scriptQuick Read: कानपुर के चार सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग में मची अफरा तफरी | uttar pradesh news quick read | Patrika News

Quick Read: कानपुर के चार सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग में मची अफरा तफरी

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2021 03:50:55 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

देश में मनाए जाने वाले 72वें गणतंत्र दिवस के चार दिन पहले किसी अज्ञात ने साउथ एक्स मॉल, मिराज सिनेमा सहित चार स्थानों को बम उड़ाने की धमकी दी

Quick Read: कानपुर के चार सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग में मची अफरा तफरी

Quick Read: कानपुर के चार सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग में मची अफरा तफरी

कानपुर के चार सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी

कानपुर. देश में मनाए जाने वाले 72वें गणतंत्र दिवस के चार दिन पहले किसी अज्ञात ने साउथ एक्स मॉल, मिराज सिनेमा सहित चार स्थानों को बम उड़ाने की धमकी दी। जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में अफरा-तफरी मच गई। साथ ही पुलिस ने तत्काल पड़ताल शुरू कर दी है। यह फोन कहां से और किसके द्वारा किया गया है पुलिस इसकी पड़ताल में जुटी हुई है। ऐसे में सभी खुफिया तंत्र सक्रिय हो गए हैं। धमकी ट्विटर के जरिये दी गई। आनन-फानन में मॉल में बम की सूचना पर डॉग स्क्वायड की टीम के साथ जुही थाने की फोर्स और कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने मॉल के कोने-कोने में सघन तलाशी अभियान चलाया। हालांकि, इस दौरान उनके हाथ कुछ नहीं लगा। जूही थाना प्रभारी संतोष आर्या ने बताया कि बम की धमकी वाला ट्वीट बादशाह नाम की ट्वीटर आईडी से आया था। इस ट्वीटर आईडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।
लूट और दुष्कर्म के मामले में फरार अपराधी गिरफ्तार

कानपुर. बिठूर पुलिस ने शुक्रवार भोर पहर करीब तीन बजे मुठभेड़ में लुटेरे और दुष्कर्म के आरोपित को पकड़ा। मुठभेड़ के दौरान लुटेरे ने दारोगा की पिस्टल छीनकर तीन फायर झोंक दिए तब जवाबी फायरिंग में पुलिस ने भी फायरिंग की। थानाप्रभारी कौशलेन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार, अपराधी शिवकरन बैरी कल्याणपुर का रहने वाला है। 31 दिसंबर को नारामऊ दलहन अनुसंधान रोड पर उसने अपने साथियों के साथ लूटपाट और दुष्कर्म की घटना काे अंजाम दिया था। नौबस्ता निवासी एक दंपती नानकारी में प्लॉट देखने के बाद वापस जा रहे थे तब यह घटना घटित हुई थी। आरोपी से पूछताछ में शिवकरन से बताया की लूट के बाद उसने मोबाइल घटनास्थल के पास ही फेंक दिया था। मोबाइल बरामदगी के लिए ले जाते समय ब्लू वर्ल्ड गंगा बैराज हाइवे तिराहे के पास मंधना चौकी में तैनात दारोगा की पिस्टल छीन कर एक के बाद तीन फायर कर दिए। इसके बाद जवाबी कार्यवाही में शिकरन के बाएं पैर में गोली लगी। शिवकरन के पास लूट का मोबाइल और 1040 रूपये मिले।
डकैती के दौरान हत्या मामले में उम्रकैद

लखनऊ. डकैती के दौरान हत्या करने के आरोपी नोखे उर्फ बबलू, रामपाल, दयाराम, रामकुमार और रामविलास उर्फ चट्टू को दोषी ठहराकर एडीजे मुकेश कुमार सिंह ने आजीवन कारावास और जुर्माने से दंडित किया। कोर्ट ने नोखे, रामपाल और दयाराम पर छह हजार और रामविलास व रामकुमार पर 5 हजार का जुर्माना लगाया। कोर्ट में सरकारी वकील पुष्पेंद्र सिंह गौतम ने तर्क दिया कि वादी सुंदरलाल ने ठाकुरगंज में 22 फरवरी, 2011 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात को घर के बाहर छप्पर के नीचे लेटा था तभी देखा कि कुछ अज्ञात लोग गुजरे और बाद में आरोपियों ने वादी को पकड़ लिया। कुंदों से मारा, घर में घुसकर वादी के भाई को भी मारा और आठ हजार रुपये, आधा किलो चांदी व मोबाइल लूट लिया। वादी ने होश में आने पर शोर मचाया तो एकत्र हुए लोग वादी और उसके भाई रामरतन को ट्रॉमा सेंटर ले गए जहां रामरतन जो मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने विवेचना के बाद आरोपी नोखे, रामपाल, रामविलास, दयाराम और रामकुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।
यूपी के प्राइमरी स्कूलों में होगी मिनी लाइब्रेरी

लखनऊ. दो सत्र से परिषदीय स्कूलों को मिनी लाइब्रेरी विकसित करने के लिए पैसा जारी हो रहा है। इसके बाद भी स्कूलों ने मिनी लाइब्रेरी तैयार नहीं की हैं। अब अभियान चलाकर 27 जनवरी तक स्कूलों में लाइब्रेरी कार्नर के रूप में मिनी लाइब्रेरी शुरू की जाएंगी। अभियान में छात्रों को भी सम्मिलित किया जाएगा। दरअसल, बच्चों में अपने पाठ्यक्रम से इतर पढ़ने की रुचि विकसित करने के लिए स्कूलों में मिनी लाइब्रेरी खोले जाने की योजना बनी थी। प्राइमरी स्कूलों के लिए पांच हजार रुपये और जूनियर हाई स्कूलों के लिए 10 हजार रुपये भेजे गए थे। लगभग 2900 स्कूलों में से गिनती के स्कूलों ने ही अपने यहां मिनी लाइब्रेरी तैयार की। अधिकतर ने किताबें ही नहीं खरीदी। तमाम ने खरीदने के बाद उनको बक्से में बंद करके रख दिया। अब विभाग युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर मिनी लाइब्रेरी को शुरू कराने जा रहा है। इसके लिए सभी एआरपी और संकुल शिक्षकों को भी जिम्मेदारी दी गई है।
निर्माणाधीन शौचालय के गड्ढ़े में गिरकर वृद्ध की मौत

लखीमपुर खीरी. ईसानगर कस्बे के साप्ताहिक बाजार में बन रहे सामुदायिक शौचालय के गड्ढे में गिरकर एक वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध रिटायर्ड होमगार्ड था, जो रात में लघुशंका करने घर से बाहर निकला था। कस्बा ईसानगर निवासी मूलेन्द्र गुप्ता (90) बुधवार रात लघुशंका करने के लिये घर से बाहर आया था। रात के अंधेरे मे वह शौचालय के गड्ढे में गिर गया। मूलेन्द्र जब काफी देर तक घर वापस नही लौटा तो परिजनों ने उनकी तलाश की। तलाश के दौरान मूलेद्र घायल अवस्था में गड्ढे में पड़े मिले। परिजनों ने उन्हें सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ईसानगर सदर बाजार में शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। जहां बड़े बड़े गड्ढे खोदकर बिना बेरिकेडिंग किए ऐसे ही छोड़ दिए गए हैं। कस्बा वासियों का आरोप है कि सरकारी काम करा रहे लोगों के छोटे से लालच ने वृद्ध की जान ले ली। कस्बा वासियों ने लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की।
पुतला फूंककर तांडव से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की मांग

चित्रकूट. अमेजन प्राइम की विवादित वेब सीरीज तांडव को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने डायरेक्टर अली अब्बास व अभिनेता सैफ अली खान का पुतला फूंक कर विरोध जताया। कर्वी के ट्रैफिक चौराहा पर नगर इकाई ने फिल्म से जुडे लोगों का पुतला फूंक जमकर नारेबाजी किया। कार्यकर्ताओं ने हिदू देवी-देवताओं के चित्र का इस्तेमाल करने पर फिल्मकारों पर जमकर भड़ास निकाली और संबंधित लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। तहसील संयोजक रोहित पांडेय ने कहा कि बॉलीवुड में इस तरह की फिल्में करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। मानिकपुर प्रतिनिधि के अनुसार कस्बा में पुतला फूंकते हुए कार्य प्रमुख आशीष कुमार ने कहा कि अमेजन प्राइम पर तांडव हिदू आस्था पर चोट कर रही है। सारे कंटेंट डायरेक्टर अली अब्बास जफर द्वारा जान बूझकर डाले गए हैं। जिला सह संयोजक शशांक सिंह ने कहा कि वेब सिरीज में आजादी-आजादी के नारों का समर्थन करते लोग जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई घटना से प्रेरित नजर आ रहे हैं।
कुल्हाड़ी से किशोरी और मासूम की हत्या

चित्रकूट. थाना क्षेत्र में 15 वर्षीय किशोरी व उसके भतीजे की कुल्हाड़ी से हमलाकर हत्या कर दी गई। किशोरी अपने पिता को खेत में खाना देकर लौट रही थी। किशोरी के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई गई है। एक किसान गुरुवार को अपने खेत पर काम कर रहा था। दोपहर में उसकी 15 वर्षीय बेटी अपनी बड़ी बहन के चार साल के बेटे के साथ खेत में खाना देने आई थी। पिता को खाना खिलाने के बाद दोनों घर चले गए। जबकि पिता खेत में फिर काम पर जुट गया। शाम करीब छह बजे पिता खेत से घर लौट रहा था तो रास्ते में नदी के पास उसने बेटी का खून से लथपथ शव देखा। थोड़ी दूर पर उसका चार साल का नाती घायल में तड़प रहा था। दोनों के गले में कुल्हाड़ी के गहरे घाव थे। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, क्षेत्राधिकारी मऊ सुबोध गौतम भी मौके पर पहुंच गए हैं। थाना प्रभारी सुभाषचंद्र चौरसिया ने घायल मासूम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर भेजा लेकिन चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
दो चचेरे भाइयों के शव पेड़ से लटकते मिले

फर्रुखाबाद. फर्रुखाबाद में अमृतपुर थाना क्षेत्र के कोटियापुर में शुक्रवार सुबह खेत में दो चचेरे भाइयों के शव पेड़ पर फांसी के फंदे में लटके मिलने से हड़कंप मच गया। कोटियापुर निवासी मंगली (18) व उसके चचेरे भाई विनय (19) रात को खेत में फसल की रखवाली करने गए थे। वहां देर रात बबूल के पेड़ पर दोनों के शव गांव के ही लोगों ने लटके देखे। गांव वालों ने परिजनों को दोनों के शव खेत में पेड़ पर लटके होने की सूचना दी तो घर में कोहराम मच गया। आननफानन में परिजन खेत पहुंचे तो दोनों की लाश देख बदहवास हो गए। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को फंदे उतरवाया। शवों का पंचनामा पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो