scriptअयोध्या से रवाना हुई पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन, कई और इलेक्ट्रेनिक ट्रेनों की भी होगी शुरुआत | Uttar Pradesh Short News | Patrika News

अयोध्या से रवाना हुई पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन, कई और इलेक्ट्रेनिक ट्रेनों की भी होगी शुरुआत

locationलखनऊPublished: Jan 25, 2022 05:07:26 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मंगलवार को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन अयोध्या कैंट से रवाना हुई। अयोध्या कैंट से इंटरसिटी मनवर एक्सप्रेस ट्रेन बस्ती के लिए रवाना हुई। रेल कर्मियों ने हरी झंडी दिखाई। अब जल्द ही अयोध्या प्रयागराज के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने लगेगी। इसके माध्यम से अयोध्या से प्रयागराज पहुंचने में सिर्फ दो घंटे का समय लगेगा।

Uttar Pradesh Short News

Uttar Pradesh Short News

अयोध्या से रवाना हुई पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन

अयोध्या. मंगलवार को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन अयोध्या कैंट से रवाना हुई। अयोध्या कैंट से इंटरसिटी मनवर एक्सप्रेस ट्रेन बस्ती के लिए रवाना हुई। रेल कर्मियों ने हरी झंडी दिखाई। अब से अयोध्या-प्रयागराज के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने लगेगी। इसके माध्यम से अयोध्या से प्रयागराज पहुंचने में सिर्फ दो घंटे का समय लगेगा। सांसद लल्लू सिंह के प्रयास से अयोध्या से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने की शुरुआत हो सकी है। सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि जल्द ही कई इलेक्ट्रिक ट्रेन अयोध्या से होकर गुजरेंगी।
जज के आवास में तैनात सिपाही को लगी गोली

लखनऊ. गौतमपल्ली इलाके में तीन कालीदास मार्ग पर स्थित हाईकोर्ट के न्यायाधीश राकेश श्रीवास्तव के आवास के बाहर गार्ड ड्यूटी में लगे सिपाही मनोज कुमार मौर्य को संदिग्ध हालात में गोली लग गई गई। घटना मंगलवार तड़के करीब 3:30 बजे की है। सिपाही को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। सिपाही मनोज मूल रूप से उतरौला गोंडा का रहने वाला हैं। एडीसीपी सेंट्रल राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक सिपाही पीएसी 30 बटालियन में तैनात था। वह न्यायाधीश के घर के बाहर गार्ड की ड्यूटी में तैनात था। इस बीच उसकी एसएलआर (सेल्फ लोडिंग राइफल) हाथ से छूटकर गिर गई। राइफल लाक नहीं थी। इस बीच गोली चली और उसकी थोढ़ी में लग गई।
यह भी पढ़ें

Quick Read: गोरखपुर चिड़ियाघर में आएंगे काले भालू और इजरायली जेब्रा

दो क्विंटल के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो बोरी में रखे दो क्विंटल गोमांस बरामद कर उसके विरुद्ध गोवध नियम अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिये चलाये गए अभियान के तहत जब सोमवार को गोसाईगंज थाने की पुलिस गश्त पर थी, तभी जानकारी मिली कि कि ग्राम तियरी मछरौली से एक गोकस अभियुक्त जर्रार कुरैशी दो बोरे में गौमांस लेकर जा रहा है। पुलिस ने कुरैशी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो क्विंटल गोमांस बरामद कर गोवध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

बच्चे नहीं, अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को तिरंगा

15 दिनों से लापता किशोर का मिला शव

गोरखपुर. जिले के झंगहा थाना क्षेत्र के पलीपा गांव में दो किशोर की हत्या कर दफनाया गया शव बरामद किया गया है। उनकी पहचान पलीपा गांव के गणेश जायसवाल (17) और आकाश (16) के रूप में हुई है।पुलिस ने दोनों के शव को गड्ढे से खुदवाकर बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों किशोर 15 दिन पहले ही लापता हुए थे। दोनों का हाथ बंधे थे और सिर में चोट के निशान थे। परिजनों के अनुसार, मंगलवार की दोपहर कुछ जानवरों ने गड्ढे में दफन शव को नोंच दिया था, जिसकी वजह से बदबू उठने लगी। इस दौरान राहगीर जब वहां से गुजरे तो उन्हें शव दिखाई दिया। एसपी नार्थ, सीओ चौरीचौरा आखिलानंद उपाध्याय फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और खुदवाकर शव बाहर निकलवाया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x87bf9e

ट्रेंडिंग वीडियो