scriptuttar pradesh top news | Quick Read: इलाज कराने गई महिला, 40 तोला सोने के जेवरात चोरी | Patrika News

Quick Read: इलाज कराने गई महिला, 40 तोला सोने के जेवरात चोरी

बडहलगंज कोतवाली के नेवादा में बंद मकान का ताला तोड़कर चोर 40 तोले सेने के जेवरात, 25 चांदी के सिक्के व पांच तोले चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना के समय घर की मालकिन किरन शाही इलाज के लिए लखनऊ गई हुई थीं।

लखनऊ

Published: November 02, 2021 05:22:55 pm

इलाज कराने गई महिला, 40 तोला सोने के जेवरात चोरी

गोरखपुर. बडहलगंज कोतवाली के नेवादा में बंद मकान का ताला तोड़कर चोर 40 तोले सेने के जेवरात, 25 चांदी के सिक्के व पांच तोले चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना के समय घर की मालकिन किरन शाही इलाज के लिए लखनऊ गई हुई थीं। उनके पति प्रहलाद शाही थाइलैंड रहते हैं। घर पर उनकी पत्नी किरन रहती हैं। पिछले 15 दिनों से वह लखनऊ में रहकर अपना इलाज करा रही थीं। एक नवंबर की देर रात वह घर पहुंची तो देखीं कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। दो नवंबर को किरन शाही ने पुलिस को दी तहरीर के माध्यम से बताया कि आलमारी में रखी चार सोने की चूड़ी, बाली, झाला, सुई धागा, मोरहिया झाला, अंगुठी, बड़ा मंगलसूत्र, चेन, सहित करीब 40 तोला सोने के जेवरात, 25 चांदी के सिक्के, पांच तोले चांदी के जेवरात व करीब 30 हजार नकदी चोर उठा ले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
Quick Read: इलाज कराने गई महिला, 40 तोला सोने के जेवरात चोरी
Quick Read: इलाज कराने गई महिला, 40 तोला सोने के जेवरात चोरी
गोरखपुर से मुंबई के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनें

गोरखपुर. दीपावली और छठ में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर सहित पूर्वोतर रेलवे के विभिन्न रुटों पर दर्जन भर पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। जिसमें गोरखपुर से मुंबई (वलसाड़) और गोरखपुर के रास्ते नौतनवा से कोलकाता के लिए एक-एक जोड़ी स्पेशल ट्रेनें भी शामिल हैं। जो दो-दो फेरों में चलाई जाएंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 05301/05302 गोरखपुर-वलसाड-गोरखपुर स्पेशल गोरखपुर से पांच और 12 नवंबर को व वलसाड़ से छह और 13 नवंबर को चलाई जाएगी।
गांव में घुसा 15 फीट लंबा मगरमच्छ

जालौन. जालौन के एट में सोमवार की रात के वक्त तालाब से निकल कर घुसा गांव में मगरमच्छ रास्ते से निकल रहे ग्रामीणों ने जब मगरमच्छ को देखा तो गांव में दहशत फैल गई। आनन फानन में ग्रामीण इकट्ठे हो बाद में ग्रामीणों ने किसी तरह मगरमच्छ को पकड़कर रस्सियों के सहारे बांधकर वन विभाग को सूचना दी। देर रात तक वन विभाग की टीम गांव नहीं पहुंचे थी, वहीं मगरमच्छ को रस्सियों से बांधकर ग्रामीण उसकी रखवाली कर सुबह होने तक का इंतजार कर रहे हैं, जिससे सुबह होते ही मगरमच्छ को बेतवा नदी में छोड़ा जा सके। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के बगल से निकली हमीरपुर शाखा की नहर से अक्सर मगरमच्छ निकलकर तालाबों में आ जाते हैं, उसके बाद रात होने पर अपना शिकार ढूंढने के लिए वह गांव तक पहुंच जाते हैं। कई बार वन विभाग की टीम ने आकर मगरमच्छों को पकड़कर बेतवा नदी में छोड़ दिया।
युवक की मौत पर हत्या का आरोप

बाराबंकी. मजदूरी करने गए युवक को घायल अवस्था में लोहिया अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया। वहां उसकी मौत हो गई। भर्ती कराने वालों ने दुर्घटना का हवाला देते हुए यह सूचना पुलिस को दी थी। देवा थाना के ग्राम तिन्दोला निवासिनी रेनू देवी ने देवा थाने में एक शिकायती पत्र देकर कहा है कि उसका पति पिंटू 30 अक्टूबर को खेत मे धान काटने गया था। उसके पति को खेत से पिंटू वर्मा, गौरव और रत्नेश बुलाकर ले गए थे। इसके बाद रात में इन लोगों ने सूचना दी कि पिंटू का एक्सीडेंट हो गया है। उसे डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया गया गया। वहां उसकी मौत हो गई। रेनू ने तीनों युवकों पर पति की हत्या का आरोप लगाया।
मंडी में आग, 16 दुकानें जलकर खाक

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में नवीन मंडी परिसर में भीषण आग लग गई। इससे 16 दुकानें जलकर खाक हो गईं। घटना फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवीन मंडी परिसर की है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट रहा। इटावा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी तबारक हुसैन ने कहा कि दोपहर बाद आग लगने की हुई घटना के बाद दमकल की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू किया। प्रारंभिक तौर पर आग लगने की कोई सही और सटीक वजह नहीं पता लग पाई लेकिन ऐसा माना गया कि शार्ट सर्किट इसकी वजह हो सकती है। भीषण आग की इस घटना में लगभग 20 लाख के नुकसान की आशंका व्यापारियों की ओर से जताई गई है।
हज यात्रा के लिए कोरोना रोधी वैक्सीन जरूरी

कानपुर. हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरना शुरु हो गए हैं। आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 तक है। हज पर वही लोग जा सकेंगे जो लोग कोरोना रोधी वैक्सीन की दो डोज लगवा चुके हों। उनके पास वैक्सीन लगवाने का प्रमाणपत्र भी होना जरूरी है। हज कमेटी ऑफ इंडिया ने अगले वर्ष होने वाले हज के लिए आवेदन फार्म भरवाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। दो वर्षों से कोरोना संक्रमण की वजह से भारतीय मुस्लिम हज पर नहीं जा पा रहे हैं। इस वर्ष भी फार्म भरवाएं गए थे लेकिन अनुमति न मिलने से जायरीन हज यात्रा नहीं कर सके। अब अगले वर्ष हज को लेकर कवायद शुरु हो गई है। हज आवेदन फार्म हज कमेटी ऑफ इंडिया की वेबसाइट व मोबाइल पर हज कमेटी ऑफ इंडिया के हज ऐप पर भरे जा सकते हैं। हज के लिए 65 वर्ष से अधिक आयु वाले लोग हज पर नहीं जा सकेंगे।
तेंदुए ने किसानों पर किया हमला

बहराइच. कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के ग्राम पंचायत चहलवा के वनग्राम कैलाशनगर ढकिया में खेतों में काम कर रहे किसानों पर तेंदुए ने हमला कर दिया। चीख सुनकर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने तेंदुए को भगाने का प्रयास किया तो तेंदुए ने दौड़ा लिया। मौके पर मौजूद एक वनकर्मी भी घायल हो गया। घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गांव निवासी 19 वर्षीय कृष्णा खेत में धान की फसल काट रहा था। अचानक जंगल से निकले तेंदुए ने उस पर हमला बोल दिया। चीख सुनकर बचाव के लिए पहुंचे 20 वर्षीय राजेश पर तेंदुए ने हमला कर दिया। दोनों युवक जान बचाने के लिए तेंदुए से 10 मिनट तक संघर्ष करते हुए शोर मचाते रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.