scriptगोरखपुर चिड़ियाघर में आएंगे काले भालू और इजरायली जेब्रा | Uttar Pradesh Short News | Patrika News

गोरखपुर चिड़ियाघर में आएंगे काले भालू और इजरायली जेब्रा

locationलखनऊPublished: Jan 24, 2022 06:05:05 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

चिड़ियाघर में इस साल लखनऊ से इजरायली जेब्रा, कानपुर व झारखंड से हिमालयी काले भालू, असम से गैंडा व सक्करबाग से भेड़िया लाए जाएंगे। इनके आने से चिड़ियाघर के खाली बाड़े भी भर जाएंगे।

Uttar Pradesh Short News

Uttar Pradesh Short News

गोरखपुर चिड़ियाघर में आएंगे काले भालू, जेब्रा

गोरखपुर. चिड़ियाघर में इस साल लखनऊ से इजरायली जेब्रा, कानपुर व झारखंड से हिमालयी काले भालू, असम से गैंडा व सक्करबाग से भेड़िया लाए जाएंगे। इनके आने से चिड़ियाघर के खाली बाड़े भी भर जाएंगे। दरअसल, चिड़ियाघर के स्थापना के समय ही असम से दो गैंडे भेजे जाने के लिए स्वीकृति मिली थी, लेकिन बीते मई में असम के मुख्यमंत्री बदल गए। ऐसे में दो माह पूर्व रिमाइंडर के लिए उनके पास फाइल भेजी गई है। चिड़ियाघर का मानना है कि गैंडे को लेकर स्वीकृति पहले से मिल चुकी है, इससे जल्द असम से बुलावा आ जाएगा।
पत्नी को वापस लाने की मांग पर बच्चों को लेकर टावर पर चढ़ गया पति

कानपुर. सोमवार की दोपहर अकबरपुर के गांधी नगर के पास राहगीर गुजर रहे थे। इस बीच सड़क किनारे लगे टावर पर एक युवक अपने दो मासूम बच्चों को लेकर चढ़ गया। करीब चालीस फीट की ऊंचाई तक पहुंचने के बाद वह जोर जोर से शोर मचाने लगा, उसकी आवाज सुनकर भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने उसे समझाते हुए नीचे उतरने को कहा तो वह बच्चों को नीचे फेंकने की धमकी देने लगा। इसपर लोग घबरा गए और पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में पुलिस पहुंच गई और उससे नीचे उतरने के लिए मान मनौव्वल करने लगी। करीब आधे घंटे तक उसका हाईवोल्टेज ड्रामा जारी रहा। वह बार बार पत्नी का नाम लेकर वापस लाने की बात कह रहा था। करीब आधे घंटे बाद पुलिस उसे बच्चों के साथ किसी तरह नीचे उतार पाने में सफल हुई।
बड़े बेटे ने बुजुर्ग पिता को घर से निकाला

गोरखपुर. पूर्वांचल बैंक के मैनेजर पद से रिटायर्ड 78 वर्षीय हरिशंकर सिंह को उनके बड़े बेटे सुनील सिंह ने घर से निकाल दिया। हरिशंकर सिंह पूर्वांचल बैंक में मैनेजर थे। भरवलिया में परिवार के साथ रहते थे। आरोप है कि 4 मई, 2021 को बड़े बेटे सुनील सिंह ने उनके खाते से जबरन रुपये निकाल लिए। इसके बाद उन्हें घर में बंधक बना लिया। इसकी जानकारी जब उनकी बेटी को हुई तो उसने अपने छोटे भाई अजय प्रताप सिंह को सूचना दी। अजय सिंह घर आए और बड़े भाई से पिता की प्रताड़ना की वजह पूछी तो सुनील सिंह मारपीट पर उतारू हो गया। इसके बाद अजय पिता को लेकर सहारा स्टेट में किराए का कमरा लेकर रहने लगे। इस दौरान कई बार रामगढ़ताल थाने में प्रार्थना पत्र दिए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

वाराणसी. वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र के राजापुरा इलाके में स्थित कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर सोमवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। शव दफनाने के लिए पहुंचे लोगों का कहना था कि इस कब्रिस्तान में वर्षों से उनके घर के लोगों को महरूम होने के बाद दफनाया जाता है। वहीं विरोध करने वाले पक्ष का कहना था कि शव को कब्रिस्तान के रास्ते में दफनाया जा रहा है, जो गलत है। पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनी। फिर समझाकर रास्ते से एक फीट हट कर कब्र खोदवाया और शव को दफन कराया। इस संबंध में इंस्पेक्टर जैतपुरा प्रभु कांत ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले को सुलह करा लिया गया।
गैंगरेप मामले में सपा-बसपा नेताओं के खिलाफ चार्जशीट दायर

ललितपुर. उत्तर प्रदेश में पिछले साल चर्चा में आए ललितपुर गैंगरेप मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज के पूर्व जिलाध्यक्षों सहित अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इस मामले में पीड़िता के पिता समेत राजनीति से जुड़े कई लोग आरोपी हैं। पीड़ित लड़की ने पिछले साल अक्टूबर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया था कि उसका चार साल से ज्यादा समय से यौन उत्पीड़न किया जा रहा है। उसके पिता एक परिवहन व्यवसाय चलाते थे, जो कथित अपराध के लिए बुक किए गए परिवार के 10 सदस्यों में शामिल हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “इकट्ठे किए गए सबूतों के आधार पर, हमने हाल ही में लड़की के पिता और स्थानीय राजनीतिक नेताओं सहित 19 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। दो आरोपियों को छोड़कर, 17 लोग जेल में बंद हैं।” पुलिस ने कहा कि किशोरी 12 अक्टूबर को अपनी मां के साथ शिकायत दर्ज कराने थाने आई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो