UP TOP NEWS: अस्पताल के विवाद में सांसद कमलेश पासवान समेत 56 पर एफआइआर

एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप खबरें

By: Karishma Lalwani

Published: 26 Jun 2020, 03:25 PM IST

अस्पताल के विवाद में सांसद कमलेश पासवान समेत 56 पर एफआइआर

गोरखपुर. हॉस्पिटल को लेकर चल रहे विवाद में गोरखपुर की कैंट पुलिस ने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान समेत 6 नामजद और 50 अज्ञात पर मामला दर्ज किया है। दूसरे पक्ष ने हॉस्पिटल संस्थापक विजय पांडे समेत 8 नामजद और 40 अन्य के खिलाफ केस किया है। इसमें लूट, बलवा, मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर पंजीकृत हुई है। हॉस्पिटल पर कब्जे को लेकर सांसद और संस्थापक में विवाद है। इस मामले में विवाद बढ़ता देख गोरखपुर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। सांसद कमलेश पासवान ने दूसरे पक्ष पर अभद्रता का आरोप लगाया है। पासवान बांसगांव लोकसभा सीट से सांसद हैं। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में हाईकोर्ट ने खारिज की आरोपी की जमानत याचिका

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोट ने 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में नौकरी दिलाने के नाम पर अभ्यर्थियों से छल करके लाखों रुपये हड़पने के मामले में आरोपी मायापति दुबे की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। यह आदेश जस्टिस अशोक कुमार ने दिया है। मामले के तथ्यों के अनुसार 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती का परिणाम आने के बाद प्रतापगढ़ जिले में लालगंज थानाक्षेत्र के बहुंचरा गांव निवासी राहुल सिंह ने सोरांव थाने में मायापति दुबे व रुद्रपति दुबे सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी व छल करके लाखों रुपये हड़पने की एफआईआर दर्ज कराई थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद अर्जी खारिज कर दी।

रोडवेज परिसर में घुसकर बदमाशों ने कंडक्टर को मारी गोली

आजमगढ़. रोडवेज परिसर में घुसकर बदमाशों ने कंडक्टर को गोली मार दी। एसपी सिटी पंकज पांडेय ने बताया कि अब तक की जांच में घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। सच जानने के लिए रोडवेज सहित आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए अन्य पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है। घायल अवस्था में कंडक्टर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कंडक्टर शेष नारायण पांडे जहानागंज थाना क्षेत्र के धर्मपुर का रहने वाला है। वह पहले नोएडा के सिकंदराबाद डिपो में तैनात था। वह रोडवेज का रेगुलर कर्मचारी है। आजमगढ़ डिपो में तैनात है। इस समय उसका भाइयों से जमीनी विवाद चल रहा है।

परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किए जाने को लेकर छात्रों ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

लखनऊ. कोविड-19 के प्रसार के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किए जाने को लेकर चुनौती दी है। विश्वविद्यालय से 23 छात्रों ने याचिका दी है। छात्रों ने 19 जून को लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिस और 23 जून को परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किए जाने को चुनौती दी है। यह याचिका जतिन कटियार तथा 22 अन्य छात्रों ने दाखिल की है।

12 अगस्त तक ट्रेनें रहेंगी निरस्त

लखनऊ. कोरोना संक्रमण को देखते हुए वीआइपी ट्रेन लखनऊ मेल व शताब्दी एक्सप्रेस सहित सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक निरस्त रहेंगी। इन ट्रेनों में आरक्षण में टिकट कराने वाले लोगों को रेलवे पूरा रिफंड देगी। हालांकि, स्पेशल ट्रेनों का संचालन पहले की तरह जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें: UP TOP 10 NEWS: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की प्रमुख खबरें

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned