scriptuttar pradesh top news | Quick Read: कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति, फूहड़ गाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई | Patrika News

Quick Read: कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति, फूहड़ गाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई

कांवड़ यात्रा और शिव भक्तों की सुविधा को लेकर पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। उनके आने-जाने वाले मार्गों, मंदिरों और गंगा घाटों पर साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

लखनऊ

Published: July 15, 2021 05:03:25 pm

कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति, फूहड़ गाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई

प्रयागराज. कांवड़ यात्रा और शिव भक्तों की सुविधा को लेकर पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। उनके आने-जाने वाले मार्गों, मंदिरों और गंगा घाटों पर साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रयागराज से वाराणसी के बीच पड़ने वाले संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले गांवों में बैठक कर श्रद्धालुओं के लिए माहौल बनाने पर भी जोर दिया जा रहा है। खास बात यह है कि करीब चार साल बाद कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे भी बज सकेगा। मगर उस पर फूहड़ और फिल्मी गाना नहीं। डीजे में केवल भजन और भक्ति गीत ही बजा सकेंगे। डीजे और लाउडस्पीकर की आवाज भी 80 डेसीबेल से अधिक नहीं होनी चाहिए। कांवड़ यात्रा के वक्त कोविड गाइड लाइन और दूसरे नियमों का पालन करना होगा। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
Quick Read: कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति, फूहड़ गाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई
Quick Read: कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति, फूहड़ गाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई
यातनाओं से तंग पत्नी ने पति पर किए 8 वार

इटावा. यूपी में इटावा जनपद के चकरनगर तहसील में पति-पत्नी का विवाद इतना बढ़ गया कि महिला ने अपने पति पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। मामला थाना चकरनगर के अंतर्गत ग्राम बछेड़ी का है जहां अश्विनी तिवारी का परिवार रहता है। अश्विनी की शादी 2005 में जहानाबाद के पास हुई थी। अश्विनी, अहमदाबाद की एलएनटी कंपनी में मैनेजर की पोस्ट पर नौकरी करते हैं। वह तीन दिन पूर्व अपने गांव छुट्टी लेकर आए थे। उनके तीन बच्चे हैं जो गांव में ही रहते हैं। घायल अश्विनी के भाई गौरव ने कहा की उनके भाई और भाभी के बीच में कोई विवाद हुआ जिसके चलते भाभी ने स‍िर में सात से आठ बार कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर घायल हो गए। बीच-बचाव में उतरे उनके पिता के हाथ में उनकी भाभी ने काटकर घायल कर दिया। आनन-फानन में छोटे भाई गौरव ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घर में पहुंचकर उनकी भाभी को हिरासत में ले लिया। आरोप है कि उनकी भाभी के अवैध संबंध हैं। उनके मायके में किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ हैं जिस कारण से उन्होंने अपने पति को मारने की नीयत से कुल्हाड़ी से हमला किया।
रेप पीड़िता ने सीएम के जनता दर्शन में लगाई गुहार

गोरखपुर. गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र की एक महिला ने मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में केस न दर्ज होने की शिकायत की। गुलरिहा थाना क्षेत्र के भटहट कस्बा निवासिनी शादीशुदा पीड़िता महिला का कहना है कि पति से कुछ वर्ष पूर्व उसका तलाक हो गया है। वह अपने भरण पोषण के लिए मेडिकल कॉलेज में मजदूरी करती थी। कुछ वर्ष पूर्व भटहट कस्बे में उसकी मुलाकात खोराबार के कुसम्ही रूदलापुर निवासी पंकज जयसवाल नामक युवक से हुई। दोनों में आपस में नजदीकी हो गई। उसी दौरान युवक शादी का झांसा देकर महिला को पट्टीदार के लेयर फार्म जंगल सखनी टोला मटिभरवा थाना गुलरिहा में ले गया और उसके साथ संबंध बनाता रहा। जब महिला ने शादी के लिए कहा तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने युवक की शिकायत कई बार गुलरिहा थाने पर मगर कार्रवाई नहीं हुई। सीएम तक मामला पहुंचने के बाद पुलिस हरकत में आ गई।
संदिग्ध हालत में मिला महिला का शव

उन्नाव. उन्नाव के हुसैननगर मोहल्ला स्थित घर के अंदर जीने के पास संदिग्ध हालत में खून से लथपथ महिला का शव पड़ा मिला। बचनू गांव के डॉक्टर का ट्रैक्टर चला कर परिवार का भरण पोषण करता है। बुधवार शाम वह खेत जोतने के लिए ट्रैक्टर लेकर पुरवा गया था। शाम मां बच्चे खाना खा कर सो गए थे। बेटी सलोनी सुबह लघुशंका के लिए उठी तो मां का खून से लथपथ शव पड़ा देखा तो होश उड़ गए। मामले की जानकारी होते ही पड़ोस में रहने वाला भतीजा विश्राम और अन्य आसपास के लोग पहुंच गए। घटना की जानकारी पति बचनू और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस से छानबीन की गई है। सीओ सिटी कृपा शंकर के मुताबिक सिर में चोट लगने से महिला की मौत हुई है।
बेटे की पिटते देख पिता ने पीटने वाले को मार दी गोली

कानपुर. कानपुर के पनकी रतनपुर इलाके में बुधवार देर रात लाइसेंसी बंदूक से एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी गोली मारने के बाद घर पर ही बैठे रहे। पुलिस आई तो खुद ही बोले कि हमने गोली मारी है। पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी और उसके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में ले लिया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला के मुताबिक रतनपुर निवासी धर्मेंद्र पाल (22) मजदूरी करता है। बुधवार रात नशेबाजी में उसका पड़ोसी सोनू से विवाद हो गया। इस दौरान धर्मेंद्र और उसके पिता आदि मिलकर सोनू को पीटने लगे। शोरगुल सुनकर सोनू के पिता त्रियुगी और भाई मोनू घर से बाहर आए। विवाद बढ़ने लगा तभी त्रियुगी ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली चला दी, जो धर्मेंद्र की गर्दन में लगी। मौके पर ही धर्मेंद्र की मौत हो गई।
चार ट्रेनों में बढ़ाए जाएंगे कोच

गोरखपुर. रेलवे प्रशासन ने विभिन्न ट्रेनों में शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच अस्थायी रूप से लगाने का निर्णय लिया है। 09489 अहमदाबाद-गोरखपुर स्पेशल में 17, 18, 20, 21, 22 और 23 जुलाई को शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 09490 गोरखपुर-अहमदाबाद स्पेशल में 18, 19, 21, 22, 23 व 24 जुलाई को शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 09091 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल में 19 जुलाई को शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 09092 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल में 20 जुलाई को शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। दरभंगा से चलने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर स्पेशल दरभंगा-समस्तीपुर-रक्सौल-नरकटियागंज के रास्ते चलाई जाएगी। जयनगर से चलने वाली 01062 जयनगर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल जयनगर के स्थान पर मुजफ्फरपुर से चलाई जाएगी।
जंगल में मिले लापता युवक के कपड़े

इटावा. थाना क्षेत्र के गांव नगला पिलुआ से एक युवक घर में कहासुनी के बाद 15 दिन पूर्व लापता हो गया था। उसके शरीर के कुछ अवशेष एवं कपड़े जंगल में पाए गए। दरअसल, 20 वर्षीय अर्जुन सिंह 29 जून को घर में कहासुनी के बाद अपराह्न करीब तीन बजे लापता हो गया था। परिजन की तलाश में मंगलवार शाम को लापता अर्जुन सिंह की तौलिया, चप्पल व शरीर के कुछ अवशेष एक पिलुआ की झाड़ी में मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मनुष्य की एक खोपड़ी सहित पिलुआ से बंधी तौलिया को कब्जे में लिया। पिता अभिलाख सिंह ने कहा कि जंगल में पुत्र की खोपड़ी सहित कुछ शरीर के अवशेष मिले, चप्पल व लोअर से शिनाख्त हुई है। मौत कैसे हुई, इसका कोई खुलासा नहीं हो पा रहा है। पुलिस ने डीएनए टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की बात कही है।
ट्रेलर से भिड़ी कार, दो की मौत

प्रयागराज. हंडिया थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह खड़े ट्रेलर में एक कार भिड़ गई। इस घटना में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में शहर के खुल्दाबाद इलाके में रहने वाले दो सगे भाई और एक उनकी बेटी है। खबर मिलते ही वहां पहुंची पुलिस ने कार से तीनों लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। पुलिस के मुताबिक, हंडिया के बरौत इलाके में रसाड़ गांव के पास रात में एक ट्रेलर का टायर खराब हो गया था। इसी वजह से वह सड़क पर खड़ा था। इसी बीच सुबह वाराणसी की तरफ से एक स्विफ्ट डिजायर कार आई और तेज रफ्तार में खड़े ट्रेलर में घुस गई। कार क्षतिग्रस्त हो गई। उसमें सवार लोग फंस गए। चीख-पुकार मचने पर राहगीरों ने पुलिस को खबर दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार से किसी तरह तीनों जख्मी लोगों को बाहर निकाला। घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.