Quick Read: महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, सात पुलिसकर्मी नामजद

बस्ती कोतवाली थानाक्षेत्र के एक गांव में इश्कबाज दारोगा की करतूत से पूरा पुलिस महकमा शर्मसार हो उठा था। एकतरफा प्यार में दारोगा ने 14 पुलिस कर्मियों को अपराधी बना दिया।

By: Karishma Lalwani

Updated: 22 Mar 2021, 02:31 PM IST

महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, सात पुलिसकर्मी नामजद

गोरखपुर. बस्ती कोतवाली थानाक्षेत्र के एक गांव में इश्कबाज दारोगा की करतूत से पूरा पुलिस महकमा शर्मसार हो उठा था। एकतरफा प्यार में दारोगा ने 14 पुलिस कर्मियों को अपराधी बना दिया। एडीजी जोन के निर्देश पर आईजी बस्ती अनिल कुमार राय ने युवती की ओर से आनन-फानन में तहरीर ली और कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। निलंबित कोतवाल के साथ 14 पुलिस और राजस्व कर्मी नामजद आरोपी बना गए हैं। युवती का आरोप है कि दारोगा के प्यार को उसने ठुकरा दिया तो उसके परिवार वालों के खिलाफ उसने फर्जी मुकदमों की बौछार कर दी। मामला मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तक पहुंचा तो प्रशासनिक महकमा हरकत में आया। मुख्य आरोपित दरोगा दीपक सिंह और जांच के दायरे में आए पुलिस और राजस्व कर्मियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। एसपी हेमराज मीणा को हटा दिया गया। कोतवाल राम पाल यादव, दारोगा दीपक सिंह को निलंबित किए जाने के बाद तत्कालीन सीओ सिटी गिरिश कुमार सिंह को भी निलंबित कर दिया गया।

महिला से बात करने पर युवक को किया अगवा

लखनऊ. लखनऊ के जानकीपुरम में एक महिला से बातचीत करने को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने एक युवक को अगवा कर लिया और उसकी पिटाई कर उसके पैसे ले लिए। हमला करने वाले लोगों ने युवक की हत्या तक करने की कोशिश की। इस घटना की सूचना पर पुलिस हरकत में आ गई और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी छोटे ठेके लेते हैं। इनके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में मड़ियांव गांव निवासी कपिल मिश्रा उर्फ निक्की और अजय उर्फ सूरज है। गायत्रीपुरम में रहने वाले बृजेश यादव ने पुलिस को बताया था कि दो युवक बाइक से आए और उनके साथ मारपीट करने लगे। फिर उन्हें जबरदस्ती जंगल तक ले गये और वहां उनकी पिटाई कर दी। इन लोगों ने तमंचा दिखाकर उसकी जान से मारने की कोशिश की भी। पर, एक गाड़ी निकलने की आहट सुनकर ये लोग उनसे 700 रुपये छीन कर भाग लिये थे।

नहर किनारे मिला बाघ का शव

लखीमपुर खीरी. किशनपुर सेंचुरी में नहर के किनारे एक बाघ का शव पाया गया है। मृत बाघ की उम्र करीब 12 साल है। दरअसल, रविवार को पार्क में गश्त कर रहे कर्मियों ने चलतुआ गांव से तरकोठी जाने वाले मार्ग ओर नहर के किनारे एक बाघ का शव देखा। पार्क कर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना वर्डन तौफीक अहमद को दी। उन्होंने घटना से सभी अधिकारियों को अवगत कराया। थोड़ी देर में पार्क के उपनिदेशक मनोज सोनकर, एफडी संजय पाठक, डीडी बफर जोन अनिल पटेल मौके पर पहुंच गए। आसपास छानबीन की गई तो कुछ दूरी पर एक शेही मृत पाया गया। किशनपुर के वार्डेन तौफीक अहमद ने कहा कि मृत नर बाघ की उम्र करीब 12 साल है। उसके सभी अंग सुरक्षित पाए गए। बाघ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उसने कहा कि बाघ के शरीर पर किसी घाव के निशान नहीं मिलने से उसकी मौत स्वाभाविक मानी गई है।

वृद्धा की सिलबट्टे से हत्या

हमीरपुर. हमीरपुर के बिंवार में वृद्धा की सिलबट्टे से मारकर हत्या कर दी गई। बिगहना गांव निवासी 65 वर्षीय जत्तो पत्नी स्व. शाह आलम घर में अकेले रहती थी। उसके तीन बेटे परिवार समेत बाहर रह कामकाज करते हैं। सोमवार सुबह काफी देर होने पर जत्तो के बाहर न निकलने पर मोहल्ले वालों ने आवाज लगाई, लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। जिस पर उन्होंने घर के दरवाजे में जैसे ही धक्का मारा वह खुल गया। उन्होंने अंदर झांककर देखा तो वृद्धा का लहूलुहान शव बैड के नीचे पड़ा था। पुलिस व सीओ मौदहा सौम्या पांडेय ने घटना की जांच पड़ताल की। वृद्धा के सिर पर सिलबट्टे से वार करना पाया गया है। घटना की सूचना मोहल्ले वासियों ने वृद्धा के स्वजन को दे दी है। थानाध्यक्ष बिंवार विजय सिंह ने बताया घटना की सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

सीबीआई इंसपेक्टर की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर. सीबीआई इंस्पेक्टर की पत्नी ने दुपट्टे के फंदे से फांसी लगाकर जान दे दी। वह मायके फीलखाना थाना क्षेत्र के पटकापुर में अलग किराये के कमरे में रह रही थीं। उनकी मौत की खबर उनकी 12 वर्षीय बेटी ने पड़ोसियों को दी तो मामला पुलिस तक पहुंचा।बंगाली मोहाल निवासी 30 वर्षीय सोनी कश्यप ने दो वर्ष पूर्व भरतपुर (राजस्थान) निवासी विशाल चौधरी से प्रेम विवाह किया था। सोनी की मां कामिनी ने बताया कि विशाल सीबीआई में सब इंस्पेक्टर है और बेंगलुरु में तैनात है। पुलिस के मुताबिक सोनी पहले से शादीशुदा थी और फर्रुखाबाद निवासी पहले पति राहुल से उसकी 12 वर्ष की एक बेटी पीहू है। साथ ही विशाल भी पहले से शादीशुदा था। बेटी पीहू ने बताया कि शनिवार रात मां (सोनी) का पिता विशाल से फोन पर झगड़ा हो रहा था। इसके बाद मां ने कमरा अंदर से बंद करके दुपट्टे के सहारे पंखे से फंदा लगाकर फांसी लगा ली। देर रात सूचना पर बंगाली मोहाल निवासी मायके वाले भी पहुंचे। थाना प्रभारी सतीशचंद्र साहू ने कहा कि मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। महिला के फोन को कब्जे में लेकर कॉल डिटेल निकलवाई जाएगी।

कन्नौज में जीटी रोज पर हादसा

कन्नौज. मानीमऊ क्षेत्र में जीटी रोड पर सोमवार की सुबह हादसे में दिल्ली जा रही रोडवेज बस सवार तीस यात्री जख्मी हो गए। हरदोई मोड़ के पास तेज रफ्तार रोडवेज बस आगे चल रहे कंटेनर ट्रक से टकरा गई। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद दूसरी बस से भेजा गया। सोमवार की सुबह गाजियाबाद डिपो की रोडवेज बस कानपुर से सवारियां लेकर दिल्ली जा रही थी। मानीमऊ क्षेत्र में जीटी रोड पर हरदोई मोड़ के पास आगे चल रहे कंटेनर ट्रक के चालक ने बाइक सवार को बचाने के प्रयास में अचानक ब्रेक लगा दिए। इससे पीछे चल रही रोडवेज बस चालक का नियंत्रण बिगड़ गया और बस उसमें टकरा गई। हादसे में बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और सवारियां एक दूसरे के ऊपर जा गिरी। दुर्घटना के बाद जीटी रोड पर वाहनों की रफ्तार थम गई। बस में सवार करीब 30 यात्री जख्मी हो गए।

26 मार्च को सीएम योगी करेंगे गोरखपुर चिड़ियाघर का लोकार्पण

गोरखपुर. शहीद अशफाक उल्लाह खां प्राणि उद्यान (चिड़ियाघर) का लोकार्पण 26 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। कमिश्नर ने प्राणि उद्यान से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक को इस संबंध में व्हाट्सएप मैसेज भेजा है। इसके बाद प्राणि उद्यान प्रबंधन ने लोकार्पण की तैयारी शुरू करी दी है। हालांकि प्रशासनिक स्तर से इस संबंध में कोई लिखित निर्देश जारी नहीं किया गया है। 121 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में फैले चिड़ियाघर का निर्माण तकरीबन 300 करोड़ रुपये से हुआ है। पहले फेज में चिड़ियाघर के अंदर कुल 133 से अधिक वन्य जीवों को लाया जाएगा। इसे लेकर तैयारियां भी तेजी से की जा रही हैं। वर्तमान में चिड़ियाघर में कुल 115 वन्य जीव लाए जा चुके हैं। रविवार को कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने प्राणि उद्यान से लेकर राजकीय निर्माण निगम तक के अधिकारियों व्हाट्सएप संदेश भेजकर उद्घाटन की तारीख के बारे में सूचना दी है। इसमें लिखा है - ‘तैयार रहें, गोरखपुर चिड़ियाघर का उद्घाटन 26 मार्च को होना तय है।’ संदेश मिलने के बाद आननफानन राजकीय निर्माण निगम और प्राणि उद्यान के अधिकारी तैयारी में जुट गए।

ये भी पढ़ें: Quick Read: शौच का निवेदन कर घर में घुसी महिला, धमकी देकर ले गई रुपये-गहने

ये भी पढ़ें: Quick Read: मुठभेड़ में गिरफ्तार करने की बात कहना वाले इंसपेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned