scriptQuick Read: जंगल में मिला युवती का शव, नहीं हो पाई शिनाख्त | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: जंगल में मिला युवती का शव, नहीं हो पाई शिनाख्त

locationलखनऊPublished: Jun 13, 2021 05:08:04 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के जंगल में 18 वर्ष की युवती का शव मिला। उसके हाथ तथा पीठ पर चोट के निशान हैं और पास ही शराब की कई बोतलें भी मिली हैं।

Quick Read: जंगल में मिला युवती का शव, नहीं हो पाई शिनाख्त

Quick Read: जंगल में मिला युवती का शव, नहीं हो पाई शिनाख्त

जंगल में मिला युवती का शव

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के जंगल में 18 वर्ष की युवती का शव मिला। उसके हाथ तथा पीठ पर चोट के निशान हैं और पास ही शराब की कई बोतलें भी मिली हैं। उसकी शिनाख्त नहीं हुई है, घटनास्थल पर पुलिस के साथ ही फोरेंसिंक की टीमें जांच में लगी हैं। सरोजनीनगर थाना के पिपरसंड रोड पर जवाहर नवोदय विद्यालय के सामने जंगल में 18 वर्ष की युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जंगल में युवती का शव मिलने के बाद राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सरोजनी नगर थाना की टीम के साथ ही डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा व एडीसीपी चिरंजीव सिन्हा ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। इनके साथ ही डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम पड़ताल में जुटी हैं। युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी। ग्रामीण लोगों से भी शव की पहचान करवाई गई।
एंंबुलेंस चालकों के खिलाफ चार्जशीट

कानपुर. महामारी के दौरान मरीजों की मदद करने की अपेक्षा एंबुलेंस मालिक व उनके चालक मनमाना किराया वसूलने में जुटे रहे। इस स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने एंबुलेंस के किराये की दरें भी निर्धारित की थीं। बावजूद इसके तमाम एंबुलेंस के चालक नहीं माने। अधिकारियों के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान एंबुलेंस के चालकों ने निर्धारित दरों से कहीं ज्यादा किराया मांगा था। तब अधिकारियों ने स्वरूप नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने एंबुलेंस के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर वाहन मालिक का पता लगाया। इसके बाद चालकों के नाम पते की जानकारी जुटाकर अब आरोपित चालकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने कहा कि जांच में एंबुलेंस चालकों के खिलाफ लगे आरोप सही साबित हुए हैं, लिहाजा आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है।
कोरोना से माता पिता को खोने वालों को एलयू लेगा गोद

लखनऊ. कोरोना काल में जिन बच्चों ने माता पिता को खोया है, उन्हें लखनऊ विश्वविद्यालय गोद लेगी। इतना ही नहीं उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च भी विवि उठाएगी। इसी के साथ यह भी फैसला किया गया कि कोविड महामारी में जिन शिक्षकों या स्टाफ की मृत्यु हुई है, उनके आश्रितों को भी जल्द नौकरी मिलेगी। इसकी शुरुआत का पहला कदम वाइस चांसलर प्रो. आलोक कुमार राय, रजिस्ट्रार डॉ. विनोद कुमार सिंह, आदि ने उठाया है। गोद लिए गए छात्रों की साल भर की फीस और बाकी एजुकेशन से जुड़ी फीस एलयू शिक्षण भरेंगे। यूनिवर्सिटी ने गूगल फॉर्म के जरिये 70 छात्रों की फीस जमा की है।
पीड़ित महिला ने ‘सखी’ से मांगी मदद, टीम ने बचाई जान

प्रयागराज. सुल्तानपुर निवासी एक महिला ने प्रयागराज की सखी वन स्टाप सेंटर की टीम को फोन पर सूचना दी कि पति उसे पीटता है। पति ने मारपीट कर मरणासन्न कर दिया था। इस बीच उसे मरा समझकर पति फरार हो गया। महिला ने किसी तरह सखी वन स्टाप सेंटर से मदद मांगी थी। कहा कि उसकी हालत ठीक नहीं है। आनन-फानन में सेंटर प्रभारी शिष्या सिंह राठौर ने सुल्तानपुर की सखी वन स्टाप सेंटर से संपर्क किया। वहां संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जब फोन रिसीव हुआ तो बताया गया कि सुल्तानपुर में स्टाफ कम है। इस पर प्रयागराज की टीम ने 112 नंबर पर काल कर पुलिस की मदद ली। पुलिस सुल्तानपुर कोतवाली क्षेत्र में महिला के बताए पते पर पहुंची तो वह मरणासन्न पड़ी थी। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81wdmy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो