Quick Read: नशे में महिला ने किया हंगामा, लगाया दुष्कर्म का आरोप

रेलवे स्टेशन के पास एक लॉज में ठहरी महिला ने रात के समय नशे में हंगामा कर दिया। महिला ने अन्य लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। साथ ही लाखों रुपये का हार चोरी करने का आरोप भी लगाया

By: Karishma Lalwani

Updated: 23 Jan 2021, 04:48 PM IST

नशे में महिला ने किया हंगामा

बांदा. रेलवे स्टेशन के पास एक लॉज में ठहरी महिला ने रात के समय नशे में हंगामा कर दिया। महिला ने अन्य लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। साथ ही लाखों रुपये का हार चोरी करने का आरोप भी लगाया। महिला शोर मचाते हुए लॉज के बाहर सड़क पर बैठ गई। पुलिस उसे कोतवाली ले गई जहां से बाद में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक लॉज में देर शाम एक 35 वर्षीय महिला किराए का रूम लेने पहुंची थी। वहां के मैनेजर ने उससे आइडी मांगी तो उसमें शहर के ही एक मोहल्ले का पता लिखा था। इससे मैनेजर ने स्थानीय होने के चलते रूम देने से मना कर दिया। इस पर महिला ने बताया कि वह चित्रकूट जनपद के एक गांव की रहने वाली है। उसका ससुराल बांदा में है, लेकिन उसके पति की मौत हो चुकी है। इसलिए वह अपनी ससुराल नहीं जाती। मां से बात कराने पर मैनेजर ने उसे एक रूम ठहरने के लिए दे दिया। देर रात अचानक महिला अपने कमरे से नशे में बाहर निकली। उसने लॉज में रहने वाले अन्य लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया।

विवाद में युवक ने पिता पुत्री को मारी गोली

वाराणसी. वाराणसी में शनिवार की सुबह एक युवक ने गांव के पूर्व प्रधान और उसके बेटे को गोली मार दी। गोली मारने की वजह रास्ते में रखा पुआल होना बताया जा रहा है। चौबेपुर क्षेत्र के पूरनपट्टी गांव निवासी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार पांडेय (65) के निजी नलकूप के पास रास्ते मे पुआल पड़ा था। पड़ोसी युवक उसी रास्ते से कार लेकर आता-जाता था। रास्ते में पुआल रखा होने के कारण 10 दिन पहले सुरेंद्र पांडेय के बेटे पवन (26) से पड़ोसी युवक की कहासुनी हुई थी। उसी दौरान युवक ने गोली मारने की धमकी दी थी। शनिवार की सुबह चारा-पानी डालने के बाद गाय को बांध कर बगल में खेत की ओर लगा। इसी दौरान पड़ोसी युवक ने पिस्टल से पीछे से दो गोली मारी तो चिल्लाते हुए पवन भाग गया। पिस्टल से निकली गोली पवन के पेट और पैर में लगी। इसके साथ ही गाय के पैर में भी एक गोली लगी। पवन का शोर सुन कर सुरेंद्र पांडेय दौड़े तो उनके जांघ में भी पड़ोसी युवक ने एक गोली मार दी।

पॉक्सो में युवक को भेजा जेल, बगैर जांच की कार्रवाई

कानपुर. कानपुर में जूही परमपुरवा चौकी इंचार्ज पर बगैर जांच युवक पर कार्रवाई करने का आरोप लगा है। दरोगा ने एक मामले में बिना जांच किए पहले तो युवक समेत पूरे परिवार पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद बातचीत के बहाने युवक को चौकी बुलाने के बाद जेल भेज दिया। अधिकारियों को उसकी गिरफ्तारी कहीं और से दिखाकर गुमराह करने का भी प्रयास किया। मामले में पीड़ित की मां की शिकायत पर आईजी ने दरोगा पर जांच बैठा दी है। जूही परमपुरवा निवासी महिला ने आईजी मोहित अग्रवाल को बताया कि करीब एक साल पहले मोहल्ले में रहने वाले कपड़ा कारोबारी ने उनसे छेड़छाड़ की थी। परमपुरवा चौकी में शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं हुई। 10 दिसंबर को मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत करने के बाद कारोबारी को महिला थाने बुलाया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि कारोबारी ने परमपुरवा चौकी इंचार्ज देव नारायण द्विवेदी से सेटिंग कर अपनी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। दरोगा ने 27 दिसंबर को गिरफ्तारी दिखाकर उसे जेल भेज दिया।

क्रेडिट कार्ड बनाकर खाते से निकाली मोटी रकम, बैंक मैनेजर समेत चार के खिलाफ केस

प्रयागराज. लालगंज कोतवाली के मुल्तानीपुर निवासी सचिन कुमार विश्वकर्मा के अनुसार एसबीआई में उसका बचत खाता संचालित है। 3 जनवरी, 2020 को वह शाखा में केवाईसी अपडेट कराने गया। इस दौरान शाखा प्रबंधक राम मोहन म्यूचल फंड में निवेश का झांसा देकर उससे दो लाख रुपये ले लिए। प्रबंधक ने वहां मौजूद एजेंट रूपा सिंह व रवि यादव को सचिन का का क्रेडिट कार्ड भी बनाने के लिए कहा। इसके बाद उसे बिना कोई जानकारी दिए क्रेडिट कार्ड बनने को दे दिया। 27 मार्च को उसके मोबाइल पर पैसे कटने का संदेश आया। इस बीच आरोपितों ने फोन से सचिन के क्रेडिट कार्ड से 1,65,000 रुपये से ज्यादा निकाल लिए। जब इस बारे में सचिन को पता चला तो वह बैंक पहुंचा। खाते से पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी मिली तो वह सन्न रह गया। सचिन ने एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी को शिकायती पत्र दिया। इसके बाद उनके आदेश पर कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर शाखा प्रबंधक समेत तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

