Quick Read: लेबर रूम में गर्भवती की मौत, डॉक्टर शव छोड़कर फरार

सरकारी अस्पताल में प्रसव के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही का सामने आया है। सीएचसी के लेबर रूम में प्रसव पीड़ा से गर्भवती की मौत हो गई। इसकी भनक लगते ही डॉक्टर व कर्मचारी लेबर रूम में गर्भवती का शव छोड़कर फरार हो गए।

By: Karishma Lalwani

Published: 20 Jul 2021, 05:44 PM IST

लेबर रूम में गर्भवती की मौत, डॉक्टर शव छोड़कर फरार

गोरखपुर. जिले के सरकारी अस्पताल में प्रसव के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही का सामने आया है। सीएचसी के लेबर रूम में प्रसव पीड़ा से गर्भवती की मौत हो गई। इसकी भनक लगते ही डॉक्टर व कर्मचारी लेबर रूम में गर्भवती का शव छोड़कर फरार हो गए। सहजनवा के वार्ड नंबर 10 लुचूई निवासी मनमोहन वर्मा की पत्नी ममता (32 वर्ष) गर्भवती थी। उसकी चार वर्ष की बेटी है। उसे प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी पर भर्ती कराया गया। अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। कुछ देर बाद ही डॉक्टर ने उसे लेबर रूम में शिफ्ट कर दिया। परिजन लेबर रूम के बाहर इंतजार करने लगे। करीब आठ घंटे बीत जाने के बावजूद लेबर रूम के स्टाफ व डॉक्टर ने परिजनों को कोई सूचना नहीं दी। शाम होते ही लेबर रूम में मौजूद सभी स्टाफ और डॉक्टर एक-एक कर निकल गए। जब महिलाओं ने लेबर रूम में एंट्री की तो गर्भवती का शव देखा। मृतक के पति ने डॉक्टर और अस्पताल कर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है।

बीएचयू के एमसीएम में ओपीडी शुरू

वाराणसी. आधुनिक सुविधाओं से युक्त बीएचयू स्थित मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में बहिरंग सेवा की शुरुआत हो चुकी है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इसका विधिवत औपचारिक उद्घाटन करने के बाद यहां चिकित्सकों से मुलाकात की थी। उसके बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जब सोमवार को नौ बजे बहिरंग सेवा शुरू हुई तो महिला मरीजों का आना शुरू हो गया। पहले दिन बहिरंग सेवा में प्रो. मेजर अंजलि और प्रो. डॉक्टर ममता ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। कोविड की गाइड लाइन के अनुसार 50 मरीजों का ही स्वास्थ्य परीक्षण निर्धारित किया गया था लेकिन महिलाओं की संख्या बढ़ने पर उन्हें लौटाया नहीं गया बल्कि चिकित्सा अधीक्षक प्रो. के के गुप्ता के आदेश पर चिकित्सक द्वय ने उनका भी स्वास्थ्य परीक्षण किया दोपहर दो बजे तक पंजीकृत महिला मरीजों की संख्या 130 पहुंच गई थी।

दुष्कर्म के बाद महिला की कुल्हाड़ी से हत्या

बांदा. तिंदवारी थाना की बेंदा घाट पुलिस चौकी क्षेत्र में महिला की दुष्कर्म के बाद कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई।बेंदा घाट चौकी क्षेत्र के गांव निवासी 55 वर्षीय महिला बकरी चराने गई थी। बाजार में दुकान करने वाला पति देर शाम घर पहुंचा तो ताला बंद मिला। आसपास पता किया तो जानकारी हुई कि उसकी पत्नी दिन में बकरी चराने गई थी लेकिन बकरियां दरवाजे पर खड़ी मिलीं। काफी देर बाद जब पत्नी घर नहीं लौटी तो पति ने ग्रामीणों संग उसकी तलाश शुरू की। बेंदा घाट में एक खदान के रास्ते में गड्ढे में उसका रक्तरंजित शव नजर आया, पास में ही एक साफी भी पड़ी थी। ग्रामीणों ने यूपी 112 पर सूचना दी। ग्रामीणों ने कहा कि कपड़े अस्तव्यस्त थे और गले पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की गई थी। तिंदवारी थानाध्यक्ष प्रदीप यादव का कहना है कि पति की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर धारा बढ़ाई जाएंगी।

दूसरी शादी पर पत्नी ने पति को पीटा

वाराणसी. बड़ागांव थाना क्षेत्र में ससुराल में पति द्वारा बिना तलाक दिए ही दूसरी शादी रचाने के मामले में पहली पत्नी और उसके परिजनों को पूछताछ करना महंगा पड़ गया। ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता के साथ उसकी मां और दो बहनों को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों का उपचार हरहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया है। घायल विवाहिता ने पति सहित ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया। दरअसल, शिवपुर थाना क्षेत्र के पंचक्रोशी रोड निवासी रुकशाना बेगम की शादी 2011 में बड़ागांव थाना क्षेत्र के भटौली ग्राम निवासी असरफ उर्फ सोनू के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग न पूरी होने पर विवाहिता को तरह-तरह की यातनाएं देकर प्रताड़ित करने लगे। इस बीच मायके और ससुराल के बीच पंचायत भी हुई। विवाहिता का आरोप है कि आज से दो महीने पहले ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था और दूसरी शादी कर ली। जानकारी मिलते ही विवाहिता ससुराल पहुंची। परिजनों का कहना है कि महिला के पति सहित ससुराल पक्ष के असलम, सोनी, मोनी और मुमताज सभी ने मिलकर लाठी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया।

ये भी पढें: Quick Read: पत्नी ने पति और चचेरी बहन का वीडियो किया वायरल, मुकदमा दर्ज

ये भी पढें: Quick Read: रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव, अगले सप्ताह आएंगे 10वीं के परिणाम

PM Narendra Modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned