scriptuttar pradesh top news | Quick Read: इजराइल से तीन जेब्रा हवाई जहाज से लखनऊ पहुंचे | Patrika News

Quick Read: इजराइल से तीन जेब्रा हवाई जहाज से लखनऊ पहुंचे

लखनऊ जू को 100 साल पूरे होने पर तीन जेब्रा मिले हैं। इन्हें इजरायल से लाया गया है। हवाई जहाज से लाए गए इन जेब्रा को फिलहाल 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है, तब तक सैलानी इनका दीदार नहीं कर सकेंगे। जहां इन जेब्रा को रखा गया है, वहां अभी चारों तरफ से पर्दा लगा दिया गया है।

लखनऊ

Published: November 26, 2021 05:10:47 pm

इजराइल से तीन जेब्रा हवाई जहाज से लखनऊ पहुंचे

लखनऊ. लखनऊ जू को 100 साल पूरे होने पर तीन जेब्रा मिले हैं। इन्हें इजरायल से लाया गया है। हवाई जहाज से लाए गए इन जेब्रा को फिलहाल 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है, तब तक सैलानी इनका दीदार नहीं कर सकेंगे। जहां इन जेब्रा को रखा गया है, वहां अभी चारों तरफ से पर्दा लगा दिया गया है। इसके बाद इन्हें जू में ले जाया जाएगा। नवाब वाजिद अली शाह जू के निदेशक आरके सिंह के मुताबिक, ये जेब्रा इजरायल द्वारा गिफ्ट में दिए गए हैं, जिनको विमान से द्वारा लाया गया है। अभी उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। लेकिन जल्द ही पर्यटक इनका दीदार कर सकेंगे। बता दें कि इन जेब्रा को लेकर लोगों में उत्साह है। इजरायल से आने वाले इन जेब्रा को सुरक्षा के तौर पर क्वारंटाइन किया गया है। ताकि किसी तरह की असुविधा न हो। यह अवधि पूरी होने के बाद इन्हें जू में लाया जाएगा।
इजराइल से तीन जेब्रा हवाई जहाज से लखनऊ पहुंचे
इजराइल से तीन जेब्रा हवाई जहाज से लखनऊ पहुंचे
एक दिसंबर से यूपी में होगा प्रधानमंत्री फसल बीमा का प्रचार

लखनऊ. किसानों को फसल बीमा के लिए जागरूक करने के लिए सरकार फसल बीमा सप्ताह की शुरुआत करने जा रही है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही एक दिसंबर को कृषि निदेशालय से प्रचार-वाहन जिलों के लिए रवाना करेंगे। जिलाधिकारी भी गांवों, ब्लाकों में प्रचार वाहन रवाना करेंगे। केंद्र सरकार ने सूबे के बहराइच जिले के नवाबगंज, श्रावस्ती का सिरसिरा, बलरामपुर का उतरौला, सिद्धार्थनगर का लोटन, फतेहपुर का विजयीपुर, चित्रकूट का रामनगर, सोनभद्र का चतरा और चंदौली का नौगढ़ ब्लाक में फसल बीमा सप्ताह मनाने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह से प्रदेश सरकार वाराणसी का सेवापुरी, गोरखपुर का कैंपियरगंज और देवरिया के पथरदेवा में विशेष जागरूकता कार्यक्रम कराएगी। इंटरनेट मीडिया पर भी प्रचार होगा।
अमेठी में 11 वर्षीय बच्ची का दुष्कर्म

