ओपिनयन पोल: CM बनेंगे Akhilesh Yadav, मायवती भी हैं प्रबल दावेदार

ओपिनयन पोल: CM बनेंगे Akhilesh Yadav, मायवती भी हैं प्रबल दावेदार
mayawati And Akhilesh

हाल ही में सी-वोटर सर्वे हुआ है, इनका सीएम बनाना तय

लखनऊ.हाल ही में सी-वोटर सर्वे हुआ है. इस सर्वे में यूपी विधान सभा चुनाव में एसपी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. यूपी का मुख्य मंत्री कौन होगा? यह जनता के साथ ही पॉलिटिकल पार्टी के लीडर के बीच भी बड़ा सवाल है. इस सावाल का जवाब यूपी में चुनाव के लिए हो रहे तमाम ओपिनियन पोल में मिल रहे हैं.

यूपी में इलेक्शन पोल यह संकेत दे रहे हैं की अभी मतदाता उलझन में हैं. शुक्रवार को सी-वोटर की और से एक नए पोल में यह बात सामने आई की अगर अभी चुनाव हुए तो बीजेपी-एसपी के बीच सबसे बड़ी पार्टी के रूप में कांटे की टक्कर होने का अनुमान है. बीएसपी भी तीसरे स्थान पर है.

बड़ी तैयारियों और भरी भरकम भाषणों के बावजूद कांग्रेस कहीं भी नज़र नहीं आ रहा है. अगर चुनाव हुए तो कांग्रेस दहाई में जाने की स्थिति में भी नहीं है. इससे पहले भी सीएसडीएस के सर्वे में प्रदेश में एसपी को सबसे बड़ी पार्टी बनने का अनुमान जताया गया था. दोनों सर्वे में समानता थी की कोई भी दल बहुमत के करीब पहुंचने की स्थिति में नहीं है.

अखिलेश यादव की पार्टी इस लिए है ताकतवर

अखिलेश सरकार में दंगे और आपराधिक घटनाएं बढ़ रहे हैं लेकिन इस पार्टी की मजबूती अभी भी बनी हुई है. इसका बड़ा कारण मुस्लिम वोट बैंक और यादव बहुमत है. अखिलेश सत्ता की दौड़ में आगे हैं इसके पीछे ये दोनों  बड़ी वजह है. सर्वे के अनुसार यादव और मुस्लिम वोट अब भी एसपी के साथ मजबूती से खड़े हैं. बतौर सीएम अखिलेश मतदाताओं की पहली पसंद बने हुए हैं. हालांकि 2012 के मुकाबले सिर्फ बीजेपी को वोटों में वृद्धि होने का अनुमान होता दिख रहा है. वहीं एसपी, बीएसपी और कांग्रेस के वोट कम होते दिख रहा है.

बीजेपी के लिए यह है तिक्कत

बीजेपी के लिए स्थानीय चेहरे का अभाव माना जा रहा है. इस सर्वे के मुताबिक यूपी की जनता पीएम मोदी के काम से खुश हैं. लगभग 70 फ़ीसदी लोग पीएम के काम से खुश हैं. लेकिन बीजेपी को प्रदेश में बतौर सीएम कोई स्थापित चेहरे नहीं होने का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

सीएम के लिए हुए पोल में अखिलेश यादव आगे

akhilesh yadav

अखिलेश यादव

32.8 फ़ीसदी

<a href=Mayawati" title="Mayawati" src="http://img.patrika.com/upload/images/2016/09/03/mayawati-1472874931.jpg" height="450" width="611" align="middle" border="0">

मायावती
28.2 फ़ीसदी

sheela dikshit

शीला दीक्षित
5.1 फ़ीसदी

Bjp

बीजेपी नेता
26.0 फ़ीसदी


Bjp sp Congress and BSp

ओपिनियन पोल के परिणाम

बीजेपी

27.79 फ़ीसदी

एसपी
27.51 फ़ीसदी

बीएसपी
25. 44 फ़ीसदी

कांग्रेस
06.19  फ़ीसदी
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned