Quick Read: घर में घुसे बदमाशों ने की मां-बेटी की हत्या, पिता गंभीर रूप से घायल

प्रयागराज के नैनी थाना इलाके के चेक पूरे मियां खुर्द गांव में मंगलवार देर रात बदमाशों ने जमकर कहर बरपाया। बदमाशों ने बजरंग बहादुर पटेल उर्फ नचऊ के घर को निशाना बनाया। बदमाशों ने बजरंग बहादुर की पत्नी और बेटी की नृशंस हत्या कर दी।

By: Karishma Lalwani

Published: 13 Oct 2021, 03:32 PM IST

मां-बेटी की हत्या, पिता गंभीर रूप से घायल

प्रयागराज. प्रयागराज के नैनी थाना इलाके के चेक पूरे मियां खुर्द गांव में बदमाशों ने जमकर कहर बरपाया। बदमाशों ने बजरंग बहादुर पटेल उर्फ नचऊ के घर को निशाना बनाया। बदमाशों ने बजरंग बहादुर की पत्नी और बेटी की नृशंस हत्या कर दी। बदमाशों के हमले में बजरंग बहादुर भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बदमाशों ने घर के अंदर लूटपाट की और फरार हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि उनकी नतिनी अंशिका (6) जब सुबह गांव में पहुची और लोगों को बताया कि दादा-दादी नहीं उठ रहे हैं तब गांव वाले पहुंचे और घटना की जानकारी हुई। बजरंग बिजली मिस्त्री है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इकोनॉमी एसी कोच के लिए बुकिंग शुरू

गोरखपुर. रेलवे ने 31 अक्टूबर से चलने वाली कोचीन एक्सप्रेस की रैक में एक-एक इकोनॉमी एसी कोच लगाने के साथ टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। कोचीन एक्सप्रेस में गोरखपुर से कानपुर तक की यात्रा करने में भी लोगों को किराये में 50 रुपये तथा अधिकतम 105 रुपये का फायदा मिलेगा। ट्रेन से एसी थर्ड श्रेणी में यशवंतपुर, मद्रास, त्रिवेंद्रम और सिकंदराबाद तक की यात्रा करने वाले लोगों को अब पुख्ता सुरक्षा के साथ किराये में भी छूट मिलेगी। एक कोच में 11 अतिरिक्त बर्थ बढ़ जाएगी। अति आधुनिक इकोनॉमी एसी कोचों में 72 की जगह 83 बर्थ की व्यवस्था है। कोच पूरी तरह फायर प्रूफ (अग्निरोधी) बने हैं। दरवाजे चौड़े हैं। दिव्यांग यात्रियों के लिए रैंप है। सभी बर्थों पर लैपटॉप व मोबाइल चार्जर प्वाइंट की व्यवस्था रहेगी। सुरक्षा के लिए सीसी कैमरे लगाए गए हैं।

पूर्व मंत्री सपा नेता के पुत्र ने साथियों के साथ युवक को बनाया बंधक

अंबेडकरनगर. उधार लिए रुपये वापस मांगने पर पूर्व मंत्री गोपीनाथ वर्मा के पुत्र ने अपने चार साथियों के साथ एक युवक को बंधक बना लिया। इसके बाद उसे अपने महाविद्यालय के एक कक्ष में जमकर पीटा। इससे वह घायल हो गया। घटना अलीगंज थाना क्षेत्र की है। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के पीड़ित कोल्हुआ मुकुंदपुर निवासी सचिन वर्मा के अनुसार मखदूमपुर निवासी पूर्व मंत्री सपा नेता गोपीनाथ वर्मा के पुत्र विजय ने उनसे एक लाख 69 हजार रुपये उधार लिए थे। काफी दिनों से रुपये वापस करने आनाकानी कर रहे थे। बीते दिन जब वह पैसा मांगने उनके महिला महाविद्यालय गया तो वहां विजय ने अपने साथियों के साथ कमरे में बंधक बना लिया। पिस्टल निकाल धमकाया। जमीन पर गिराकर पीटा और हाथ-पैर भी बांध दिए। आरोप है कि चाकू से पेट फाड़ने की भी धमकी दी गई। इसके बाद दोबारा रुपये न मांगने की धमकी देकर छोड़ दिया गया। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी विजय के अलावा वीरेंद्र गुप्त और शंभू तिवारी को नामजद करते हुए दो अज्ञात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

नीति आयोग रैंकिंग में यूपी के सात जिले टॉप 10 पर

लखनऊ. नीति आयोग ने जुलाई-अगस्त 2021 के सर्वे के आधार पर देश के अति पिछड़े 112 जिलों की डेल्टा रैंकिंग जारी कर दी है। नीति आयोग की तरफ से जारी जुलाई- अगस्त 2021 डेल्टा रिपोर्ट में देश के आकांक्षात्मक जनपदों की सूची में प्रदेश के आठ जनपदों में से सात जनपदों ने टॉप 10 में स्थान बनाया है। यह जनपद सिद्धार्थनगर, बहराइच, सोनभद्र, श्रावस्ती, फतेहपुर, चित्रकूट, चंदौली है। फतेहपुर ने नीति आयोग के निर्धारित मानकों पर कार्य करते हुए पूरे देश में विकास के क्षेत्र में दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं तीसरे स्थान पर सिद्धार्थनगर, चौथे पर सोनभद्र, पांचवें पर चित्रकूट, सातवें पर बहराइच, आठवें पर श्रावस्ती और नौवें पर चंदौली ने स्थान बनाया है। यूपी के आठ आकांक्षात्मक जिलों में चित्रकूट और चित्रकूट ने नीति आयोग के मानकों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

समोसे के लिए भिड़े कांग्रेसी, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी की प्रियंका गांधी ने छह अक्टूबर को खीरी की घटना के विरोध प्रदेश भर में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। इसी घोषणाा के तहत कांग्रेसियों ने प्रयागराज सिविल लाइंस के पत्थर गिरजाघर के धरना स्थल पर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पुलिस दो दर्जन कांग्रेसियों को पकड़कर पुलिस लाइन ले गई। इसी दौरान कांग्रेसी नेताओं के बीच समोसा बांटे जा रहे थे। उसी समय एक कांग्रेसी नेता के हाथ में दो-तीन समोसे देखकर दूसरे नेता ने उसे टोका जिसके बाद उनके बीच नोंकझोंक के साथ हाथापाई भी शुरू हुई। दोनों नेताओं के बीच गाली-गलौज भी हुई।

कछुआ सेंचुरी मुक्त रेती में खनन की तैयारी

वाराणसी. 1620 किलोमीटर वाटरवेज योजना को अंतिम रूप देने के लिए वाराणसी में सात किलोमीटर रेंज में गंगा नदी में तय कछुआ सेंचुरी समाप्त हो चुकी है। अब इस क्षेत्र में बालू खनन को छूट मिल सकती है। खनन विभाग की ओर से सर्वे पूरा किया जा चुका है। स्थान चिन्हित करने के बाद शासन को रिपोर्ट भी भेज दी गई है। अनुमति मिली तो पहली बार बनारस में खनन को आधिकारिक मान्यता मिलेगी। नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी। खनन विभाग की टीम ने एक पखवारा तक सर्वे के बाद सराय डंगरी, तारापुर-टिकरी, डोमरी समेत तीन स्थानों को बालू खनन के रूप में चिह्नित किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि कछुआ सेंचुरी क्षेत्र घोषित होने के कारण खनन संभव नहीं था।

20 घंटे तक बिजली गुल, लोगों ने किया सड़क जाम

गोरखपुर. गोरखपुर शहर के रुस्तमपुर नहर रोड इलाके के सैकड़ों उपभोक्ताओं के घर बिजली गुल रही। वहां के लोग 20 घंटे तक बिजली आपूर्ति के लिए मशक्कत करते रहे। जब बात नहीं बनी तो सड़क जाम कर दिया। मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे बिजली आपूर्ति बहाल होने पर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली। रुस्तमपुर नहर रोड इलाके में सोमवार की रात 11 बजे से बिजली गुल होने से नाराज लोगों ने मंगलवार की शाम छह बजे रुस्तमपुर बिजली घर को घेर लिया। उन्होंने रुस्तमपुर और रानी बाग बिजली घर को बंद कराकर नाराजगी जताई। इसके बाद वे रुस्तमपुर पुलिस चौकी के सामने सड़क पर बैठकर बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान बिजली घर पर सिर्फ एसएसओ मौजूद थे। हंगामा बढ़ता देख वे भी बिजली घर बंद कर बाहर निकल गए। लगभग दो घंटे तक लोगों ने सड़क घेरकर हंगामा जारी रखा। रामगढ़ ताल थाने की पुलिस के आने पर वे शांत हुए।

ये भी पढ़ें: Quick Read: सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर

ये भी पढ़ें: Quick Read: खराब मौसम के कारण इन गाड़ियों का संचालन बंद, एक दिसंबर से प्रभावित होगा ट्रेनों का संचालन

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned