'भारत की हवा गंदी' डोनाल्ड ट्रम्प के कमेंट पर अखिलेश ने सुनाया शेर

मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को गंदा बताया है। उनके इस कमेंट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमेंट किया है। अखिलेश ने शेर सुनाते हुए प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प की दोस्ती पर तंज कसा है।

By: Karishma Lalwani

Published: 25 Oct 2020, 05:23 PM IST

'भारत की हवा गंदी' डोनाल्ड ट्रम्प के कमेंट पर अखिलेश ने सुनाया शेर

लखनऊ. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को गंदा बताया है। उनके इस कमेंट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमेंट किया है। अखिलेश ने शेर सुनाते हुए प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प की दोस्ती पर तंज कसा है। 24 फरवरी को ट्रम्प को अहमदाबाद की यात्रा पर आना था। ट्रम्प की यात्रा को देखते हुए भारत में खास तैयारियां की गई थीं। इस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी को छिपाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने यहां हवाई अड्डे के पास पांच सौ मीटर ऊंची एक दीवार बना दी। अब डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है। ट्रंप की इस टिप्पणी के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, 'अपनी नाकामियों पर उन्होंने लाख उठाई दीवार। फिर भी दोस्त ने कह दिया इनकी हवा है खराब।'

यूरिया खरीदारों की हर माह होगी जांच

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने यूरिया के टॉप 20 खरीददारों की जांच और सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में कृषि विभाग ने भी आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं। अपर मुख्य सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने कहा है कि सभी जिलाधिकारियों को अगस्त और सितंबर में यूरिया उर्वरक के टॉप 20 खरीददारों की सूची पोर्टल से लेने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद यह सुनिश्चित किया जाए कि सूचनाएं डैशबोर्ड पर अपलोड कर दी गई हैं। उन्होंने कहा यह काम 27 अक्टूबर तक हो जाए। इसी तरह अक्तूबर की लिस्ट पोर्टल से एक नवंबर को और आगामी प्रत्येक माह की लिस्ट पोर्टल से निकालकर माह की 10 तारीख तक जांच व सत्यापन कराकर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कराई जाए। सूचना भारत सरकार के डैशबोर्ड पर अपलोड कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रामीण महिला के प्रयासों को सराहा

बाराबंकी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में बाराबंकी की सुमन वर्मा की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने उनके प्रयासों की सराहना की। मन की बात में सुमन का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भी खादी बहुत पापुलर हो रही है और देश के कई स्वयं सहायता समूह भी खादी के मास्क बना रहे है । उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की सुमन वर्मा ने अपने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ खादी के मास्क बनवाये और धीरे-धीरे हजारों खादी के मास्क बना रही है। सुमन के प्रयासों को देख कर और भी महिलाएं उनसे जुड़ी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लोकल प्रोडक्ट की एक खूबी है कि उनके साथ एक पूरा दर्शन जुड़ा होता है।

ये भी पढ़ें: 18 नवंबर को सुनवाई, वक्फ बोर्ड ने की जवाब देने की तैयारी

Donald Trump pm modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned