scriptQuick Read: सेब और केला रखकर आरोपियों ने दिन दहाड़े कर दी महिला की हत्या | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: सेब और केला रखकर आरोपियों ने दिन दहाड़े कर दी महिला की हत्या

locationलखनऊPublished: Nov 22, 2021 06:10:39 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

गोरखपुर ज‍िले के बड़हलगंज के सिधुआपार में बाइक सवार तीन बदमाशों ने घर में घुसकर महिला को गोली मार दी। कल्यानपुर निवासी पुष्पा यादव सिधुआपार में रहती थीं। सोमवार की दोपहर में 12 बजे घर में पुष्पा व उनकी छोटी बेटी प्रीति मौजूद थे।

सेब और केला रखकर आरोपियों ने दिन दहाड़े कर दी महिला की हत्या

सेब और केला रखकर आरोपियों ने दिन दहाड़े कर दी महिला की हत्या

दिन दहाड़े घर में घुसकर महिला की हत्या

गोरखपुर. गोरखपुर ज‍िले के बड़हलगंज के सिधुआपार में बाइक सवार तीन बदमाशों ने घर में घुसकर महिला को गोली मार दी। कल्यानपुर निवासी पुष्पा यादव सिधुआपार में रहती थीं। सोमवार की दोपहर में 12 बजे घर में पुष्पा व उनकी छोटी बेटी प्रीति मौजूद थे। इसी बीच बाइक से तीन लोग आए और घर के सामने खड़ा होकर आवाज लगाया और दरवाजा खोलने को कहा। दरवाजा खोलने पर दो में से एक बदमाश अंदर घुस आया और सेब व केला तख्ते पर रख दिया। इसके बाद पुष्पा को सिर में गोली मार कर फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर लोग जुट गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। प्रथम दृश्यता में जमीनी रंजिश में महिला की हत्या की बात सामने आई है। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल की जाएगी।
इटावा-कानपुर हाईवे पर हादसे में तीन की मौत

इटावा. इटावा से कानपुर आ रही रोडवेज बस ने सड़क पर खड़े तीन लोगों को रौंद दिया। दरअसल, कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली से लगे हुए कुंभी गांव के पास इटावा कानपुर रोड पर एक बोलेरो कार में सवार तीन सक्स गाड़ी खराब हो जाने के चलते सड़क पर ही उतर कर अपनी गाड़ी को ठीक करने में लगे हुए थे। देर रात के चलते हाईवे पर ना तो रोशनी थी और ना ही भीड़। तभी इटावा की ओर से कानपुर जा रही एक रोडवेज बस ने नियंत्रण खो दिया और सड़क पर अपनी खराब वाहन को सही कर रहे इन तीन लोगों को रौंद दिया।
कार पलटने से भाजपा नेता की मौत

प्रयागराज. औद्योगिक थाना क्षेत्र के नेवादा समोगर गांव के समीप देर रात भाजपा नेता उदय प्रताप सिंह उर्फ मुन्ना भैया की सड़क हादसे में मौत हो गई। राहगीरों से खबर पाकर वहां पहुंची पुलिस ने उदय प्रताप को निकाला और अस्पताल पहुंचाया लेकिन उनकी सांस थम गई। भाजपा नेता उदय प्रताप देर रात अपनी काले रंग की इंडीवर कार में किसी शादी समारोह से लौट रहे थे। नेवादा समोगर गांव के समीप उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। इंस्पेक्टर संजीव चौबे का कहना है कि उदय प्रताप को घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका। उदय प्रताप ने पिछले साल जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।
डंपर और ट्रैक्टर की भिड़ंत, दो की मौत, 15 घायल

ललितपुर. झांसी के ललितपुर रक्सा हाईवे पर सुबह लगभग 10 बजे डंपर और ट्रैक्टर की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर में एक महिला और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पाते ही थाना प्रेमनगर की विजौली पुलिस मौके पर पहुचीं.और ट्राली में दबे लोगों को बाहर निकालकर तुरंत अस्पताल भेजा और मृतकों के शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। विजौली चौकी प्रभारी आरके रावत ने कहा कि दुर्घटना में जनपद शिवपुरी के दिनारा थाना क्षेत्र के अलगी गांव में रहने वाले रामसेवक और कुंती की मौके ही मौत हो गई। जबकि डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गये। सभी लोग जनपद झांसी के बबीना में शादी के निमंत्रण से वापस दिनारा लौट रहे थे। मृतक और घायल सभी एक ही गांव के निवासी हैं।
सामूहिक विवाह योजना के लिए 442 लोगों ने किया आवेदन

गोरखपुर. दिसंबर के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह योजना में 22 फीसदी जोड़ों ने ही आवेदन किया है। कार्यक्रम में एक ही पखवाड़ा बचा है। ऐसे में सभी विभाग और ब्लॉक में प्रशासनिक अधिकारी विवाह योग्य पात्र जोड़ों की तलाश कर पंजीकरण कराने की मुहिम में जुटे हैं। सरकार दिसंबर के प्रथम सप्ताह में प्रदेश में 51 हजार सामूहिक विवाह की मेगा इवेंट कराने की तैयारी कर रही है। लक्ष्य हासिल करने के लिए जिला प्रशासन को भी दो हजार जोड़ों के पंजीकरण कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके तहत प्रत्येक ब्लॉक को 200 जोड़े, जबकि नगर निगम को 20 और सभी नगर पंचायतों को 10-10 जोड़ों का पंजीकरण कराने का लक्ष्य सौंपा गया है। रविवार तक सभी ब्लॉक, नगर निगम और नगर पंचायतों से सामूहिक विवाह के केवल 442 आवेदन ही मिल सके थे। सभी ब्लॉक, नगर पंचायत और नगर निगम में सामूहिक विवाह पंजीकरण के आवेदन ऑफलाइन स्वीकार किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो