UP TOP NEWS: एमबीबीएस, एमडी-एमएस और डीएम-एमसीएच पाठ्यक्रमों में नहीं होगा बदलाव, नीट सुपर स्पेशियलिटी प्रवेश परीक्षा सितंबर में

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (Medical Council of India) ने एमबीबीएस, एमडी-एमएस और डीएम-एमसीएच पाठ्यक्रमों को लेकर किसी भी तरह के फेरबदल से इनकार किया है

By: Karishma Lalwani

Updated: 30 Jun 2020, 04:48 PM IST

नीट सुपर स्पेशियलिटी प्रवेश परीक्षा सितंबर में

लखनऊ. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (Medical Council of India) ने एमबीबीएस, एमडी-एमएस और डीएम-एमसीएच पाठ्यक्रमों को लेकर किसी भी तरह के फेरबदल से इनकार किया है। एमडी-एमएस फाइनल ईयर की परीक्षाएं 30 जून तक हर हाल में पूरी कराने के निर्देश दिए थे। वहीं नीट (NEET Exam) सुपर स्पेशियलिटी प्रवेश परीक्षा सितंबर में होगी।

यूपी में 685 संक्रंमित मरीज हुए ठीक

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बीच उत्तर प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश का रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के नये पॉजिटिव के मुकाबले स्वस्थ होने वाले ज्यादा हैं। 685 नए संक्रमित मिले हैं तो 698 स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं। वहीं एक्टिव केस घटकर 6650 हो गए हैं।

1 जुलाई से खुल रहे प्राथमिक स्कूल

लखनऊ. प्रदेश में सभी परिषदीय स्कूल 1 जुलाई से शिक्षकों के लिए खुल जाएंगे। हालांकि अभी स्कूलों में पठन-पाठन नहीं होगा, लेकिन शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों को स्कूल में बैठकर बच्चों की ऑनलाइन क्लास लेने के साथ एक दर्जन से अधिक काम करने होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को जुलाई महीने का एजेंडा जारी कर दिया है।

1 जुलाई से शुरू हो रहा अनलॉक-2

लखनऊ. 1 जुलाई से अनलॉक-2 की शुरूआत हो रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक-2 में केंद्र द्वारा दिए गए सभी प्रावधान लागू किए जाएंगे। प्रावधानों के अनुरूप ही सभी गतिविधियां संचालित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार, बचाव ही है। इसलिए कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है। लोग अनावश्यक आवागमन से बचें।

शहनवाज आलन की गिरफ्तारी का विरोध करने पर लाठीचार्ज

लखनऊ. सीएए-एनआरसी को लेकर हुई हिंसा, तोड़फोड़ और आगजनी मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता शहनवाज आलम को गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu), कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना (Aradhna Mishra Mona), कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान समेत तमाम पदाधाकारियों व कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज कोतवाली में प्रदर्शन किया। इस दौरान धक्का-मुक्की व झड़प पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। उधर, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया।

दूल्हे और पिता को बनाया बंधक

वाराणसी. बारात में खिचड़ी रस्म में सोने की चेन और अंगूठी मांगना दूल्हे और उसके परिवार को भारी पड़ गया। काफी समझाने के बाद भी जिद न छोड़ने पर कन्या पक्ष ने दूल्हे व उसके पिता को बंधक बना लिया और शादी में हुए खर्च की मांग करने लगे। कन्या ने शादी करने से भी इंकार कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच विवाद सुलझाने का प्रयास किया। बात न बनने पर दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर थाने पहुंचे, जहां दोनों के बीच सुलह-समझौता चल रहा है।

बरसात में हर घर का होगा स्वास्थ्य सर्वे

आगरा. बरसात में कोरोना वायरस के तेजी से मरीज बढ़ने की आशंका को देखते हुए हर घर का स्वास्थ्य सर्वे होगा। स्वास्थ्य विभाग की टीमें हर व्यक्ति तक पहुंचकर उसकी थर्मल स्क्रीनिंग करते हुए कोरोना वायरस के लक्षणों का आकलन करेंगी। प्रमुख सचिव के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सीएमओ और एडी हेल्थ ने इसकी कार्ययोजना बनाई है। योजना के तहत संचारी रोग अभियान एक से 31 जुलाई तक चलेगा, जिसमें 12 विभाग शामिल रहेंगे। इसी में कोरोना के संदिग्ध मरीजों को चिह्नित करने के लिए 5 से 15 जुलाई तक विशेष अभियान चलेगा। इसके लिए पल्स पोलियो की 2650 टीमें लगाई गईं हैं।

चमत्कार दिखाने पर हुए गिरफ्तार

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक साधू द्वारा मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा पूरी करने के लिये मन्दिर के सामने जमीन के अंदर समाधि लेने की खबर ने जिले में हड़कंप मचा दिया। भक्तों की भीड़ के सामने यह साधू कुछ घंटों तक समाधि के अंदर रहा, बाद में भक्तों ने उसे समाधि से बाहर निकाल लिया था। भू समाधि लेने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार कर लिया।

पूर्व सांसद जया प्रदा को हाईकोर्ट से राहत

प्रयागराज. पूर्व सपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा नाहटा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ रामपुर के अपर सत्र न्यायाधीश के समक्ष विचाराधीन आपराधिक मुक़दमे और उस पर जारी गैर जमानती वारंट सहित सभी आदेशों को रद्द कर दिया है। पूर्व सपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा नाहटा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ रामपुर के अपर सत्र न्यायाधीश के समक्ष विचाराधीन आपराधिक मुक़दमे और उस पर जारी गैर जमानती वारंट सहित सभी आदेशों को रद्द कर दिया है।

बीएचयू में कम्युनिस्टों की नो एंट्री

वाराणसी. सीमा पर भारत-चीन के बीच तनाव का असर देश के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है। वाराणसी में विश्व हिंदू सेना बीते कुछ दिनों से कम्युनिस्ट के खिलाफ पोस्टर लगा रही है। अब उन्हीं पोस्टर पर कम्युनिस्टों के बीएचयू में प्रवेश न करने की बात कही गई है। विश्व हिंदू सेना ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बोर्ड पर कालिख पोतकर कम्युनिस्ट शब्द का विरोध किया है।

ये भी पढ़ें: UP TOP NEWS: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में दो कैदियों ने किया टॉप

Congress Corona virus COVID-19
Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned