scriptQuick Read: खराब मौसम के कारण इन गाड़ियों का संचालन बंद, एक दिसंबर से प्रभावित होगा ट्रेनों का संचालन | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: खराब मौसम के कारण इन गाड़ियों का संचालन बंद, एक दिसंबर से प्रभावित होगा ट्रेनों का संचालन

locationलखनऊPublished: Oct 11, 2021 03:36:30 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

सर्द मौसम में घने कोहरे एवं खराब मौसम से होने वाली परिचालनिक कठिनाइयों के कारण पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने एक दिसंबर से कुछ गाड़ियों के निरस्तीकरण का निर्णय लिया है। वहीं, कुछ के आंशिक निरस्तीकरण, आवृत्ति में कमी एवं मार्ग परिवर्तन किए जाएंगे।

Quick Read: खराब मौसम के कारण इन गाड़ियों का संचालन बंद, एक दिसंबर से प्रभावित होगा ट्रेनों का संचालन

Quick Read: खराब मौसम के कारण इन गाड़ियों का संचालन बंद, एक दिसंबर से प्रभावित होगा ट्रेनों का संचालन

एक दिसंबर से प्रभावित होगा ट्रेनों का संचालन

वाराणसी. सर्द मौसम में घने कोहरे एवं खराब मौसम से होने वाली परिचालनिक कठिनाइयों के कारण पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने एक दिसंबर से कुछ गाड़ियों के निरस्तीकरण का निर्णय लिया है। वहीं, कुछ के आंशिक निरस्तीकरण, आवृत्ति में कमी एवं मार्ग परिवर्तन किए जाएंगे। वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा प्रभावित गाड़ियों में शामिल अप छपरा- लखनऊ स्पेशल चार दिसंबर से तीन मार्च 2022 तक अस्थाई रूप से निरस्त रहेगी। डाउन लखनऊ- छपरा स्पेशल को एक दिसंबर से 28 फरवरी 2022 तक निरस्त रखा जाएगा। वहीं अप और डाउन छपरा- वाराणसी सिटी स्पेशल एक दिसंबर से 28 फरवरी 2022 तक रद्द रहेगी। डाउन और अप बनारस- मुजफ्फरपुर स्पेशल को एक दिसंबर से 28 फरवरी 2022 तक निरस्त किया गया है।
धर्म बदलकर किया प्रेम, निकाह के लिए बनाया दबाव

गोरखपुर. जिले के चिलुआताल थाना क्षेत्र में एक युवक ने धर्म छिपाकर प्रेम किया। जब शादी की बात आई तो असली पहचान के साथ सामने आ गया और निकाह का दबाव बनाने लगा। धोखे का एहसास होने पर युवती ने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया। चिलुआताल थाना क्षेत्र की एक युवती करीब साल भर पहले कॉलेज आते-जाते वक्त एक युवक के संपर्क में आई। दोनों में प्रेम हुआ और बात शादी तक पहुंच गई। लेकिन युवती जिसे गुड्डू समझ रही थी वह हकीकत में हसन रजा था। युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरोपी युवक हसन रजा उस पर धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए दबाव बना रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए चिलुआताल पुलिस ने आरोपी हसन रजा के खिलाफ दुष्कर्म, जबरन घर में घुसना, घुड़की-धमकी और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया।
छेड़खानी का विरोध करने पर असलहे से वार

वाराणसी. बीएचयू अस्पताल के सिटी स्कैन में रविवार की दोपहर तीन युवक घुसकर वहां काम करने वाली एक युवती से गाली गलौज करते हुए उसके ऊपर रिवाल्वर तानकर गोली मारने की धमकी दी। पास में मौजूद कर्मचारियों ने जब इस बात पर आपत्ति जताई तो युवक ने अन्य लोगों को भी असलहा दिखाते हुए एक मिनट में सबको खत्म करने की धमकी दे डाली। शिकायत करने पर परिवार वालों को भी जान से मारने की धमकी देते हुए युवक चले गए। जब इसकी जानकारी युवती के परिवार वालों को हुई तो फुटेज देखने पहुंचे लेकिन यह कहकर मना कर दिया गया कि फुटेज पुलिस को ही दिया जा सकता है। पीड़ित युवती के परिवारजनों का आरोप है कि पहले लंका थाने को सूचना दिया जहां यह कहकर टाल दिया गया कि युवती और धमकी देने वाला सुंदरपुर क्षेत्र का है इसलिए चितईपुर थाने पर शिकायत करिये। जब परिवार वाले चितईपुर थाने गए तो लंका थाने पर तहरीर देने को कहा गया।
जूनियर हाईस्कूल की रसोई में लीकेज गैस सिलेंडर से लगी आग

प्रयागराज. प्रयागराज के स्‍कूल में सोमवार को आग की घटना हुई। कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार न्यू कैंट स्थित बीकर पब्लिक जूनियर हाई स्कूल की रसोई में गैस सिलेंडर लीकेज से आग लग गई। बच्चों को कमरे से निकालकर खुले मैदान में ले जाया गया। सूचना पाकर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह से स्कूल की छुट्टी भी कर दी गई और बच्चों को घर भेज दिया गया। बीकर पब्लिक जूनियर हाई स्कूल में सोमवार से मिडडे मील शुरू किया गया था। पांच रसोइयों को रखा गया था। इसमें नाजिया बानो अनीता सुनीता प्रीति और पूजा शामिल थी। जैसे ही खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर खोला गया वैसे ही आग लग गई। रसोइया मदद की आवाज लगाते हुए बाहर भागी। चीख पुकार सुनकर शिक्षक घटनास्थल की तरफ दौड़े।
ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर पहली बार दौड़ी इलेक्ट्रिक इंजन की ट्रेन

इटावा. ग्वालियर-इटावा रेलमार्ग पर बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन सेवा शुरू हो गई है। रविवार को पहली इलेक्ट्रिक इंजन की ट्रेन दौड़ी। अब तक इस ट्रैक पर डीजल इंजन की ट्रेन संचालित हो रही थी और इटावा स्टेशन पर इंजन बदला जाता था, जिससे लेट लतीफी की स्थिति बनती थी। लेकिन, अब इस ट्रैक पर ट्रेनों की लेट लतीफी की समस्या नहीं रहेगी। शनिवार को देर शाम ग्वालियर से विद्युत इंजन लगाकर मालगाड़ी को भिंड-इटावा होते हुए कानपुर की ओर भेजा गया। उधर, रविवार को ग्वालियर से इटावा के लिए यात्री ट्रेन को विद्युत इंजन लगाकर रवाना किया। अब इस रेलमार्ग पर नई यात्री ट्रेनें चलाने या कुछ ट्रेनों का विस्तार किए जाने के प्रबल आसार हैं। 1985 में तत्कालीन रेल मंत्री ग्वालियर महाराज माधवराव सिंधिया ने ग्वालियर-इटावा रेलमार्ग की परियोजना मंजूर करके इसे अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया था। 2014 में मोदी सरकार गठित होने पर निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराया गया।
चित्रकूट रोड पर खड़े ट्रैक्टर से टकराया आटो, सात श्रद्धालु घायल

कानपुर. चित्रकूट से माता मंदिर में दर्शन पूजन और बच्चे का मुंडन संस्कार करा कर लौट रहा परिवार हादसे का शिकार हो गया। बांदा-चित्रकूट मार्ग पर खराब खड़े ट्रैक्टर से आटो टकरा गया और सात श्रद्धालु गंभीर रूप से जख्मी हो गए। ट्रैक्टर कई दिन से सड़क किनारे खड़ा था। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चालक की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने कानपुर रेफर कर दिया है। कमासिन थाना क्षेत्र के ग्राम मुसीवां निवासी पप्पू चित्रकूट जनपद के ग्राम लोहदा चौसठ जोगनी माता के मंदिर अपने बच्चे के मुंडन संस्कार के लिए गया था। वहां से आटो में करीब आठ लोग वापस मुसीवां गांव लौट रहे थे। रास्ते में इटर्रा बस स्टैंड के पास रोड किनारे ईटों से भरे ट्रैक्टर के पीछे आटो भिड़ गया। श्रद्धालुओं से भरा आटो ट्राली के नीचे घुसने से चीखपुकार मच गई। राहगीरों ने आटो में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला।
पुलिस के छापे में 130 किलो प्रतिबंधित सामग्री बरामद

इटावा. जिले के जसवंतनगर के मोहल्ला कटरा विल्लोचियान में करीब 130 किलो प्रतिबंधित मांस बरामद किया गया। इसके साथ एक महिला समेत आठ तस्करों की गिरफ्तारी का भी दावा किया गया। इटावा के एसएसपी डा. ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रतिबंधित मांस की बिक्री करने की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने छापेमारी करके मांस बरामद करते हुए महिला समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया। गोवध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने चौकी इंचार्ज जसवंतनगर नागेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक नितेन्द्र वशिष्ठ, आशीष यादव के साथ कटरा विल्लोचियान मुहाल में एक मकान की घेराबंदी की तो वहां मौजूद लोगों ने भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से उन्हें घेर लिया। पुलिस ने आठ महिलाओं को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने 130 किलो मांस बरामद किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो