Quick Read: मुख्तार के गुर्गों पर शिकंजा, कई धाराओं में 7 केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा कसा है। हलवासिया मार्केट में पीड़ित, चालक व सहकर्मी को गन पॉइंट पर गुर्गों ने बंधक बनाकर धमकी और मारपीट के बाद लूट की थी।

By: Karishma Lalwani

Published: 08 Jun 2021, 04:19 PM IST

मुख्तार के गुर्गों पर शिकंजा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा कसा है। हलवासिया मार्केट में पीड़ित, चालक व सहकर्मी को गन पॉइंट पर गुर्गों ने बंधक बनाकर धमकी और मारपीट के बाद लूट की थी। इस मामले में पहले पुलिस केस नहीं दर्ज कर रही थी, लेकिन बाद में केस दर्ज कर लिया गया। एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक सुबोध बाजपाई ने मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है। अपनी एफआईआर लिखवाने के लिए सुबोध बाजपाई कई दिनों से पुलिस के चक्कर काट रहे थे, लेकिन पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की। इस बीच पीड़ित सुबोध बाजपाई एक केंद्रीय मंत्री के पास पहुंच गए। केंद्रीय मंत्री की कॉल के बाद लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने हज़रतगंज पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद प्रोडक्शन हाउस के मालिक सुबोध बाजपाई की शिकायत पर सात लोगों पर मारपीट, धमकी, लूट समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

लोकदल नेता के बेटे के घर लाखों की चोरी

बांदा. शहर कोतवाली क्षेत्र में लोकदल जिलाध्यक्ष के प्रापर्टी डीलर पुत्र के घर का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपये के जेवर व नकदी ले गए। बुधवार को छोटे बेटे की शादी होनी थी जिसके चलते परिवार के सभी लोग पुराने मकान में थे। इसका फायदा उठाते हुए चोरों ने घटना को अंजाम दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मदर्ननाका निवासी लोकदल जिलाध्यक्ष रज्जन खां का बड़ा बेटा निहाल प्रॉपर्टी डीलर है और पत्नी व बच्चों के साथ पास में ही बने नए मकान में रहता है। बुधवार को संविदा स्वास्थ्य कर्मी उसके छोटे भाई रियाज की शादी है। इस वजह से निहाल व उनका परिवार भी सोमवार रात अपने पुराने मकान में था। चोरों ने सूना मकान देखकर मेन गेट समेत तीन गेट के ताले तोड़कर अंदर घुस गए और अलमारी, लॉकर तोड़कर नकदी जेवर उठा ले गए। सुबह मोहल्ले के लोगों ने मकान का ताला टूटा देखकर निहाल को घटना की जानकारी दी।

बारिश के दौरान गिरा पेड़, दबकर किसान की मौत

उन्नाव. उन्नाव जिले के पुरवा कोतवाली क्षेत्र के मिर्रीकला गांव में सोमवार देर रात बारिश दौरान घर के सहन में लगा बरगद का पेड़ गिरने से किसान की मलबे के नीचे दबकर मौत हो गई। मिर्रीकला गांव के रहने वाले राम गुलाम का 35 वर्षीय बेटा जयपाल उर्फ नैपाल किसानी कर परिवार का भरण पोषण करता था। सोमवार शाम खाना पीने होने के बाद घर में सो रहा था। देर रात तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश दौरान घर के सहन में लगा पुराना बरगद का पेड़ मकान पर गिर गया। पेड़ गिरने से मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और कमरे में सो रहे जयपाल मलबे के नीचे दब गया। शोर सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और पेड़ व मलबे के नीचे दबे किसान जयपाल को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकल सके। मगर तब तक जयपाल की मौत हो चुकी थी। जयपाल की पत्नी निशा ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रतिबंधित मवेशी की हड्डी की तस्करी करने वाले चार गिरफ्तार

बहराइच. भारत-नेपाल सीमा पर स्थित नो मैंस लैंड के पास से एसएसबी के जवानों ने प्रतिबंधित मवेशियों की हड्डी की तस्करी करने आ रहे चार तस्करों को दबोच लिया। मौके से चार 32 साइकिल व हड्डियों से भरी 109 बोरी बरामद की हैं। पकड़े गए तस्कर व बरामद साइकिल को एसएसबी ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया। 42वीं बटालियन एसएसबी डी कंपनी मनवरिया पोस्ट के एसआई रितेशचंद्र राय ने कहा कि रविवार रात नो मैंस लैंड के पिलर संख्या 650/17 के पास जवान गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि नेपाल की ओर से भारी संख्या में साइकिल से लोग हड्डी की तस्करी करने के लिए आ रहे हैं। सूचना पर जवान मुस्तैद हुए और नेपाल की ओर से आते हुए तस्कर को देखकर घेराबंदी करने लगे। इसकी भनक तस्करों को लग गई और वे भागने लगे। इस पर टीम ने घेराबंदी करते हुए चार तस्करों को दबोच लिया। मौके से 32 साइकिल व हड्डी से भरी 109 बोरी बरामद हुई। एसएसबी के एसआई ने कहा कि तस्करों की पहचान रुपईडीहा थाना क्षेत्र के रंजीत बोझा निवासी साहवान व मुस्तकीम और नेपाल राष्ट्र के बांके जिले के सुइयां निवासी रियाज व इदरीश के रुप में हुई। कार्रवाई करने के लिए तस्करों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

नंबर प्लेट की जगह लिखा, 'आई त लिखाई'

वाराणसी. वाराणसी के कचहरी पर सोमवार शाम चेकिंग के दौरान पुलिस को एक बुलेट पर नंबर प्लेट की जगह कुछ अजीब लिखा देखने को मिला। पुलिस ने बुलेट को सीज कर लिया। युवक को ट्रैफिक नियमों का ज्ञान भी दिया। दरअसल, कचहरी में सोमवार शाम चेकिंग के दौरान पुलिस को एक बुलेट दिखी जिसपर नंबर प्लेट की जगह लिखा था 'आई त लिखाई।' पुलिसकर्मियों ने वाहन सवार को रोका और सीज की कार्रवाई की। पुलिसकर्मियों ने भी मजाकिया अंदाज में वाहन सवार से कहा 'जब लिखाई तब थाने से बुलेट जाई।' इस कार्रवाई की शाम के समय कचहरी चौराहे पर काफी चर्चा रही।

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद को बड़ा झटका, बाहुबली के पूर्व विधायक भाई खालिद की 2.25 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ये भी पढ़ें: Quick Read: पटरी पर लौटी व्यवस्था, यूपी के लिए चलेंगी तीन नई ट्रेन

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned