UP TOP 10 NEWS: यूपी के 26 पीसीएस अफसर आईएएस पद पर होंगे प्रमोट

यूपी के 26 पीसीएस अफसर (PCS Officers) जल्द ही आईएएस के पद पर प्रमोट हो जाएंगे। राज्य सरकार की तरफ से प्रमोशन के लिए अर्हता रखने वाले पीसीएस अफसरों की सूची केंद्र सरकार को भेज दी गई है

By: Karishma Lalwani

Updated: 01 Jul 2020, 03:11 PM IST

यूपी के 26 पीसीएस अफसर बनेंगे आईएएस

लखनऊ. यूपी के 26 पीसीएस अफसर (PCS Officers) जल्द ही आईएएस के पद पर प्रमोट हो जाएंगे। राज्य सरकार की तरफ से प्रमोशन के लिए अर्हता रखने वाले पीसीएस अफसरों की सूची केंद्र सरकार को भेज दी गई है। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक केंद्र की तरफ से जल्द ही डीपीसी की तारीख निर्धारित की जाएगी। इसके बाद अफसरों के प्रमोशन पर अंतिम मुहर लग जाएगी।

एक साथ परिवार के छह सदस्यों की बिगड़ी तबियत

कन्नौज. गांजे की सब्जी खाने से एक ही परिवार के 6 लोगों लोगो की हालत बिगड़ गयी। सभी को स्थानीय लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के मियागंज गांव की है, जहां एक सब्जी विक्रेता ने मेथी बताकर गांव के ही मनोज कुमार को गांजे की पत्तियां दे दी, जिसके बाद मनोज पालीथीन में बंद गांजे की पत्तियां लेकर घर चला आया। दोपहर के समय घर में आलू-मेथी की सब्जी बनी. जिसे खाने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई।

धान की रोपाई कर डीएम ने बढ़ाया हौसला

बाराबंकी. बाराबंकी के तहसील फतेहपुर के गांल ताडपुर तुरकौली में जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह और एसपी अचानक पानी से भरे खेत में घुस गए और धान की रोपाई करने लगे। दरअसल, यहां स्वयं सहायता समूह की महिलाएं धान की रोपाई कर रही थीं। तभी प्रशासनिक अमला इधर से गुजरा और खेत में काम कर रही महिलाओं को देखकर जिलाधिकारी व एसपी खुद भी मैदान में उतर आए और धान की रोपाई करने लगे। जिलाधिकारी ने इन महिलाओं की ओर से तैयार की गई खाद को देखा और समूह के बदलाव व लाभ के बारे में चर्चा की।

शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ. बुधवार से शिक्षकों के लिए प्राथमिक स्कूल खुल गए। पहले दिन स्कूल गए शिक्षकों ने गंदगी व आने जाने की परेशानी को देखते हुए सीएम योगी को पत्र लिखा है। शिक्षकों ने कहा है कि सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करके जाना संक्रमण की दृष्टि से उचित नहीं है। बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन की उपाध्यक्ष शालिनी मिश्र ने कहा है कि शिक्षकों ने लॉकडाउन में अपने सभी काम पूरी निष्ठा से निभाए लेकिन स्कूल जाने का औचित्य नहीं समझ आ रहा जबकि स्कूलों में बच्चे नहीं होंगे।

दोस्त से 3 नंबर कम आने पर की खुदखुशी

कानपुर. जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के धानी खेड़ा गांव में 15 वर्षीय एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव उसके घर में दुपट्टे से लटका मिला।पुलिस के अनुसार छात्रा ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा। लेकिन परिजनों से पूछताछ के बाद यह पता चला कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल के रिजल्ट के बाद से वह तनाव में थी। परीक्षा में उसको 82 फ़ीसदी अंक मिले थे, जबकि उसकी क्लासमेट सहेली को 85 फीसद अंक मिले थे। इसके बाद से वह तनाव में रहने लगी थी।

24 अगस्त तक बढ़ी धारा 144

आगरा. आगरा में लागू धारा 144 को 24 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 22 मार्च को इसे लागू किया था। एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि महानगर में जुलाई-अगस्त में होने वाली धार्मिक गतिविधियों व कोरोना महामारी के दौरान अनलॉक के निर्देशों का पालन कराने के लिए धारा 144 लागू की गई है। इसका उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत मुकदमा होगा।

मुलायम यूथ ब्रिगेड ने पेट्रोल के विरोध में सौंपा ज्ञापन

लखीमपुर खीरी. मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड कार्यकर्ता पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में साइकिल चलाकर कलक्ट्रेट पहुंचे। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपकर बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत में भारी कमी है। देश की जनता लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट से जूझ रही है। ऐसेे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि का फैसला हैरान करने वाला है।

बालू खनन पर रोक

ललितपुर. जिले में संचालित हो रहे सात बालू की घाटों पर खनन का कार्य तीन माह के लिए बंद कर दिया गया है। शासन के निर्देश पर बारिश के मौसम में खनन बंद किया गया है। अब अक्तूबर माह में ही बालू के खनन का कार्य शुरू हो सकेगा। बारिश के मौसम में नदियों का जलस्तर बढ़ने के चलते कई बार बाढ़ की स्थिति बन जाती है। इससे नदी किनारे के आसपास के इलाकों में आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में शासन के निर्देश पर बारिश के मौसम में तीन माह के लिए बालू के खनन पर रोक लगा दी गई है।

आबादी क्षेत्र में घुसे जंगली हाथी

बहराइच. कतर्नियाघाट रेंज के गिरिजापुरी सिंचाई कालोनी में हाथियों का झुंड आ गया। हाथियों को देख ग्रामीण छिपने लगे। इसी दौरान हाथी ने मकान की दीवार को गिरा दिया और अनाज व बर्तन तहस-नहस कर दिये। हाथियों को भगाने के लिए ग्रामीणों ने ढोल नगाड़े बजाए जिसके बाद हाथी जंगल की ओर चले गए।

मुख्तार अंसारी गिरोह पर गैंगस्टर एक्ट

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के घोसी सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्यों पर गाजीपुर, मऊ और वाराणसी जिले की पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में मुख़्तार अंसारी गिरोह के तीन मछली माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जिसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें: UP TOP NEWS: एमबीबीएस, एमडी-एमएस और डीएम-एमसीएच पाठ्यक्रमों में नहीं होगा बदलाव, नीट सुपर स्पेशियलिटी प्रवेश परीक्षा सितंबर में

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned