scriptUttar Pradesh Top News | Quick Read: एक्स्प्रेस ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकट की सुविधा | Patrika News

Quick Read: एक्स्प्रेस ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकट की सुविधा

एक्सप्रेस ट्रेनों में जल्द जनरल टिकट की सुविधा शुरू हो रही है। मंथन के बाद पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने लखनऊ मंडल के प्रस्ताव को बोर्ड भेज दिया है। बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही एक्सप्रेस ट्रेनों में भी अनारक्षित जनरल कोच लगने लगेंगे और जनरल टिकट पर भी यात्रा शुरू हो जाएगी।

लखनऊ

Updated: November 27, 2021 05:30:37 pm

एक्स्प्रेस ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकट की सुविधा

लखनऊ. एक्सप्रेस ट्रेनों में जल्द जनरल टिकट की सुविधा शुरू हो रही है। मंथन के बाद पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने लखनऊ मंडल के प्रस्ताव को बोर्ड भेज दिया है। बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही एक्सप्रेस ट्रेनों में भी अनारक्षित जनरल कोच लगने लगेंगे और जनरल टिकट पर भी यात्रा शुरू हो जाएगी। हालांकि, प्रथम चरण में लोकल रूट पर चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों ही यह सुविधा शुरू होगी। यात्रियों का रुझान बढ़ा तो लंबी दूरी की ट्रेनों में भी व्यवस्था लागू हो जाएगी। आरक्षित टिकट के झंझट से मुक्ति तो मिलेगी ही, आरक्षण के नाम पर लगने वाला 15 से 30 रुपये अतिरिक्त किराया भी कम हो जाएगा। एक कोच में आरक्षित टिकट पर करीब 100 की जगह 150 लोग यात्रा कर सकेंगे।
एक्स्प्रेस ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकट की सुविधा
एक्स्प्रेस ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकट की सुविधा
पूर्व जिला पंचायत सदस्य की कार पर फायरिंग, केस दर्ज

प्रयागराज. जिले के मेजा थाना क्षेत्र के मदरा गांव में पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा की कार पर देर रात फायरिंग हुई थी।पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा निवासी मदरा, मेजा शुक्रवार की रात में एक तिलक समारोह से अपनी कार से वापस घर लौट रहे थे। गांव के पास ही घात लगाए अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर फायरिंग की। हालांकि इसमें कोई जख्मी नहीं हुआ। वारदात की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुची पुलिस ने जांच-पड़ताल की। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। शनिवार को घटना की जांच को लेकर एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित मेजा में मौजूद रहे। इस मामले में सतीश चंद्र मिश्रा की तहरीर पर मेजा पुलिस ने गांव के ही दो नामजद किया व एक अज्ञात के विरूद्ध एफआइआर दर्ज की गई है।
ट्रक की टक्कर से पीआरवी सवार तीन पुलिसकर्मी घायल

सुल्तानपुर. लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग के कामतागंज बाजार में कोतवाली देहात के पीआरवी को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दिया। दुर्घटना में तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए। कोतवाली देहात थाने की पीआरवी बृहस्पतिवार की देर रात शंभूगंज रोड स्थित ड्यूटी प्वाइंट से लौटी थी। कामतागंज बाजार में अचानक वाराणसी से सुल्तानपुर की ओर जा रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने पीआरवी को पीछे से टक्कर मार दिया। दुर्घटना में पीआरवी पर सवार दीवान मेवालाल, आरक्षी अरविंद यादव व चालक मोहम्मद जावेद घायल हो गए। दुर्घटना की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। घायल पुलिस कर्मियों को सीएचसी भदैंया ले जाया गया। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली देहात थाने की पुलिस ने ट्रक समेत चालक को हिरासत में लिया। कोतवाली देहात थाने के प्रभारी निरीक्षक गौरीशंकर पाल ने बताया कि दुर्घटना के बाद पुलिस वाहन में सवार तीन लोगों को चोटें आई हैं।
नौ दिसंबर को गोरखपुर आ सकते हैं पीएम मोदी

गोरखपुर. गोरखपुर हिन्‍दुस्‍तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड व एम्स के उद्घाटन की तैयारियां तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच से नौ दिसंबर के बीच कभी भी इन दोनों संस्थानों का उद्घाटन करने आ सकते हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। खाद कारखाना के बगल में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का सेंट्रल मुख्यालय है। अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार एसएसबी परिसर में आ चुके हैं। खाद कारखाना का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री आएंगे तो उनका हेलीकॉप्टर तीसरी बार एसएसबी में उतरेगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर तीन शिफ्टों में निर्माण कार्य हो रहा है। खाद कारखाने में लगे हुए मशीनों का ट्रायल भी शुरू हो चुका है।
कोल्ड स्टोरेज में पिता को बुलाने गए युवक को मारी गोली

कन्नौज. कन्नौज जिले में कोल्ड स्टोरेज से पिता को बुलाने गये युवक को घात लगाए हमलावरों ने गोली मार दी। आनन-फानन युवक को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। घायल युवक के परिजनों ने बताया कि गुलफाम अपने पिता कयामुद्दीन को हिंदुस्तान कोल्ड स्टोरेज से लेने गया था तभी वहां पहले से घात लगाए बैठे हमलावरों ने उसे गोली मार दी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मामले को लेकर शहर कोतवाल आलोक कुमार ने कहा कि देर रात युवक के गोली मारने की बात सामने आई। घायल को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.