scriptQuick Read: सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा नगर अध्यक्ष समेत तीन और गिरफ्तार | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा नगर अध्यक्ष समेत तीन और गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Oct 19, 2021 03:46:02 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

ललितपुर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी से दुष्कर्म मामले में पुलिस की टीमों ने सपा नगर अध्यक्ष, हटाए गए जिलाध्यक्ष के भाई व किशोरी के चाचा को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

Quick Read: सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा नगर अध्यक्ष समेत तीन और गिरफ्तार

Quick Read: सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा नगर अध्यक्ष समेत तीन और गिरफ्तार

सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा नगर अध्यक्ष समेत तीन और गिरफ्तार

ललितपुर. ललितपुर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी से दुष्कर्म मामले में पुलिस की टीमों ने सपा नगर अध्यक्ष, हटाए गए जिलाध्यक्ष के भाई व किशोरी के चाचा को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी से दुष्कर्म करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने सपा एवं बसपा के जिलाध्यक्ष समेत 25 नामजद एवं तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस सपा और बसपा के जिलाध्यक्ष समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष राजेश जोझिया, सपा के हटाए गए जिलाध्यक्ष तिलक यादव के भाई राजेंद्र उर्फ राजू यादव एवं किशोरी के आरोपी चाचा को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपियों का जिला चिकित्सालय में चिकित्सकीय परीक्षण कराने के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से तीनों आरोपियों को न्यायालय द्वारा 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया। अब तक कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
रेलमार्ग पर पेड़ गिरा, 12 घंटे प्रभावित रहा रेल आवागमन

गोरखपुर. रेल लाइनों पर पेड़ों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। कुसम्ही जंगल के पेड़ तो ट्रेनों के पहियों को ही थाम दिया। सोमवार की रात भी गोरखपुर कैंट-कुसम्ही रेलमार्ग पर पेड़ गिर गया। इसके चलते गोरखपुर से वाराणसी और प्रयागराज के रास्ते कानपुर अनवरगंज जाने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस लगभग 12 घंटे तक कैंट स्टेशन पर ही खड़ी रह गई। गोरखपुर-वाराणसी और गोरखपुर-छपरा रेलमार्ग छपरा रूट पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह ठप हो गया। मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास रेल लाइन से पेड़ हटा तो ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ। ट्रेनों के विलंबित होने से हजारों यात्री समय से अपने गतव्य पर नहीं पहुंच सके। दर्जनों यात्रियों ने अपनी यात्रा निरस्त कर दी। वे कैंट से वापस घर लौट आए।
बारिश से गिरा कच्चा मकान, हादसे में गई बच्चे की जान

औरैया. कोतवाली के गांव जलोखर में सोमवार की रात हुई तेज बारिश से एक कच्चा मकान का लेंटर भराकर गिर गया। मलबे में दबकर एक किशोरी घायल हो गई। गांव जलोखर निवासी यतींद्र पाठक उर्फ पप्पी का कच्चा मकान है। रोज की भांति सोमवार की रात वह परिवार समेत सोने चले गये। रात्रि लगभग एक बजे कच्चे मकान का लेंटर भरभरा कर गिर गया। मकान का लिंटर गिरने से बरामद में सो रही यतींद्र की पुत्री प्रिया पाठक मलबे में दब गई। चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। उन्होंने गृहस्वामी के साथ कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबी प्रिया को बाहर निकाला। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित यतींद्र पाठक ने कहा कि मकान गिरने से उसकी गृहस्थी का सारा सामान दब गया है। ग्रामीणों ने पीड़ितों को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है।
गैंगरेप पीड़िता के घर में घुसकर मारपीट

कन्नौज. गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाले कुछ लोग पीड़िता के घर में घुसे और परिवार वालों के साथ मारपीट की। मामला तालग्राम इलाके का है। केस वापस लेने की धमकी देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। महिला के साथ गैंगरेप का मामला 27 जुलाई का है। महिला ने पुलिस को एक तहरीर देकर आरोप लगाया था कि सोनू पटेल, निशु पटेल, विजय उर्फ बग्गड़ छत के रास्ते घर में घुस गए थे। बदमाशों ने कनपटी पर तमंचा लगा दिया और मुंह में रुमाल ठूंस कर बारी-बारी से बलात्कार किया। गैंगरेप के बाद आरोपियों ने शिकायत करने पर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।
वाराणसी से हावड़ा के बीच दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

वाराणसी. वाराणसी-हावड़ा रूट पर बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी है। हालांकि यह अभी तय नहीं है कि यह रूट वाया पटना होगी या गया-धनबाद। इसके लिए सर्वे किया जा रहा है। फिलहाल सर्वे कार्य झारखंड के बगोदर में चल रहा है। केंद्र सरकार की ओर से ग्रोवर इफ्रा प्राइवेट लिमिटेड को सर्वे की जिम्मेदारी दी गई है। एक निजी एजेंसी ने सर्वे का काम शुरू कर दिया है। सर्वे रिपोर्ट तैयार होने के बाद प्रोजेक्ट पर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सर्वे टीम में शामिल लोकेश भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार की वाराणसी से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन चलाने की योजना है। इसको लेकर नई रेलवे लाइन के लिए सर्वे किया जा रहा है। सर्वे के दौरान लोकेशन, भूखंड की उपलब्धता, प्रभावित होने वाले गांव और लाभान्वित होने वाले गांवों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सर्वे रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे। इस रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
अपमान का बदला लेने के लिए कुएं में धकेला

प्रयागराज. मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर अपमानित करने का बदला लेने के लिए युवक ने किशोर को कुरकुरे खिलाने के बहाने कुएं के पास ले जाकर धक्का दे दिया। दरअसल, मेजा थाना क्षेत्र के हुल्का गांव में सोमवार को लापता किशोर का मंगलवार सुबह गांव के ही कुएं में शव मिला। मौके पर पहुंची मेजा पुलिस जांच में जुटी हुई है। हुल्का निवासी संजीव मिश्र का इकलौता बेटा शुभम मिश्र (12 ) सोमवार को घर से अचानक लापता हो गया था। परिजनों ने कई स्थानों पर खोजबीन की लेकिन पता न लगने पर इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी थी, लेकिन देर शाम तक शुभम का कुछ पता नहीं चल सका था। मंगलवार की सुबह पास के ही एक कुएं में शुभम का शव पड़ा मिला। सूचना पाकर पहुचे मेजा थाना प्रभारी अरुण कुमार चतुर्वेदी, जेवनिया चौकी इंचार्ज जांच में जुट गए और कुछ देर में ही घटना का खुलासा कर दिया। गांव के ही एक युवक को पकड़कर जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने शुभम को कुएं में धक्का देकर गिराने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपी और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया।
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

लखीमपुर खीरी. उच्चतम न्यायालय लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा। इस घटना में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की एक पीठ मामले पर सुनवाई करेगी। इसी पीठ ने आठ लोगों की ‘‘बर्बर’’ हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर आठ अक्टूबर को असंतोष व्यक्त किया था। मामले में अभी तक केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीजेआई को एक पत्र लिखकर दो वकीलों ने घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की थी, जिसमें सीबीआई को भी शामिल किया जाए। इसके बाद ही शीर्ष अदालत ने मामले पर सुनवाई शुरू की।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84y6lq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो