scriptQuick Read: पुलिस लाइन में फांसी के फंदे पर लटका मिला सिपाही का शव | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: पुलिस लाइन में फांसी के फंदे पर लटका मिला सिपाही का शव

locationलखनऊPublished: Sep 22, 2021 01:52:42 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

वाराणसी के पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसका शव बुधवार सुबह बैरक के प्रथम तल से सीढ़ी के सहारे नायलॉन की रस्सी से लटकता मिला। घटना की सूचना पर उच्चाधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

Quick Read: पुलिस लाइन में फांसी के फंदे पर लटका मिला सिपाही का शव

Quick Read: पुलिस लाइन में फांसी के फंदे पर लटका मिला सिपाही का शव

पुलिस लाइन में फांसी के फंदे पर लटका मिला सिपाही का शव

वाराणसी. वाराणसी के पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसका शव बुधवार सुबह बैरक के प्रथम तल से सीढ़ी के सहारे नायलॉन की रस्सी से लटकता मिला। घटना की सूचना पर उच्चाधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। सिपाही की आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस लाइन में तैनात बलिया जिले के बांसडीह निवासी आरक्षी बब्बन राम (55) ने मंगलवार देर रात आदर्श बैरक के प्रथम तल से सीढ़ी की रेलिंग के सहारे नायलॉन की रस्सी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बुधवार तड़के लोगों को घटना की जानकारी मिली। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उसके मोबाइल से मिली जानकारी के मुताबिक, सिपाही ने सोमवार रात अपने परिवार से बातचीत की थी। परिजनों को सूचित कर दिया गया है।
प्रतिबंधित दवा के साथ छह गिरफ्तार

वाराणसी. अलीनगर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने चकिया चौराहे के पास प्रतिबंधित दवा के साथ छह अंतरप्रांतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्कर तीन गाड़ियों में 349 पेटी प्रतिबंधित दवा लेकर पश्चिम बंगाल जाने की फिराक में थे। ड्रग विभाग ने जांच में दवा में 20 ग्राम कोडिन फास्फेट आईपी की मिलावट पकड़ी, जो प्रतिबंधित है। अलीनगर पुलिस और स्वाट टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि तस्कर मेडिकल स्टोर के इनवायस पर माल निकलवाकर ट्रांसपोर्टरों के माध्यम से प्रतिबंधित दवा फेंसेडिल को मेडिकल स्टोर न भेजकर फर्जी गोदाम बनाकर इकट्ठा करते हैं। जब माल इकट्ठा हो जाता है तो विभिन्न वाहनों में लदवाकर सीधे पश्चिम बंगाल भेज देते हैं। नशे के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। इस पर पुलिस अलर्ट हो गई। सोमवार की रात चकिया चौराहे के पास से ट्रक, कार और पिकअप में लादकर ले जाई जा रही 349 पेटी प्रतिबंधित दवा बरामद की।
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम योगी करेंगे महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा का अनावरण

गोरखपुर. गोरखपुर जिले में रामगढ़ताल के पास स्थित पार्क में स्थापित महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा का अनावरण 23 सितंबर को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। पार्क में बने स्थायी मंच का भी लोकार्पण होगा। इसे लेकर तैयारियां तकरीबन पूरी हो चुकी हैं। पार्क की दीवारों पर महंत दिग्विजयनाथ का अक्स दिखने लगा है। म्यूरल पेंटिंग के जरिए पार्क की दीवारों पर उनकी जीवन यात्रा को कलाकार उकेर रहे हैं। गुरुवार को ही महंत दिग्विजयनाथ की पुण्यतिथि मनाई जाएगी। महंत दिग्विजयनाथ पार्क में सर्किट हाउस की ओर महंत दिग्विजयनाथ की करीब 12.5 फीट ऊंची आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई है। जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह का कहना है कि महंत दिग्विजयनाथ पार्क में पार्किंग भी बनकर तैयार हो गई है। पार्क को तीन हिस्सों में बांटा गया है। नौकायन की ओर पार्किंग बनाई गई है। ठीक उससे सटे त्रिकोण आकार का पाथ वे बनाया जा रहा है। इसके बीच में ओपेन जिम होगा और बच्चों के खेलने की भी व्यवस्था की जाएगी।
विकास दुबे को पुलिस दबिश की जानकारी देने वाले इंस्पेक्टर की जमानत नामंजूर

कानपुर. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में विकास दुबे व उसके गैंग को पुलिस दबिश की जानकारी देने के आरोपी थाना प्रभारी विनय तिवारी व सब इंस्पेक्टर केके शर्मा की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि याचियों ने पुलिस की दबिश की जानकारी गैंगस्टर विकास दुबे और उसके साथियों को पहले ही दे दी थी। कोर्ट ने कहा कि पुलिस बल तमाम कठिनाइयों से जूझ रहा है। उसके पास अत्याधुनिक हथियार नहीं हैं जबकि अपराधियों के पास पुलिस से बेहतर हथियार होते हैं। थानों में पर्याप्त संख्या में पुलिस नहीं है। इन दोनों पर विकास दुबे व उसके गैंग को पुलिस दबिश की जानकारी देने का आरोप है। जिससे दबिश के दौरान आठ पुलिसकर्मियों की जान चली गई। आबादी के लिहाज से पुलिसकर्मियों की संख्या काफी कम है।
मालगाड़ी के 24 वैगन गिरे, एक की मौत

इटावा. डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर (डीएफसी) पर करीब पांच बजे टूंडला से कानपुर जा रही मालगाड़ी वैदपुरा थानाक्षेत्र के गांव जैतिया के सामने ट्रैक धसकने से पलट गई। 100 किमी की रफ्तार में जा रही मालगाड़ी के वैगन एक-दूसरे पर चढ़ गए। करीब 24 गिट्टी लदे वैगन 25 फीट नीचे गिरे। मलबे में दबकर ट्रैक किनारे मौजूद एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे व एक महिला घायल हो गई। कुल 58 में से 46 वैगन क्षतिग्रस्त हुए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक, मालगाड़ी करीब 100 किमी की स्पीड से जा रही थी, अचानक ट्रैक के धसकने से तेज आवाज के साथ गिट्टी लदे वैगन पलटने लगे। इंजन सहित चार वैगन घटनास्थल से करीब दो किमी आगे जाकर रुके, चार वैगन और गार्ड का ब्रेकयान ट्रैक पर ही रहा। मलबे में बकरियां चरा रहे जैतिया निवासी 12 वर्षीय सचिन की मौत हो गई।
चोरी करते समय दानपात्र में फंस गया हाथ

कन्नौज. कन्नौज सदर कोतवाली के गांव मड़हारपुर में बाबा हज़रत लाल शहीद की मजार है। एक किशोर अपने साथी चौधरियापुर निवासी के साथ मजार पहुंचा। यहां रखे लोहे के दानपात्र से पैसे चोरी करने का प्रयास किया। मगर ताला लगा होने के कारण कामयाबी नहीं मिली। लिहाजा दोनों ने किसी तरह सरिया या लोहे की दूसरी चीजों की मदद से दानपात्र का ऊपरी हिस्सा उचका दिया। इसके बाद एक किशोर ने उसमें हाथ डाल दिया। पैसे निकालने के दौरान उसका हाथ फंस गया। रातभर दानपात्र में हाथ फंसा होने के कारण किशोर वहां से जा न सका। सुबह पुलिस ने मजार की देखरेख करने वालों से चाभी मंगाकर दानपात्र का ताला खुलवाया और युवक का हाथ बाहर निकाला। पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। कोतवाली प्रभारी विकास राय ने कहा कि किशोर मैनपुरी का रहने वाला है। मामले में तहरीर नहीं मिली है, लिहाजा कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है।
निकाह से पहले छह माह का तरबियती काेर्स

कानपुर. अब मुस्लिम युवाओं-युवतियों के सफल वैवाहिक जीवन के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड तरबियती (शिष्टाचार) सिखाने का छह माह का कोर्स तैयार किया जा रहा है। उन्हें निकाह से पहले शिष्टाचार सिखाया जाएगा, जिससे बेवजह तलाक और तकरार के मामले रोके जा सकें। नवविवाहित जोड़ों को शरीयत की रोशनी में जिंदगी गुजारने के तरीके बताएं जाएंगे। हर शहर में कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। महिलाओं के लिए विशेष रूप से दीनी इज्तेमा (संगोष्ठी) आयोजित की जाएंगी। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड निकाह को आसान बनाने, गलत रस्मों को खत्म कर समाज को सुधारने की मुहिम काफी समय से चला रहा है। लोगों को सादगी से निकाह करने और दहेज का लेनदेन बंद करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। शादी के बाद जिंदगी खुशहाल रखने, तलाक और तकरार की नौबत रोकने को भी बोर्ड ने कवायद शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो