Budget 2021:राज्य कर्मचारियो ने जारी रखा अपना प्रदर्शन ,बजट को लेकर दिखाया आक्रोश

बजट में कर्मचारियों के हितों की कोई घोषणा ना देख आक्रोश और बढ़ा

By: Ritesh Singh

Published: 23 Feb 2021, 07:55 PM IST

लखनऊ। (Budget 2021 ) राज्य कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर किया जा रहा आंदोलन को पाँचवे दिन भी जारी रहा, प्रदेश के सभी जनपदों में कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर कार्य किया,जगह-जगह नारेबाजी की और अपना विरोध व्यक्त किया। (Welfare of employees) वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों ने बजट से कर्मचारियों के कल्याण की आस टूटने पर चिंता व्यक्त की ।

(Budget 2021 ) परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा, प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि कर्मचारियों के हितों के लिए सरकार ने बजट में कोई प्रावधान नहीं किया।( Uttar Pradesh State Employees Joint Council) इसलिए उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने आज के बजट को कर्मचारियों के लिए शून्य बताते हुए कहा कि इस बजट के बाद कर्मचारियों में आक्रोश और बढ़ गया है । कर्मचारी नियमित नियुक्तियों की राह देख रहा था, वही संविदा और आउटसोर्सिंग के लिए कुछ ना कुछ कर्मचारी कल्याण की बात कही जानी चाहिए थी।

(Budget 2021 ) लेकिन पूरे बजट भाषण में कर्मचारियों के लिए कुछ नहीं कहा गया जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो रहा है । कर्मचारी 27 तक लगातार अपना आंदोलन काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे । परिषद के संघ प्रमुख के के सचान, प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया कि कल (रविवार को) अवकाश के दिन भी (Chief Minister Health Fair) मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में कर्मचारियों ने कार्य किया लेकिन विरोध प्रदर्शन भी जारी रखा। वही विभिन्न कार्यालयों में गेटों पर आकर प्रदर्शन किया गया। आंदोलन में राज्य कर्मचारियों के साथ संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारी भी जुड़े हुए हैं । उपाध्यक्ष गिरीश मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के रोडवेज कर्मी काला फीता बांधकर कार्य कर रहे हैं ।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned