scriptQuick Read: इटावा डीएसपी विजयशंकर शर्मा सस्पेंड, आचरण को लेकर मिली थी शिकायत | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: इटावा डीएसपी विजयशंकर शर्मा सस्पेंड, आचरण को लेकर मिली थी शिकायत

locationलखनऊPublished: Sep 26, 2021 03:28:09 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

इटावा पुलिस उपाधीक्षक विजयशंकर शर्मा को पुलिस मुख्यालय ने सस्पेंड कर दिया है। पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने शर्मा के शनिवार को निलंबन के आदेश जारी किए हैं। उनके निलंबन का कारण है कि सीओ विजयशंकर शर्मा के आचरण को लेकर पुलिस मुख्यालय को शिकायत मिली थी।

Quick Read: इटावा डीएसपी विजयशंकर शर्मा सस्पेंड

Quick Read: इटावा डीएसपी विजयशंकर शर्मा सस्पेंड

इटावा डीएसपी विजयशंकर शर्मा सस्पेंड

इटावा. इटावा पुलिस उपाधीक्षक विजयशंकर शर्मा को पुलिस मुख्यालय ने सस्पेंड कर दिया है। पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने शर्मा के शनिवार को निलंबन के आदेश जारी किए हैं। उनके निलंबन का कारण है कि सीओ विजयशंकर शर्मा के आचरण को लेकर पुलिस मुख्यालय को शिकायत मिली थी। इस घटनाक्रम के बाद कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने आदेश जारी कर रविवार को होने वाली रीट परीक्षा में नकल व अनुचित साधनों के प्रयोग की रोकथाम के लिए लगाई गई ड्यूटी से पुलिस उप अधीक्षक विजय शंकर शर्मा को हटा दिया। उनके स्थान पर आरपीएस मनजीत सिंह को लगाया गया है।
बिजली चोरी करने वाले अभियंताओं का रुकेगा प्रमोशन और वेतन वृद्धि

वाराणसी. बिजली चोरी करने व लक्ष्य से कम राजस्व वसूली करने वाले क्षेत्र के अभियंताओं की प्रोन्नति और वेतन वृद्धि रुक सकती है। दरअसल, जोन के कई क्षेत्रों में बिजली चोरी की शिकायत मिल रही है। इसी के साथ लक्ष्य से कम राजस्व वसूली भी हो रही है। ऐसे में पावर कारपोरेशन ने अभियंताओं की एसीआर को परफार्मेंस से जोड़ने का फैसला किया है। पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने अभियंताओं की जवाबदेही तय करने के लिए डैश बोर्ड प्रणाली तैयार किया है। इसमें सहायक अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता तक के परफॉर्मेंस के मानक तय किए गए हैं। उपखंड के एई से लेकर वितरण क्षेत्र के मुख्य अभियंता तक के कामकाज पर पावर कारपोरेशन की सीधी नजर रहेगी। विभिन्न कार्यकलापों के लक्ष्यों की प्रगति सीधे डैश बोर्ड पर प्रदर्शित होगी। उसी से परफॉर्मेंस का आकलन किया जाएगा। मानक पूरा न करने वाले अभियंताओं की प्रोन्नति और वेतन वृद्धि रोकी जा सकती है।
प्रयागराज के सिविल लाइंस के इंसपेक्टर निलंबित

प्रयागराज. प्रयागराज के सिविल लाइंस थाने के इंस्‍पेक्‍टर को निलंबित कर दिया गया है। सिविल लाइंस थाने से कुछ दिन पहले भागे एक आरोपित के मामले में इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा पर शुक्रवार देर रात गाज गिरी। एसएसपी ने उनको हटाकर दारागंज इंस्पेक्टर जय प्रकाश शाही को सिविल लाइंस की कमान सौंप दी है। इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। कुछ दिन पहले डीजीपी हाईकोर्ट आए थे। जब वे सरकिट हाउस में थे, तभी एक व्यक्ति उनसे मिलने के लिए जबरन पहुंच गया था। पुलिस ने उसे रोक लिया था, जिस पर उसने डीजीपी के सामने हंगामा भी किया था। सिविल लाइंस पुलिस उसे थाने ले गई। रात को वह पुलिसकर्मियों की आंख में धूल झोंककर थाने से निकल गया था। कई दिन बाद भी उसे पकड़ न पाने पर शुक्रवार देर रात इंस्पेक्टर सिविल लाइंस शिशुपाल शर्मा को निलंबित कर दिया गया।
अमर दुबे की पत्नी बाराबंकी संप्रेक्षण गृह से माती जेल शिफ्ट

बाराबंकी. बिकरू कांड में आरोपित अमर दुबे की पत्नी अब माती जेल में रहेगी। शनिवार देर शाम उसे बाराबंकी संप्रेक्षण गृह से माती जेल में शिफ्ट कर दिया गया। उसे बालिग होने के कारण माती जेल में रखने का फैसला किया गया है। चौबेपुर पुलिस ने बिकरू कांड के बाद उसे साजिश में शामिल होने और फर्जी दस्तावेज से सिम रखने के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेजा था। हाईकोर्ट से उसकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद राज्यसभा सदस्य एवं वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तंखा की ओर से दाखिल याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर करते हुए यूपी सरकार को नोटिस भेजकर पक्ष रखने को कहा है।
संपत्ति विवाद में भाई और उसकी पत्नी की हत्या

वाराणसी. वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के रहीमपुर नई बस्ती में रविवार सुबह संपत्ति के विवाद में एक शख्स ने अपने छोटे भाई और उसकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। रहीमपुर नई बस्ती निवासी मुन्ना (40) का अपने छोटे भाई निसार (35) के साथ कई माह से पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार सुबह भी इसी मसले पर दोनों भाइयों में कहासुनी शुरू हो गई। कहासुनी पहले गाली-गलौज और फिर मारपीट में बदल गई। इसी दौरान मुन्ना अपने कमरे से चाकू लाया और छोटे भाई निसार पर हमला कर दिया। बीच-बचाव में जब उसकी पत्नी खुश्बू (30) आई तो आरोपी ने उस पर भी चाकू से कई वार किए। दोनों लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। शोरगुल सुनकर जब तक लोग पहुंचते तब दोनों की मौत हो गई।
पांच अक्तूबर को पीएम मोदी देंगे 50 स्मार्ट ई-बसों की सौगात

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अक्तूबर को 50 स्मार्ट इलेक्ट्रानिक बसों की सौगात देंगे। पीएम वर्चुअल माध्यम से प्रदेश भर के अलग अलग शहरों में ई-बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। वाराणसी में प्रशासनिक स्तर पर तैयारी तेज कर दी गई है। यातायात पुलिस और रोडवेज को रूट तय करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रूट का चयन यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया जाएगा। साथ ही नगरीय परिवहन निदेशालय ने किराया भी निर्धारित कर दिया है। ई-बसें पूरी तरह से वातानुकूलित होंगी। रोडवेज क्षेत्रीय प्रबंधक कमलाकांत तिवारी ने बताया कि तैयारियां चल रही हैं। बस का किराया निर्धारित करने के बाद अब रूट का खाका तैयार किया जा रहा है। मिर्जामुराद में चल रहा चार्जिंग स्टेशन का कार्य अपने अंतिम चरण में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो