scriptuttar pradesh top news | Quick Read: यूपी बोर्ड ने घोषित की अग्रिम पंजीकरण व परीक्षा के आवेदनों की तिथि | Patrika News

Quick Read: यूपी बोर्ड ने घोषित की अग्रिम पंजीकरण व परीक्षा के आवेदनों की तिथि

लेखपालों को आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनाने की प्रिंटिंग पर खर्च होने वाला पांच रुपये ऑनलाइन सॉफ्टवेयर बनने तक ऑफलाइन मिलता रहेगा। अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है।

लखनऊ

Published: August 20, 2021 04:54:55 pm

यूपी बोर्ड ने घोषित की अग्रिम पंजीकरण व परीक्षा के आवेदनों की तिथि

लखनऊ. यूपी बोर्ड ने शैक्षिक सत्र-2021-22 में कक्षा 9 से 12 में प्रवेश, अग्रिम पंजीकरण एवं कक्षा 10 व 12 की परीक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्रों को अपलोड किए जाने की तिथि घोषित कर दी है। यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव विनोद कृष्ण ने बताया कि प्रधानाचार्य द्वारा विद्यार्थियों काे कक्षा 10 एवं 12 में प्रवेश लेने तथा परीक्षा शुल्क प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 है। समस्त अर्ह छात्र-छात्राओं से प्राप्त परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर, विद्यार्थियों के शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर, 10 अगस्त के उपरांत प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 23 से 29 सितंबर, विलंब शुल्क के साथ उनके शैक्षिक विवरण वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि 09 अक्टूबर, वेबसाइट पर अपलोड विद्यार्थियों के विवरणों की जांच करने की अवधि 10 अक्टूबर से 13 अक्टूबर और उनमें संशोधन करने की की तिथि 14 से 20 अक्टूबर है।
Quick Read: यूपी बोर्ड ने घोषित की अग्रिम पंजीकरण व परीक्षा के आवेदनों की तिथि
Quick Read: यूपी बोर्ड ने घोषित की अग्रिम पंजीकरण व परीक्षा के आवेदनों की तिथि
लेखपालों को हर प्रमाण पत्र पर होगा पांच रुपये का भुगतान

लखनऊ. लेखपालों को आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनाने की प्रिंटिंग पर खर्च होने वाला पांच रुपये ऑनलाइन सॉफ्टवेयर बनने तक ऑफलाइन मिलता रहेगा। अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। लेखपालों को जन सेवा केंद्रों द्वारा ई-डिलिवरी के माध्यम से बनने वाले आय, जाति व निवास प्रमाण पत्रों की प्रिंटिंग पर प्रति कापी पांच रुपये मिलने की व्यवस्था है। इसे ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से देने की व्यवस्था लागू की गई थी, जिसके चलते 1 सितंबर 2019 से यह मिलना बंद हो गया। अपर मुख्य सचिव ने राजस्व परिषद को भेजे निर्देश में कहा है कि ऑनलाइन सॉफ्टवेयर बनने तक इसे ऑफलाइन भुगतान किया जाएगा।
असलहों की तस्करी करने वाले दो गिरफ्तार

कानपुर. क्राइम ब्रांच टीम ने बेकनगंज में दबिश देकर असलहों की तस्करी करने वाले दो शातिर बदमाशों अरशद व दाऊद को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। मुखबिर की मदद से पुलिस को पता चला कि रेहान का साथी बेकन गंज निवासी अरशद उसकी पिस्टल बेचने के लिए निकला है। इस पर क्राइम ब्रांच टीम ने घेराबंदी करके अरशद व उससे पिस्टल खरीदने आए दाऊद को गिरफ्तार कर लिया।आरोपितों के पास से मैगजीन तमंचा व कारतूस बरामद हुए हैं थाना प्रभारी बलराम मिश्रा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। बरामद हुई पिस्टल अरशद 35000 रूपये में बेचने के लिए आया था। उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर गिरोह के अन्य बदमाशों का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
मनचले की बीच सड़क चप्पल से पिटाई

कानपुर. कानपुर में देर रात एक महिला रामादेवी चौराहे से हरजिंदर नगर की ओर जा रही थी। इस दौरान पीछे से आए युवक ने महिला को रोका और उसे अपने साथ ले जाने का प्रयास करने लगा। महिला के विरोध करने के बाद वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, जिसके बाद महिला ने आरोपित की बीच सड़क पर चप्पल से पिटाई कर दी। इस बीच लोगों ने महिला से पूछा तो उसने बताया कि आरोपित उसका पड़ोसी है। जो जबरन उसे अपने साथ ले जाने की जिद कर रहा है। जिसके बाद लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। वहीं कुछ लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि महिला की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
कपड़ा कारोबारी को थमाया फर्जी चेक, तीन के खिलाफ मुकदमा

वाराणसी. कारोबार के लिए पहले तीन व्यापारियों ने वाराणसी के एक कपड़ा कारोबारी से 1.85 करोड़ रुपये रुपये उधार के तौर पर लिए और लौटाने की बारी आई तो तीनों ने अलग-अलग फर्जी चेक थमा दिया। यही नहीं, आरोप है कि तीनों व्यापारियों ने कारोबारी को जानमाल की धमकी भी दी। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश से कपड़ा व्यापारी के प्रार्थना पत्र पर तीनों व्यापारियों के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। भेलूपुर थाना अंतर्गत नवाबगंज निवासी शेख अंबर कपड़ों का व्यापार करते हैं। चौक क्षेत्र के सदानंद बाजार निवासी सगे भाई जमाल अख्तर, अब्दुल्ला नासिर और जाहिद इमरान भी कपड़ों का व्यापार करने के कारण उनके परिचित हैं। तीनों भाइयों ने उनसे व्यापार के सिलसिले में एक करोड़ 85 लाख रुपए उधार लिए थे। कपड़ा कारोबारी शेख अंबर के अनुसार तीनों भाइयों ने बीते 10 मई को एक करोड़ 85 लाख रुपए मूल्य के तीन चेक दिए। चेक पर बैंक ने भुगतान के लिए मना कर दिया। इस पर शेख अंबर ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से तीनों भाइयों को नोटिस भेजी।
वाराणसी के बड़ागांव को मिला राज्य स्तरीय सर्वश्रेष्ठ पीएचसी का कायाकल्प अवार्ड

वाराणसी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कायाकल्प कार्यक्रम में वर्ष 2020-21 के लिए जनपद की आठ स्वास्थ्य इकाइयों ने कायाकल्प पुरस्कार हासिल किया है। इस क्रम में जहां बड़ागांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) ने प्रदेश में सर्वाधिक अंक (92.25%) हासिल कर सर्वश्रेष्ठ पीएचसी का स्थान प्राप्त किया है, वहीं नीति आयोग से आदर्श ब्लॉक सेवापुरी पीएचसी व पिंडरा पीएचसी को वर्ष 2020-21 के लिए पहली बार कायाकल्प अवार्ड मिला है। डॉ. शशिकांत उपाध्याय ने कहा कि चिकित्सा इकाइयों और स्वास्थ्य केन्द्रों का नामांकन आंतरिक, सहकर्मी एवं बाहरी मूल्यांकन के अंतर्गत तीन चरणों मे किया जाता है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि बड़ागांव को इस बार प्रदेश में सर्वाधिक अंक (92.25 प्रतिशत) हासिल करने का गौरव प्राप्त हुआ है और लगातार पाँचवी बार कायाकल्प अवार्ड मिला है। इसी के साथ नीति आयोग के ब्लॉक सेवापुरी व पिंडरा पीएचसी की भी मेहनत रंग लाई और इस बार उसे कायाकल्प का पहला पुरस्कार मिला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.