अमेठी. कोतवाली क्षेत्र के गांव में 11 वर्षीय बालिका से कथित तौर पर दुष्कर्म कर उसे खेत में लहूलुहान छोड़ दिया गया। पीड़िता के परिवारीजनों के आरोप के अनुसार बालिका जब खेत में बकरी चराने गई थी उसी समय रोहित वर्मा (20) वहां पहुंचा और उसने झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और खून में लथपथ उसे छोड़कर भाग निकला। घंटों तक बेटी घर नहीं लौटी तो उसके परिवार वाले उसे ढूंढने निकले। जब खेत के पास पहुंचे तो झाड़ियों में बालिका खून से लथपथ मिली। घर लाते ही वह बेहोश हो गई। जिला अस्पताल प्रतापगढ़ में उसे भर्ती कराया गया। 48 घंटे बाद बालिका को होश आया तो उसने अपनी आप बीती सभी को बताई। इस आधार पर पीड़िता की मां ने थाने पर तहरीर दी है। उधर आरोपी युवक गांव छोड़कर फरार है।
कुएं में मिला किसान का शव

कानपुर. अरौल चौकी क्षेत्र के आंकिन गांव के पास खेत में ट्यूबवेल की कोठरी के कुएं में किसान का शव पड़ा मिला। शव के ऊपर खाद की बोरी पड़ी होने से स्वजन व ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त की। मौके पर पहुंचे सीओ व इंस्पेक्टर ने जांच पड़ताल शुरू की। धौराहरा गांव निवासी नरेंद्र कुमार के अनुसार, बड़े भाई 42 वर्षीय अरविंद कुमार उर्फ पप्पू की 15 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। शादी के तीन वर्ष बाद पत्नी छोड़ कर चली गई थी। बीते 12 वर्ष से भाई अरविंद आंकिन के साथ उसी गांव के विजयकांत का खेत ठेके पर लेकर खेती-बाड़ी करते थे। शुक्रवार सुबह भाई अरविंद का शव कोठरी में बने 40 फीट गहरे कुएं में पड़ा होने की पुलिस द्वारा सूचना मिली। शव के ऊपर खाद की बोरियां पड़ी थी। जानकारी पर स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से शव कुएं से बाहर निकलवाया। मृतक के शरीर पर चोट के निशान देख स्वजन ने हत्या कर शव कुएं में फेंके जाने की आशंका व्यक्त की। इंस्पेक्टर ने कहा कि मृतक व उसके दो तीन साथियों द्वारा गुरुवार को ट्यूबवेल के पास बाग में शराब पार्टी किए जाने की जानकारी हुई। नशेबाजी के दौरान युवक के कुएं में गिरने या धक्का दिए जाने की आशंका जताई गई है।
50 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच गिरफ्तार

बाराबंकी. कच्ची शराब के निर्माण व बिक्री के खिलाफ पुलिस द्वारा जिले भर में अभियान चलाया गया। इस दौरान विभिन्न थानों की पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनसे उनके कब्जे से 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की। थाना फतेहपुर पुलिस ने आरोपी सुभाष व रामसरन गौतम निवासी ग्राम गुठवनपुरवा थाना फतेहपुर को गिरफ्तार किया। इनके पास से 20 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई।
थाना रामनगर पुलिस द्वारा भोलू उर्फ भाला व रामअचल निवासी ग्राम डिपो मजरे बडनपुर थाना रामनगर को 20 लीटर कच्ची शराब गिरफ्तार किया गया। थाना बदोसराय पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ आरोपी पप्पू निवासी सिरौलीगौसपुर थाना बदोसराय को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
बीच सड़क पर दो गुटों में मारपीट

कन्नौज. जिले की गुरसहायगंज कोतवाली इलाके में बीच सड़क पुलिस कर्मियों के सामने जमकर मारपीट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। एक विवाह समारोह में शामिल होने आए फरुखाबाद के विधायक के भाई और पूर्व ब्लॉक प्रमुख के समर्थकों के बीच गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया। दरअसल, जिले के ब्रह्मदेव मंदिर के पास एक गेस्ट हाउस में फर्रुखाबाद से बारात आई थी। बारात में शामिल होने फर्रुखाबाद के एक विधायक का बेटा और भतीजा भी आए थे। साथ में सरकारी गनर भी थे। जबकि जलालाबाद के पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई कन्या पक्ष की ओर से शादी समारोह में शामिल होने गए थे। कार पार्क करने के दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट होते ही गनर मौके से भाग निकल। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.