scriptSchool Closed: इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सारे स्कूल बंद, जानिए क्या है कारण | Uttar Pradesh school closed in up from class to 8 due to heavy rainfall in the area | Patrika News
लखनऊ

School Closed: इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सारे स्कूल बंद, जानिए क्या है कारण

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण इन जिलों में 1 से लेकर 8 तक के सारे स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

लखनऊJul 05, 2024 / 11:24 am

Swati Tiwari

मानसून की एंट्री के बाद यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश होने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश की वजह से यूपी के इन जिलों में स्कूल की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

इन जिलों में 1 से लेकर 8 तक के स्कूल बंद

भारी बारिश के कारण यूपी के गोरखपुर जिले में 8वीं तक स्कूल 6 जुलाई तक बंद कर दिए गए हैं। वहीं सीतापुर में 4 जुलाई तक कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सारे स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर अत्याधिक बारिश और जलभराव के कारण बुधवार को कक्षा एक से आठवीं तक के समस्त परिषदीय विद्यालयों, मान्यता प्राप्त एवं सभी बोर्ड के विद्यालयों का अवकाश घोषित कर दिया गया।

इन जिलों में भारी बारिश के आसार

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक के अनुसार बुधवार को मॉनसून की ट्रफ लाइन फिरोजपुर, रोहतक, लखनऊ, बलिया, पूर्णिया होकर गुजर रही थी। आगे यह उत्तरी दिशा की ओर और बढ़ेगी इस वजह से लखनऊ सहित आसपास के इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। बीते 24 घंटों में प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश बस्ती में दर्ज की गई।

Hindi News/ Lucknow / School Closed: इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सारे स्कूल बंद, जानिए क्या है कारण

ट्रेंडिंग वीडियो