मासूम से दुष्कर्म में पड़ोसी को 20 साल की कैद

कानपुर. सात साल की मासूम से दुष्कर्म करने वाले पड़ोसी को पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश विकास गुप्ता ने 20 साल कैद और 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। दरअसल, रसूलाबाद निवासी युवक कल्याणपुर में परिवार संग रहकर मजदूरी करता है। 20 अगस्त 2019 को वह पत्नी संग मजदूरी करने गया था। उसकी सात साल की बेटी घर पर अकेली थी। तभी पड़ोस में रहने वाले मनीष निषाद ने घर में घुसकर दुष्कर्म किया। पत्नी जब घर लौटी तो गंभीर हालत में लड़की को हॉस्पिटल ले गई। पिता ने आरोपी मनीष के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 18 दिन में विवेचना पूरी कर सात सितंबर 2019 को आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। एडीजीसी सुशील कुमार वर्मा और एसपीओ गंगा प्रसाद यादव ने इस मामले में कहा कि मनीष के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व एससीएसटी एक्ट के तहत आरोप तय किए गए थे। जुर्म छिपाने के लिए मनीष ने खुद ही पीड़िता की मां को फोन कर घर बुलाया था और फिर सहानुभूति जताने के लिए पीड़िता के साथ अस्पताल भी गया था लेकिन पुलिस की पूछताछ में वह फंस गया। सबूतों और गवाहों के आधार पर कोर्ट ने मनीष को सजा सुनाई।

एयरपोर्ट जैसा बनेगा प्रयागराज और कानपुर स्टेशन

प्रयागराज. प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने की तैयारी शुरू हो गई है। इन दोनों ही स्टेशनों का पुनर्विकास रेलवे द्वारा किया जाएगा। प्रयागराज और कानपुर स्टेशन के पुनर्विकास को लेकर अफसरों की बैठक हुई। रेल मंत्रालय ने भारतीय रेल स्टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी), रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) और केंद्र सरकार की अन्य एजेंसियों के माध्यम से रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए योजना बनाई है। इसके तहत आईआरएसडीसी और आरएलडीए स्टेशनों के तकनीकी-आर्थिक व्यवहार्यता अध्ययन का कार्य जारी हैं। व्यवहार्यता अध्ययन के परिणाम के आधार पर, स्टेशनों का पुनर्विकास चरणों में किये जाने की योजना है। इसी क्रम में डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया। बैठक में प्रयागराज जंक्शन एवं कानपुर सेंट्रल स्टेशन को पुनर्विकास करने की योजना पर चर्चा हुई। डीआरएम ने कहा कि स्टेशनों के पुनर्विकास के समय असामान्य स्थिति जैसे कोहरे, भारी बरसात, गर्मी आदि को ध्यान में रख कर करना होगा।

खड़े ट्रक से टकराई रोडवेज, 12 घायल

वाराणसी. वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र के पंडापुर गांव के पास शनिवार को एक रोडवेज खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में कई यात्री घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कोयला लदा ट्रक सड़क किनारे खड़ा कर ड्राइवर चाय पी रहा था। इसी दौरान वाराणसी से मऊ जा रही रोडवेज की बस अनियंत्रित होकर ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। आसपास मौजूद ग्रामीणों ने घायलों को बस से बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतपुर भिजवाया। ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष चौबेपुर प्रशिक्षु पीपीएस आस्था जायसवाल मौके पर पहुंची। घायलों में गाजीपुर के बिरनो के रमेश यादव, अभिषेक कुमार, सीता राम, राजन सिंह व रजनी देवी, पल्हना के रामशरन, नंदगंज के शिवशंकर, मऊ के कोपागंज की शांति देवी, वाराणसी के अशोक, मऊ के इंदारा के जयप्रकाश, मधुबन के प्रताप सिंह और हलधरपुर के विजय बहादुर हैं।

मंदिर से चोरी हुईं अष्टधातु मूर्तियां

बलरामपुर. यूपी के बलरामपुर में एक मंदिर से अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियों के चोरी होने का मामला सामने आया है। घटना महराजगंज थाना क्षेत्र के लालाजोत लैबुड्डी गांव की है। यहां के करीब 100 साल पुराने राम जानकी मंदिर में राम, जानकी, हनुमान, लक्ष्मण, भरत और शतुघ्न की छह बेशकीमती मूर्तियां स्थापित थीं। देर रात अज्ञात चोरों ने मंदिर में स्थापित राम, जानकी और हनुमान की मूर्तियों चुरा लीं। विमलेश और सहजराम नाम के दो चैकीदार मंदिर की पहरेदारी करते थे लेकिन जिस रात मूर्तियां चोरी हुई एक ही चैकीदार मौजूद था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मंदिर से साक्ष्य संकलन कर मंदिर का ताला चाभी अपने कब्जे में ले लिया।

ये भी पढ़ें: कोहरे का सितम जारी, सोमवार से और बढ़ेगी गलन, जानें आगामी दिनों में मौसम का हाल

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned