scriptuttar pradesh top news | Quick Read: 13 साल की लड़की का रिटायर इंस्पेक्टर ने किया रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज | Patrika News

Quick Read: 13 साल की लड़की का रिटायर इंस्पेक्टर ने किया रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

कानपुर के चकेरी की फ्रेंड्स कॉलोनी में रिटायर इंस्पेक्टर ने 13 साल की किशोरी से रेप किया। मूलरूप से प्रयागराज निवासी दिनेश चंद्र त्रिपाठी चकेरी में इंस्पेक्टर थे, तभी फ्रेंड्स कॉलोनी में घर बनवाया था। इसकी देखरेख का जिम्मा महराजपुर निवासी कैटरिंग कारीगर को सौंपा था। वह मकान में पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है।

लखनऊ

Published: August 10, 2021 05:26:19 pm

13 साल की लड़का का रिटायर इंस्पेक्टर ने किया रेप

कानपुर. कानपुर के चकेरी की फ्रेंड्स कॉलोनी में रिटायर इंस्पेक्टर ने 13 साल की किशोरी से रेप किया। मूलरूप से प्रयागराज निवासी दिनेश चंद्र त्रिपाठी चकेरी में इंस्पेक्टर थे, तभी फ्रेंड्स कॉलोनी में घर बनवाया था। इसकी देखरेख का जिम्मा महराजपुर निवासी कैटरिंग कारीगर को सौंपा था। वह मकान में पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। पूर्व इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी प्रयागराज में अपने परिवार के साथ रहता है लेकिन बीच-बीच में चकेरी वाले मकान में आता है। पीड़ित पिता के अनुसार आरोपी इंस्पेक्टर रविवार रात को 13 साल की बेटी और 17 वर्षीय बेटा दिनेश त्रिपाठी के साथ कमरे में टीवी देख रहे थे। रात होने पर बेटा सोने के लिए आ गया। बेटी टीवी देखती रही। काफी समय तक जब बेटी नहीं लौटी तो उन्होंने कमरे में जाकर देखा। वहां दिनेश त्रिपाठी बेटी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थे। पीड़ित ने सोमवार को चकेरी थाने में तहरीर दी। चकेरी इंस्पेक्टर अमित तोमर ने कहा कि पीड़ित की तहरीर पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धारा में मामला दर्ज कर किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है।
Quick Read: 13 साल की लड़की का रिटायर इंस्पेक्टर ने किया रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज
Quick Read: 13 साल की लड़की का रिटायर इंस्पेक्टर ने किया रेप, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज
दिल्ली-वाराणसी के बीच होंगे 12 स्टेशन

अयोध्या. जल्द ही बुलेट ट्रेन से अयोध्या का सफर तय हो पाएगा। बुलेट ट्रेन चलाने वाली संस्था नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सितंबर तक दिल्ली-वाराणसी की फाइनल डीपीआर तैयार हो जाएगी। दिल्ली के सराय काले खां से शुरू होकर वाराणसी तक करीब 865 किलोमीटर रूट पर बुलेट ट्रेन की फाइनल डीपीआर रिपोर्ट अगले महीने सितंबर तक पेश की जाएगी। दिल्ली-वाराणसी कॉरिडोर पर कुल 12 स्टेशन हो सकते हैं। करीब 865 किलोमीटर से कुछ ज्यादा की दूरी के लिए इसका रूट दिल्ली से शुरु होकर नोएडा होते हुए मथुरा, आगरा, इटावा, कन्नौज, लखनऊ, अयोध्या, रायबरेली, प्रयागराज, भदोही और वाराणसी होगा। इस कॉरिडोर पर बुलेट ट्रेन, एलिवेटेड लाइन पर चलेगी जिसकी ऊंचाई करीब 10 मीटर होगी।
ये भी पढ़ें: Quick Read: ओलंपियन नीरज चोपड़ा के नाम पर फेलोशिप देगा गोरखपुर विवि

बीएचयू ट्रामा सेंटर में बढ़ जाएंगे 14 बेड

वाराणसी. पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के ट्रामा सेंटर में आपातकालीन उपचार की सुविधाएं और बेहतर होने जा रही है। इसके तहत यहां के इमरजेंसी वार्ड में 14 और बेड बढ़ने जा रहे हैं। यह व्यवस्था जहां पर उमंग फार्मेसी की दुकान थी उसके जगह पर होने जा रही है। उम्मीद जताई गई है 15 अगस्त को इसका उद्घाटन भी हो जाए। फिलहाल यहां पर चार बेड पर ही इमरजेंसी के मरीजों का उपचार चल रहा है। 14 बेड बढ़ जाने से स्ट्रेचर पर उपचार की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। ट्रामा सेंटर में वाराणसी, पूर्वांचल के साथ ही बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि स्थानों के भी मरीज उपचार कराने आते हैं। 334 बेड के इस ट्रामा सेंटर का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में किया था। यहां पर आर्थोपेडिक, न्यूरो सर्जरी व प्लास्टिक सर्जरी तीन विभागों का संचालन होता है।
हाथ पैर बांधकर नदी में कूदे दो युवक

कानपुर. तैराकी के क्षेत्र में नए आयाम दर्ज करने के लिए शहर के मास्टर तैराक पंकज जैन और राष्ट्रीयता तैराक रोहित निषाद गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के लिए गंगा में तैराकी कर रहे हैं। हाथ पैर बांधकर सहासिक तैराकी करने वाले पंकज और रोहित का लक्ष्य डेढ़ घंटे में 17 किलोमीटर के सफर को तय करना है। उत्तर प्रदेश तैराकी संघ के उपाध्यक्ष प्रकाश अवस्थी ने कहा कि दोनों तैराकों के साथ पूरे सफर में एसोसिएशन के प्रशिक्षित तैराक भी सुरक्षा की दृष्टि से उनके साथ चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन दिनों गंगा मैया में पानी का बहाव बहुत अधिक है इसलिए सावधानी बनाते हुए दोनों तैराकों पर खासी नजर रखी जा रही है। खेल प्रेमी स्वर्गीय पदम कुमार जैन की स्मृति में होने वाली इस साहसिक तैराकी के जरिए स्वच्छ गंगा अविरल गंगा और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है।
इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद व्यापारी को फंसाया

लखनऊ. लखनऊ के एक प्रतिष्ठित व्यापारी को फेसबुक व इंस्टाग्राम पर रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती करने के बाद वीडियो कॉल करके अश्लील क्लिप बनाकर पांच करोड़ रुपये फिरौती मांगी। महानगर पुलिस ने साइबर क्राइम टीम की मदद से मामले में दो भाइयों को गिरफ्तार किया। जिन्होंने अपनी ही बहन की मदद से बुजुर्ग व्यापारी को जाल में फंसाकर अश्लील वीडियो बनाया था। महानगर इलाके के एक उम्रदराज व्यापारी को कुछ दिनों पहले फेसबुक व इंस्टाग्राम पर एक लड़की की रिक्वेस्ट आई। साथ ही कुछ मेसेज भी आए। उन्होंने रिक्वेस्ट स्वीकार की तो युवती ने चैटिंग शुरू कर दी। फिर मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ और बातचीत शुरू हो गई। इस बीच युवती ने व्यापारी को वीडियो कॉल करके अश्लील बातचीत करते हुए वीडियो बना लिया। फिर व्यापारी को ये वीडियो भेजकर सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी देकर पांच करोड़ रुपये की मांग की गई। कई बार बातचीत के बाद व्यापारी पैसे देने को राजी हो गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.