Quick Read: हथियारबंद बदमाशों ने भीड़ के बीच की युवक की हत्या, घर में घुसकर परिवार पर हमला

रात करीब नौ बजे अवधेश के दुकान पर भोज का कार्यक्रम चल रहा था। इस बीच एक बार फिर आरोपित कुल्हाड़ी, फरसा, हथौड़ी, लोहे की रॉड, लाठी, डंडों से लैस होकर गाली देते हुए वहां पहुंचे।

By: Karishma Lalwani

Published: 28 Mar 2021, 02:50 PM IST

हथियारबंद बदमाशों ने की युवक की हत्या

अंबेडकरनगर. जिले के महरुआ थानाक्षेत्र के रामबाबा बाजार में धारदार हथियार से लैस बदमाशों ने सैकड़ों की भीड़ के बीच घर में घुसकर एक युवक की हत्या कर दी। मामला दुकान के झगड़े से जुड़ा हुआ है। गांव बरहा निवासी अवधेश गुप्ता और रामलाल के बीच दुकान को लेकर विवाद चलता रहता है। अवधेश के नई कपड़े की दुकान का उद्घाटन चल रहा था। इस बीच चाय की दुकान पर बैठे रामलाल गुप्ता के भतीजे से पुरानी रंजिश को लेकर हाथापाई होने लगी। रात करीब नौ बजे अवधेश के दुकान पर भोज का कार्यक्रम चल रहा था। इस बीच एक बार फिर आरोपित कुल्हाड़ी, फरसा, हथौड़ी, लोहे की रॉड, लाठी, डंडों से लैस होकर गाली देते हुए वहां पहुंचे। लोगों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे उग्र होकर तोड़फोड़ करने लगे और घर में घुसकर अवधेश के परिवार पर हमला कर दिया। इसमें कई लोग घायल हो गए जबकि एक की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

लापता छात्रा का शव नदी में मिला

गोरखपुर. चिलुआताल थाना क्षेत्र के रामपुर चक स्थित बामंत माता स्थान के पास नदी में छात्रा का शव मिला। करीब 10 दिन से वह लापता थी। 24 जनवरी को परिवार के लोगों ने चिलुआताल थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रामपुर चक निवासी रामसेवक निषाद की 17 वर्षीय बेटी ज्योति हाईस्कूल में पढ़ती थी। 18 मार्च की शाम को वह घर से खेत की तरफ निकली तब से लापता थी। खोजबीन करने के बाद 24 मार्च को पिता ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। सर्विलांस की मदद से पुलिस छानबीन कर रही थी। कुछ दिन बाद ग्रामीणों ने नदी में लड़की का शव देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं. यह हत्या है या आत्महत्या इसका कारण अज्ञात है। पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है।

अज्ञात कारणों से लगी आग, 50 लाख का नुकसान

बहराइच. लखनऊ बहराइच मार्ग पर स्थित जरवल में एक व्यवसायी के गोदाम में आग लग गई। जानकारी पर जिला मुख्यालय से पहुंचे तीन दमकल वाहनों और नगर पंचायत के दो टैंकरों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड में 50 लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हो गया। सूचना पाकर उप जिला अधिकारी, एएसपी ग्रामीण समेत अन्य अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया। जरवलरोड थाना अंतर्गत लखनऊ बहराइच हाईवे के निकट जरवल कस्बा बसा हुआ है। कस्बा निवासी सुरेश चंद्र गुप्ता गल्ला व्यवसाई हैं। साथ ही रिफाइंड के थोक व्यापारी हैं। व्यवसायी ने कहा कि शनिवार रात 10 बजे के आसपास अज्ञात कारणों से गोदाम में आग लग गई। आग की लपटें तेजी से फैलने लगी। सूचना पाकर नगर पंचायत के दो टैंकर से पंपिंग सेट लगाकर पानी छोड़ा गया लेकिन आग नहीं बुझी। सूचना दमकल कर्मियों को दी गई। जिला मुख्यालय से तीन दमकल वाहन जरवल पहुंचे। पांच वाहनों से पानी छोड़ कर के आग बुझाई गई। छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

पहली अप्रैल से चलेगी लखनऊ-आगरा-लखनऊ ट्रेन

लखनऊ. लखनऊ से आगरा के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए एक अप्रैल से ट्रेन चलाने जा रहा है। ये ट्रेन लखनऊ से आगरा और आगरा से लखनऊ के बीच रोजाना चलेगी। इस ट्रेन के सभी कोच आरक्षित होंगे। यानी कंफर्म टिकट वाले ही यात्री ट्रेन में सफर कर सकेंगे। यात्रियों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। ट्रेन में 09 एसी चेयरकार समेत कुल 16 कोच लगाए जाएंगे। रेलवे ने सेंटर फॉर रेलवे इंफारमेशन सिस्टम (क्रिस) को ट्रेन में आरक्षण शुरू करने का ब्यौरा भेज दिया है। ट्रेन नंबर 02179 लखनऊ जंक्शन से 01 अप्रैल 2021 से अगले आदेश तक रोजाना दोपहर 03:55 बजे रवाना होकर उन्नाव, कानपुर सेंट्रल के रास्ते आगरा फोर्ट रात 09:49 बजे पहुंचेगी। वापसी में एक अप्रैल को ट्रेन नंबर 02180 आगरा फोर्ट से अगले आदेश तक प्रतिदिन सुबह 06:31 बजे चलकर टुंडला, कानपुर के रास्ते लखनऊ जंक्शन दोपहर 12:25 बजे पहुंची।

बिजली कनेक्शन न मिलने पर सपा नेता ने जेई को पीटा

लखनऊ. बिजली कनेक्शन न मिलने से नाराज सपा नेता ने जूनियर इंजीनियर से मारपीट की। मारपीट में इंजीनियर मनिराम को चोटें आईं। मामला बढ़ता देख एसडीओ व अन्य कर्मचारियों ने बीच बचाव किया। लेसा के मेहताब बाग उपकेंद्र में जूनियर इंजीनियर मनिराम व एसडीओ परविंदर कुमार बैठे थे। सुबह करीब 11.30 बजे मुन्ना हाशमी नाम का व्यक्ति एक हाउस टैक्स का कागज लेकर कार्यालय आया। मुन्ना ने ढाई महीने पहले रिजेक्ट किए गए एक कनेक्शन के आवेदन पर अपनी आपत्ति जतायी। जूनियर इंजीनियर के मुताबिक परिसर पर बकाया था, जिस कारण कनेक्शन नहीं दिया जा सकता। मुन्ना ने तर्क दिया कि मकान उनके रिश्तेदार का है और वहां कोई कनेक्शन था ही नहीं। रिश्वत न मिलने के कारण कनेक्शन रिजेक्ट किया गया। इसी मामले में दोनों में बहस हो गई। जेई मनिराम ने कहा कि मुन्ना हाशमी ने उनसे बदसलूकी की और कॉलर पकड़ लिया।

लखनऊ में गिरफ्तार हुआ 50 हजार इनामी

लखनऊ. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अनुज उर्फ पिंटू नामक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया बदमाश दिल्ली में 15 लाख रुपये की लूट के मामले में वांछित था. उसके सिर पर 50 हजार रुपये का इनाम भी दिल्ली पुलिस ने घोषित किया हुआ था। दरअसल, दिल्ली में 15 लाख रुपये की लूट को अंजाम देकर फरार अनुज उर्फ पिंटू बस्ती जिले का निवासी है। पुलिस को सूचना मिली कि वह महानगर थाने के स्मृति वाटिका की ओर बाइक से जा रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर अनुज उर्फ पिंटू से सरेंडर करने को कहा। पुलिस के सरेंडर करने को कहने पर वह फायरिंग करते हुए भागने लगा। अनुज उर्फ पिंटू की ओर से फायरिंग किए जाने के बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस की गोली उसके पैर में जा लगी। पुलिस की गोली से घायल होकर वह गिर पड़ा। पुलिसकर्मियों ने उसे घायलावस्था में गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ें: Quick Read: पीलीभीत टाइगर रिजर्व से लखनऊ चिड़ियाघर पहुंचे चार शावक

ये भी पढ़ें: Quick Read: महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, सात पुलिसकर्मी नामजद

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned