read: मार्च से शुरू होगी लखनऊ से आगरा की सीधी उड़ान

मार्च से शुरू होगी लखनऊ से आगरा की सीधी उड़ान

लखनऊ. प्रमुख विमानन कंपनी इंडिगो आगरा और लखनऊ के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है। इसका शेड्यूल भी कंपनी ने जारी कर दिया। यह विमान सेवा 28 मार्च से सात दिन उड़ान भरेगी। इंडिगो के अनुसार 6ई 7928 लखनऊ से आगरा के लिए सुबह 9 बजे उड़ान भरेगी। वहां यह 10:45 बजे उतरेगी। वापसी में 6ई 7932 आगरा से 14:50 बजे उड़ान भरकर शाम 16:10 बजे लखनऊ पहुंचेगी। इस उड़ान से लखनऊ से आगरा कम समय में पहुंचा जा सकेगा। वापसी में, इंडिगो की फ्लाइट 6E 7932 आगरा से दोपहर 2:50 बजे उड़ान भरेगी और शाम 4:10 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।
छात्रों में मारपीट के बीच हवाई फायरिंग, दहशत का माहौल

वाराणसी. वाराणसी के उदय प्रताप इंटर कॉलेज में मंगलवार को छात्रों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान एक मनबढ़ छात्र ने हवा में फायरिंग कर दी। इस दौरान पुलिस ने समझा कर छात्रों का धरना समाप्त कराया। हालांकि, इस संबंध में दोनों गुटों के छात्रों की ओर से अब तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई। दरअसल, किसी बात को लेकर 18 जनवरी को इंटर के छात्रों के बीच मारपीट हुई थी। बदला लेने के लिए दूसरे गुट के छात्र कालेज के पीछे वाले गेट पर सुबह से ही खड़े थे। काफी देर इंतजार करने के बाद छात्र परिसर में आकर हवाई फायरिंग करने लगे। जब तक लोग समझ पाते हमलावर छात्र हवा में दो गोली चलाते हुए छात्र भाग गए।
शादी के छह माह बाद फांसी पर लटकी मिली

कानपुर. थाना क्षेत्र के जादेपुर घस्सा गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता का शव कमरे के अंदर कुंडे से लटकता मिला। मायके वालों ने दहेज के लिए बेटी को मार डालने का आरोप लगाकर पति समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी। जादेपुर घस्सा गांव निवासी कपिल पाल पुत्र की शादी छह माह पूर्व बैरा गांव निवासी सियाराम की पुत्री सोनम (25) से हुई थी। पिता सियाराम ने तहरीर में आरोप लगाया कि शादी में सामर्थ्य के अनुसार दान-दहेज दिया था लेकिन फिर भी ससुराल वाले दो लाख रुपये की मांग कर बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। मांग पूरी न करने पर बेटी की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप दे दिया। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति कपिल, सास राजेश्वरी, ससुर रामचेला, देवर कुलदीप के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया। कार्यकारी थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
ऐप से छात्रा से की दोस्ती, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

गोरखपुर. ऐप के जरिए दोस्‍ती करने वाला जालसाज तीन माह से छात्रा को ब्‍लैकमेल कर रहा था। इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल की धमकी देकर उससे रुपये मांग रहा था। बदनामी के डर से छात्रा ने उसके खाते में 10 हजार रुपये भेज भी दिए। गगहा क्षेत्र की रहने वाली बीए की छात्रा है। फ्रेंडस ऐप के जरिए उसकी जान पहचान बिहार, जमुई के महुगांव निवासी रंजीत यादव से हुई थी। आनलाइन चैटिंग के दौरान एक – दूसरे का नंबर लेकर दोनों बात करते थे। इस दौरान रंजित ने छात्रा का आपत्तिजनक वीडियो बना लिया। वायरल करने की धमकी देकर रुपये मांग रहा था। 10 हजार रुपये मिलने के बाद अपने साथ रहने का दबाव बनाने लगा। छात्रा के परिजनों को इसकी जानकारी होने पर उन्‍होंने गगहा थाने में जालसाजी, धमकी देने व आइटी एक्‍ट का केस दर्ज करा दिया। जब रंजित छात्रा को अपने साथ ले जाने गोरखपुर पहुंचा, तो मोबाइल ट्रेस करने की मदद से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
पासपोर्ट मामले में जेल जाकर पुलिस दर्ज करेगी जय बाजपेयी का बयान

कानपुर. फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट हासिल करने के मामले में पुलिस अब जेल जाकर जय बाजपेयी के बयान दर्ज करेगी। अदालत ने पुलिस को जेल जाकर बयान दर्ज करने की अनुमति दे दी। एएसपी कन्नौज रहे केसी गोस्वामी की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि जय के खिलाफ वर्ष 1999 से 2016 के बीच कई मुकदमे दर्ज हुए, बावजूद इसके पासपोर्ट बना और विदेश जाने के लिए वीजा भी मिला। बाद में यही जांच रिपोर्ट बिकरू कांड के बाद गठित एसआइटी ने भी दी थी, जिसके बाद जय के खिलाफ थाना नजीराबाद में धोखाधड़ी व जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे के तहत सोमवार को जय की अदालत में पेशी थी। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में उसे अदालत में पेश किया। इधर नजीराबाद पुलिस ने जय से पासपोर्ट के मामले में पूछताछ के लिए अदालत से गुहार लगाई। जय के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने कहा कि अदालत ने नजीराबाद पुलिस को जेल जाकर जय के बयान दर्ज करने की अनुमति दे दी है।
टिकट दिलाने के नाम पर मांगे 10 लाख, मुकदमा

प्रयागराज. स्थानीय थानाक्षेत्र में भाजपा नेता की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर एक विहिप नेता से 10 लाख रुपये मांगे जाने का मामला सामने आया है। विहिप नेता की तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बधवा ताहिरपुर निवासी विहिप नेता सर्वेश मिश्र ने प्रयागराज जिले के झूंसी में पुलिस से लिखित शिकायत की कि भाजपा के जिला महामंत्री जीतलाल त्रिपाठी की फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आईडी के जरिए किसी शातिर ने उनसे टिकट दिलाने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की है। पुलिस ने आईटी एक्ट का मामला दर्ज कर पैसे मांगने वाले की जांच शुरू कर दी।
दहेज में मांगी कार, पति और सास को पांच साल कैद

कानपुर. कार के लिए बहू को प्रताड़ित करने वाले पति और सास को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पीयूष वर्मा ने दोषी पति और सास को पांच-पांच साल कैद और 25-25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। बर्रा निवासी सोनिया भाटिया का विवाह 28 जून, 2012 को नई दिल्ली के रमेश नगर निवासी नरेश साधवानी के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही पति नरेश व सास रजनी दहेज में कार लाने के लिए सोनिया को प्रताड़ित करने लगे। 7 अप्रैल, 2014 को घर से निकाल दिया। मायके वालों ने किसी तरह समझा बुझा कर पति नरेश को सोनिया को अपने साथ ले जाने के लिए कहा। 26 मई, 2015 को उसने फिर पत्नी को घर से निकाल दिया। नरेश को समझाने के लिए कानपुर बुलाया तो 28 फरवरी को उसने घरवालों के सामने ही सोनिया को मारापीटा। तब सोनिया ने एसएसपी के आदेश पर बर्रा थाने में नरेश व रजनी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई। सोनिया के अधिवक्ता सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि सबूतों और गवाहों के आधार पर कोर्ट ने पति नरेश व सास रजनी को सजा सुनाई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yrwol
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो