scriptQuick Read: त्योहार पर यूपी के लिए चलेंगी 78 ट्रेनें | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: त्योहार पर यूपी के लिए चलेंगी 78 ट्रेनें

locationलखनऊPublished: Oct 10, 2021 03:10:50 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

दीवाली और छठ को लेकर उत्तर रेलवे का एक्शन प्लान तैयार है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक त्योहारों पर बिहार व उत्तर प्रदेश के लिए 78 रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए प्लेटफार्म पर 30 मिनट पहले तक ट्रेन लगाई जाएंगी, जिससे यात्रियों को चढ़ने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

Quick Read: त्योहार पर यूपी के लिए चलेंगी 78 ट्रेनें

Quick Read: त्योहार पर यूपी के लिए चलेंगी 78 ट्रेनें

त्योहार पर यूपी के लिए चलेंगी 78 ट्रेनें

लखनऊ. दीवाली और छठ को लेकर उत्तर रेलवे का एक्शन प्लान तैयार है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक त्योहारों पर बिहार व उत्तर प्रदेश के लिए 78 रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी। वहीं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए प्लेटफार्म पर 30 मिनट पहले तक ट्रेन लगाई जाएंगी, जिससे यात्रियों को चढ़ने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। त्योहारों के समीप व्यस्त समय में जब रेलवे स्टेशनों पर सबसे अधिक भीड़ होगी तो 29 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच एक्शन प्लान लागू होगा। रेलवे अधिकारियों के स्पष्ट निर्देश हैं कि त्योहारों के समय एक बार तय करने के बाद ट्रेन का प्लेटफार्म बदला नहीं जाए। अधिकारियों के मुताबिक त्योहारों पूर्वी क्षेत्र में जाने वाली सभी ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 16 और आनंद विहार पर प्लेटफार्म नंबर एक से चलेंगी।
मामूली विवाद में युवकों के बीच खूनी संघर्ष

अमेठी. मामूली विवाद में दबंग युवकों ने तीन युवकों को चाकू से गोदकर घायल कर दिया। घायल युकोन में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर बनी है। पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। शनिवार रात 10 बजे गौरीगंज कस्बे में युवकों के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकुओं से हमला बोल दिया। हमले में गौरीगंज नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर-19 तेजी की पुरवा निवासी 20 वर्षीय अंकित पांडे गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि उसके साथी दीपक और सूरज को भी गंभीर चोटें आईं। सूचना पर पहुंचे परिजन घायल अंकित पांडे को लेकर इलाज के लिए लखनऊ गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके साथियों का सुल्तानपुर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गौरीगंज संजय सिंह ने कहा कि घटना की तहरीर अभी नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
कुमार विश्वास पर चले रहे केस वापस

अमेठी. सरकार ने डॉ. कुमार विश्वास के ऊपर दर्ज तीन केसे को वापस ले लिया है। यह केस तब हुए थे जब कुमार विश्वास अमेठी से आम आदमी पार्टी के सांसद प्रत्याशी थे। ये सभी केस अमेठी के गौरीगंज थाने में दर्ज किए गए थे। अब इन केसेस की वापसी का पत्र न्याय विभाग के अनुसचिव ने अमेठी जिलाधिकारी को भेज दिया है। इस पर एमपी/एमएलए कोर्ट के स्पेशल पब्लिक पोसेक्यूटर प्रार्थना पत्र देकर केस की कार्रवाई खत्म करने के लिए रिक्वेस्ट की। बता दें, साल 2014 में जब कुमार विश्वास अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, उस समय उनपर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप था।
बोरिंग मशीन से कुचलकर ग्रामीण की मौत

ललितपुर. कोतवाली क्षेत्र के ग्राम साढूमल में सड़क के मोड़ पर बोरिंग मशीन के वाहन की चपेट में आकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। वहीं महिला समेत दो लोग वाहन के नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना के बावजूद एंबुलेंस आने में देरी होने से गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा कर जाम लगा दिया। कुछ लोगों ने वाहन में आग लगाने की कोशिश की तो मौजूद पुलिस की उनसे नोकझोंक और धक्का मुक्की होने लगी। लोगों ने दो घंटे तक शव नहीं उठने दिया। मौके पर मौजूद कुछ बुजुर्गों के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए। कोतवाली क्षेत्र के गांव साढूमल के बंगाली मोहल्ला निवासी कन्हई (40) विभाग में मजदूर था। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे वह साइकिल से हाईवे के रास्ते मड़ावरा से वापस अपने गांव लौट रहा था। वहीं मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ निवासी ममता विश्वकर्मा एवं मनोज अहिरवार बाइक से मड़ावरा की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से आ रही निजी बोरिंग मशीन की गाड़ी ने साइकिल और बाइक सवारों को चपेट में ले लिया। तीनों वाहनों के नीचे दब गए।
मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपी के घर पहुंची एसआईटी

गोरखपुर. गोरखपुर के होटल में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता हत्याकांड के मामले में आरोपी दरोगा के बाराबंकी के स्थित घर में रविवार को एक बार फिर से एसआईटी की टीम ने छापा मारा। टीम ने यहां दरोगा के परिजनों से उसके बारे में पूछताछ की। शहर के मोहन नगर मोहल्ले में गोरखपुर में हुए कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी दरोगा अक्षय मिश्रा का घर है। यहीं पर यह कार्रवाई की गई। मनीष गुप्ता की मौत के आरोपित इंस्पेक्टर जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज रहे अक्षय मिश्रा कोर्ट में हाजिर होने की फिराक में हैं। कानपुर और गोरखपुर पुलिस का गिरफ्तारी के लिए बढ़ते दबाव के बीच इंस्पेक्टर जेएन सिंह ने गोरखपुर के कई बड़े अधिवक्ताओं से संपर्क साधा है। हालांकि कुछ ने केस लड़ने से मना भी कर दिया है। कारोबारी मनीष की 27 सितंबर की रात में मौत हो गई थी। आरोप है कि होटल कृष्णा पैलेस में चेकिंग करने गए इंस्पेक्टर जेएन सिंह, अक्षय मिश्रा, विजय यादव समेत छह पुलिस वालों की पिटाई से मनीष की मौत हुई थी। इस मामले में रामगढ़ताल थाने में हत्या का केस भी दर्ज है। इसकी जांच कानपुर एसआईटी कर रही है।
शराब पार्टी में दोस्तों को सौंप दी पत्नी

कन्नौज. यूपी के कन्नौज जिले में एक व्यक्ति ने घर पर शराब पार्टी के बाद दोस्तों को अपनी पत्नी सौंप दी। दोस्तों ने अश्लील व्यवहार और जोर जबरदस्ती की तो परेशान पत्नी ने किसी तरह भाइयों को फोन करके जानकारी दी। परिजन बेटी के घर पहुंचे तो उनसे भी मारपीट की गयी। किसी तरह बेटी को घर लाये परिजनों ने दामाद सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसका पति आए दिन शराब पीकर मारपीट करता है। वह दहेज कम मिलने का ताना देता है। उसने अपने दोस्तों के साथ शराब पार्टी की और पत्नी को दोस्तों के हवाले कर दिया। महिला के मुताबिक पति के दोस्तों ने उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए अश्लील हरकतें कीं।
कानपुर-हमीरपुर हाईवे पर हादसा, तीन की मौत

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर- हमीपुर हाईवे पर सजेती थाने के अमौली गांव के पास रविवार सुबह ट्रेलर और ट्रक की सीधी टक्कर में दोनों के चालक समेत तीन लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों गाड़ियों में आग लग गई। आग लगने से तीन लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस घटना में दोनों गाड़ियां बुरी तरह से जल गई है। खाली ट्रेलर कानपुर से एमपी की ओर जा रहा था और छत्तरपुर से जौ लादकर ट्रक कानपुर आ रहा था। तभी गुजेला गांव के पास पहुंचते ही दो ट्रकों में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में तीन की जलकर मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो