scriptQuick Read: अयोध्या की रामलीला का साधु संतों ने किया विरोध, 17 को सीएम योगी से करेंगे मुलाकात | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: अयोध्या की रामलीला का साधु संतों ने किया विरोध, 17 को सीएम योगी से करेंगे मुलाकात

locationलखनऊPublished: Sep 14, 2021 03:06:18 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

रामनगरी में होने वाली फिल्मी सितारों से सजी रामलीला को लेकर अयोध्या में संत समाज विरोध पर उतर आया है। रामलीला की भाषा शैली और फिल्मी सितारों के द्वारा निभाई जा रहे रोल में वेशभूषा को लेकर सवाल उठाया है।

Quick Read: अयोध्या की रामलीला का साधु संतों ने किया विरोध, 17 को सीएम योगी से करेंगे मुलाकात

Quick Read: अयोध्या की रामलीला का साधु संतों ने किया विरोध, 17 को सीएम योगी से करेंगे मुलाकात

अयोध्या की रामलीला का साधु संतों ने किया विरोध

अयोध्या. रामनगरी में होने वाली फिल्मी सितारों से सजी रामलीला को लेकर अयोध्या में संत समाज विरोध पर उतर आया है। रामलीला की भाषा शैली और फिल्मी सितारों के द्वारा निभाई जा रहे रोल में वेशभूषा को लेकर सवाल उठाया है। संत समाज का कहना है कि आध्यात्मिक परंपरा वाली धार्मिक मान्यता वाली रामलीला का आयोजन होना चाहिए। करीब दो दर्जन से ज्यादा संतों ने सिद्ध पीठ बड़ा भक्तमाल में बैठक कर विरोध किया है। संत समाज ने कहा कि वह 17 सितंबर को गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे। बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश दास ने कहा कि फिल्म जगत के लोगों को शास्त्र और अध्यात्म की कितनी जानकारी है यह मैं नहीं जानता। लेकिन पिछले वर्ष वर्चुअल रामलीला के नाम पर जो अभद्र प्रदर्शन हुआ है उस प्रदर्शन को देखते हुए हम इसका विरोध करते हैं।
अक्टूबर में वाराणसी आ सकते हैं मोदी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्तूबर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को सौगात देने आ सकते हैं। बनारस के विकास की गति को तेज करने वाली रिंग रोड परियोजना सहित दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाएं अक्तूबर तक पूरी होंगी। माना जा रहा है कि शारदीय नवरात्र या उसके बाद पीएम मोदी वाराणसी का दौरा करेंगे। पीएमओ ने अब तक पूरी हुई परियोजनाओं के साथ अक्तूबर में पूरे होने वाले प्रोजेक्ट की सूची मांगी है। इसके बाद प्रशासन भी अब तैयारियों में जुट गया है। वाराणसी में सितंबर तक सर्किट हाउस और बेनियाबाग मल्टीलेवल पार्किंग के अलावा शहर की दो दर्जन परियोजनाएं पूरी होंगी। इससे पहले जुलाई एवं अगस्त में तरना शिवपुर में सीवर लाइन के स्थानांतरण कार्य, एसटीपी रामनगर का काम, पशुधन फार्मों का सुदृढ़ीकरण, वरुणा नदी के चैनेलाइजेशन एवं तटीय विकास के कार्य पूर्ण हो चुके हैं।
टॉवर पर चढ़ा युवक, नगर पंचायत पर भ्रष्टाचार का आरोप

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक युवक नगर पंचायत पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए टॉवर पर चढ़ गया। कस्बे के रहने वाले रामप्रकाश मिश्रा ने टॉवर पर से ही वीडियो बनाकर वायरल किया। वीडियो में कहा कि नगर पंचायत के खिलाफ आवाज उठाते उठाते हुए वह थक गए हैं। आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर उनपर ही आरोप लगा दिए गए हैं। इसलिए वह जनता की अदालत में आए हैं। इस पर एसडीएम सदर ने कहा कि खीरी कस्बे में युवक की टॉवर पर चढ़ने की सूचना मिली थी। खीरी निवासी रामप्रकाश नगर पंचायत पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए थे। 10 काफी प्रयासों के बाद वह 10 घंटे बाद नीचे उतरे।
इंस्पेक्टर ने की युवती से अश्लील चैटिंग

लखनऊ. प्रदेश सरकार ने मिशन शक्ति का तीसरा चरण शुरू कर दिया है। ताकि पुलिस महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों के प्रति संवेदनशील बनी रही। लेकिन विभाग के कुछ कर्मचारी इस संवेदनशील पुलिसिंग की धज्जियां उड़ाने में जुटे हैं। लखनऊ के आशियाना थाने में तैनात एक सिपाही ने पीड़ित युवती के साथ भी ऐसे संवेदनहीनता का कृत्य किया। पीड़िता थाने में फरियाद लेकर पहुंची। इसके बाद उसके नंबर पर थाने में तैनात एक सिपाही ने अश्लील मैसेज भेजकर चैटिंग शुरू कर दी। सिपाही की हरकतों से परेशान युवती ने सोमवार को उसके अश्लील मैसेज के चैट वायरल कर दिया। हालांकि उसने आरोपी सिपाही का नाम नहीं बताया। उसके मोबाइल नंबर को युवती ने पुलिस के नाम से सेव किया था। इस मामले की जानकारी होने पर आशियाना प्रभारी निरीक्षक बृजेंद्र मिश्रा के मुताबिक आरोपी सिपाही के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आशियाना की युवती का किसी से रुपयों के लेनदेन का विवाद है। इसी की शिकायत लेकर वह थाने गई थी।
कमरे में मिला पति पत्नी का शव

महोबा. कबरई थाना क्षेत्र के बरबई गांव में रहने वाले 25 वर्षीय धूपचंद की शादी दो साल पहले बीला दक्षिण गांव में 22 वर्षीय गोमती से हुई थी। धूपचंद करीब एक साल से पिता से अलग दूसरे मकान में पत्नी के साथ रह रहा था। गोमती सात माह की गर्भवती थी और बच्चे के जन्म को लेकर दोनों काफी उत्साहित थे। सोमवार की सुबह पति और पत्नी के शव कमरे में मिले। चारपाई के पास गर्भवती गोमती की लाश पड़ी थी और धूपचंद का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। सूचना पर आई पुलिस ने छानबीन शुरू की। मृतक के पिता ने बताया कि धूपचंद अक्सर नशे की हालत में घर आकर अपनी पत्नी से विवाद करता था। बहू गोमती टोकती तो वह मारपीट पर उतारू हो जाता था। एक माह पहले भी पत्नी से झगड़ कर धूपचंद ने फांसी का फंदा गले में डालकर जान देने की कोशिश की थी।
बेटे संग मिलकर महिला ने पति को पीटा

कानपुर. सरसौल के नवोदय नगर में लकड़ी के विवाद में एक बेटी ने अपने वृद्ध पिता की बेटे के साथ मिलकर बुरी तरह से पिटाई कर दी। इससे उनकी मौत हो गई। पुलिस नाती को हिरासत में लेकर पूछताछ की। नवोदय नगर में रहने वाले छेदालाल (80) गल्ले के व्यापारी थे। कई साल पहले उनकी पत्नी गांव छोड़कर चली गई थी। छेदालाल की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी की शादी बिल्हौर में हुई है। छोटी बेटी प्रेमा 10 साले से बेटे राहुल के साथ छेदालाल के दूसरे घर में रहती है। ग्रामीणों ने कहा कि छेदीलाल का अक्सर बेटी और नाती से विवाद होता था। देर शाम बारिश के दौरान छेदा लाल कच्चे मकान में रखी बबूल की लकड़ी लेने लगे। इस पर बेटी से विवाद हो गया। आरोप है कि इससे नाराज प्रेमा ने राहुल संग मिलकर उनकी लात घूसों से पिटाई कर दी। हालत खराब होने पर दोनों उन्हें उपचार के लिए सरसौल सीएचसी ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो