scriptuttar pradesh top news | Quick Read: सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने उठाया, अस्पताल में भर्ती | Patrika News

Quick Read: सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने उठाया, अस्पताल में भर्ती

हजरतगंज गांधी प्रतिमा के समक्ष अनशन कर रहे समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक राकेश प्रताप सिंह को रात में पुलिस ने उठाया। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्हें ड्रिप लगाई गई है। गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अपने क्षेत्र की दो सड़कों का निर्माण नहीं कराए जाने से क्षुब्ध होकर विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है।

लखनऊ

Updated: November 06, 2021 01:58:47 pm

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने उठाया, अस्पताल में भर्ती

लखनऊ. हजरतगंज गांधी प्रतिमा के समक्ष अनशन कर रहे समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक राकेश प्रताप सिंह को रात में पुलिस ने उठाया। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्हें ड्रिप लगाई गई है। गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अपने क्षेत्र की दो सड़कों का निर्माण नहीं कराए जाने से क्षुब्ध होकर विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद उन्होंने दो दिन तक धरना दिया और फिर आमरण अनशन शुरू कर दिया। शुक्रवार शाम उनकी हालत बिगड़ गई। रात करीब 10 बजे पुलिस मौके पर पहुंची और अनशन खत्म करने को कहा। लेकिन विधायक अपनी जिद पर अड़े रहे। इस पर पुलिस ने रात करीब एक बजे उन्हें जबरन उठाया और सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया। अस्पताल में उन्होंने ड्रिप लगवाने से मना कर दिया। आरोप है कि उन्हें जबरन ड्रिप लगाई गई।
सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने उठाया, अस्पताल में भर्ती
सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने उठाया, अस्पताल में भर्ती
लखनऊ के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

लखनऊ. ईस्ट सेंट्रल रेल मुख्यालय हाजीपुर ने ट्रेन संख्या 01761 व 62 अप एण्ड डाउन दरभंगा टू लखनऊ वाया सीतामढ़ी शुरू कर दी है। यह ट्रेन लखनऊ से दो बज कर 15 मिनट पर दरभंगा के लिए आएगी और दरभंगा से लखनऊ के लिए सुबह सात बजकर 15 मिनट पर आएगी। इससे पूर्व रेल मुख्यालय ने जिले से दो जोड़ी त्योहार स्पेशल ट्रेन आरंभ करने की पूर्व में ही हरी झंडी दे चुकी है। ट्रेन नं.03397 व 98 धनबाद टू सीतामढ़ी एवं ट्रेन सं. 03764 व 63 सियालदह टू रक्सौल भाया सीतामढ़ी आरंभ होगी। इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने दी।
भूत प्रेत के चक्कर में भतीजे ने चाचा की कर दी हत्या

वाराणसी. भूत प्रेत के चक्कर मे भतीजे व उसके बेटो ने पीटकर वृद्ध चाचा की हत्या कर दी। लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के प्रेमचंद नगर कॉलोनी निवासी सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त 72 वर्षीय रामलाल विश्वकर्मा के भतीजे राजू विश्वकर्मा ने यह आरोप करते हुए झगड़ा शुरू कर दिया कि रामलाल ने उनके घर मे भूत भेज दिया है जिससे उनकी पत्नी की तबियत खराब हो गई है। इसके बाद राजू व उसके बेटे अमन व राहुल ने लाठी डंडे व ईंट पत्थर से रामलाल की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से घायल हुए रामलाल को उनके बेटे लेकर दीन दयाल अस्प्ताल गए जहां चिकित्सको ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने राजू की पत्नी व उसकी बेटी को हिरासत में ले लिया जबकि हमलावर मौके से फरार हो गए।
हज यात्रा आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी

कानपुर. हज-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना शुरू हो गए हैं। आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 तक है। हज पर वही लोग जा सकेंगे जो लोग कोरोना रोधी वैक्सीन की दो डोज लगवा चुके हों। उनके पास वैक्सीन लगवाने का प्रमाणपत्र भी होना जरूरी है। हज कमेटी ऑफ इंडिया ने अगले वर्ष होने वाले हज के लिए आवेदन फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। दो वर्षों से कोरोना संक्रमण की वजह से भारतीय मुस्लिम हज पर नहीं जा पा रहे हैं। इस वर्ष भी फार्म भरवाए गए थे लेकिन अनुमति न मिलने से जायरीन हज यात्रा नहीं कर सके। अब अगले वर्ष हज को लेकर कवायद शुरु हो गई है। हज आवेदन फार्म हज कमेटी आफ इंडिया की वेबसाइट व मोबाइल पर हज कमेटी ऑफ इंडिया के हज ऐप पर भरे जा सकते हैं।
पूर्व विधायक के आवास के पास युवती का अपहरण

कानपुर. गोविंदनगर में पूर्व विधायक आवास के पास बाइक सवारों ने युवती को अगवा कर लिया। शुक्रवार देर शाम युवती घर नहीं लौटी तो स्वजन की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई। लाल क्वार्टर निवासी नीरज शादी-कार्यक्रमों में हलवाई का काम करते हैं। परिवार में मां मनोरानी, बहन मोनू, 38 वर्षीय पूनम और नीतू हैं। पूनम मानसिक अस्वस्थ है। नीतू ने बताया कि पूनम रोजाना घर से निकलकर गली के बाहर बने मंदिर में जाकर बैठ जाती थी। शुक्रवार को भी वह मंदिर चली गई थी। शाम को खाना खाने के समय तक घर नहीं लौटी तो स्वजन ने तलाश शुरू की। गोविंद नगर दुर्गा मंदिर गए, वहां से रामलीला मैदान पहुंचे। काफी तलाश करने के बाद कुछ पता नहीं चला तो थाने पहुंचकर पूनम के लापता होने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। सुराग न मिलने पर पुलिस ने आसपास के मकानों में लगे कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए तो अपहरण की घटना सामने आई।
लाठी डंडे से पीटकर किसान की हत्या

लखनऊ. मलिहाबाद में रहीमाबाद इलाके के ग्राम सभा रुसेना मजरे जगाती खेड़ा गांव में गाली गलौज का विरोध करने पर किसान जगन्नाथ की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के बेटे सुनील ने मलिहाबाद कोतवाली में आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मलिहाबाद इंस्पेक्टर नित्यानंद सिंह ने कहा कि रात करीब साढ़े नौ बजे जगातीखेड़ा गांव में किसान जगन्नाथ (60) को पड़ोसी सुरेंद्र कुमार नशे में धुत होकर गालियां बोल रहा था। जगन्नाथ ने विरोध किया तो गाली गलौज करते हुए सुरेंद्र के साथ ही जयराम, ज्ञानू, शिवराम, सुजीत, ललिया, रंजीत व नोखे लाठी-डंडे लेकर आ गए। इन सभी ने मिलकर जगन्नाथ की जमकर पिटाई की। इससे जगन्नाथ का बायां हाथ टूट गया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण वह लहूलुहान होकर बेहोश हो गए। उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक जगन्नाथ के बेटे सुनील की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करके सुरेंद्र कुमार, जयराम, ज्ञानू निवासी जगाती खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है।
लड़की भगाने के आरोप में युवक की हत्या, छावनी में तब्दील हुआ गांव

गोरखपुर. महराजगंज जिले के फरेंदा क्षेत्र के एक गांव में लड़की भगाने का आरोप लगाते हुए आधा दर्जन ग्रामीणों ने शौच करने गए युवक को लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। फरेंदा थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की को दीपावली के दिन ससुराल से भगाने का आरोप लगाया गया था। जिसको लेकर मायका पक्ष के लोगों सहित गांव के कुछ अन्य लोगों ने गांव के ही सुरेंद्र की शुक्रवार सुबह शौच के लिए जाने के दौरान लाठी-डंडों से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। स्थानीय पुलिस पिता की तहरीर के आधार पर करीब आठ लोगों के खिलाफ मारपीट और बलवा का मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी थी कि सूचना मिली कि पिटाई से घायल युवक की मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना के बाद गांव के लोग उग्र होकर हंगामा करने लगे। गांव का माहौल गर्म होता देख पुलिस भी सक्रिय हो गई। सूचना मिलते ही सीओ फरेंदा सुनील दत्त दुबे के साथ सर्किल की तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुटी रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.