script

Quick Read: छात्रवृत्ति के लिए 10 जनवरी तक आवेदन का मौका

locationलखनऊPublished: Dec 06, 2021 02:40:36 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जिन छात्रों ने दाखिला लटके रहने या रिजल्ट न आने के कारण छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सके वह 10 जनवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक सत्र 2021-22 की दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए तीसरी बार आवेदन की तारीख बढ़ाई गई है।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

10 जनवरी तक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन का मौका

लखनऊ. जिन छात्रों ने दाखिला लटके रहने या रिजल्ट न आने के कारण छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सके वह 10 जनवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक सत्र 2021-22 की दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए तीसरी बार आवेदन की तारीख बढ़ाई गई है। जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ. अमरनाथ यति ने कहा कि अभी तक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन न कर पाने वाले छात्र-छात्राओं को जनवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी सभी जरूरी कागजातों सहित अपने शिक्षण संस्थान में जमा करनी होगी। इस बीच शिक्षण संस्थान हार्डकापी से ऑनलाइन आवेदन का विवरण का मिलान करेंगे। सत्यापित कर 24 जनवरी तक अग्रसारित कर देंगे।
ठेकेदार के हत्यारोपी गिरफ्तार

प्रयागराज. पुलिस ने जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र के मेडिकल चौराहे के पास ठेकेदार बच्चा यादव की हत्या के मामले में वांछित चल रहे दूसरे आरोपी महेंद्र यादव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त असलहा भी बरामद किया गया। शहर में मेडिकल कालेज के निकट ठेकेदार बच्‍चा यादव की गोली मारकर हत्‍या की गई थी। हत्‍या के बाद आरोपित फरार हो गए थे। पुलिस उन्‍हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी लेकिन एक आरोपित पकड़ में नहीं आ रहा था। हालांकि पुलिस ने छापेमारी करके हत्‍या के आरोपित राजेश यादव को हत्‍या में प्रयुक्‍त असलहे के साथ पकड़ लिया था। पूछताछ में उसने डेढ़ करोड़ रुपये के विवाद को लेकर हत्‍या की वारदात को अंजाम देने की बात कही थी। सीओ कर्नलगंज अजीत सिंह चौहान ने कहा कि पूछताछ में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
पेड़ से लटके मिले चाचा भतीजे के शव

इटावा. इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हरदासपूरा गांव में एक महिला व पुरुष का शव संदिग्ध परिस्थितियों में एके पेड़ से लटके मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। महिला पुरुष की पहचान चाची-भतीजे के रूप में हुई है। घटना की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुष्पा (संतोष की पत्नी) (32), रोहित बांदा के रहने वाले थे। रोहित महिला का सगा भतीजा था। महिला के चार बच्चे हैं। सूचना पर एसएसपी, एसपी, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह घटना स्थल पर पहुंचे। जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
अंतिम संस्कार पर ससुराल और मायके पक्ष में विवाद

कन्नौज. विवाहिता के अंतिम संस्कार को लेकर ससुराल और मायके पक्ष के लोग भिड़ गए। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों को अंतिम संस्कार नहीं करने दिया। थाने क्षेत्र के कुशलपुर्वा में स्वाति ने शनिवार शाम को फांसी लगा थी। मृतका के पिता ने हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए मेहंदी गंगा घाट कन्नौज ले जाया गया। यहां ससुराल और मायके पक्ष के लोग अंतिम संस्कार करने को लेकर आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में मारपीट भी हो गई। इसके बाद स्वाती का शव लेकर मायके पक्ष के लोग तालग्राम थाने पहुंचे। मैनपुरी थाना किशनी नगला करनाई निवासी सुरेद्र सिंह ने दामाद अंकित पाल, ननद अंजू, जेठ नरेंद्र जेठानी अंजू, ससुर इंद्रेशपाल, चचिया ससुर सुरेशचंद्र, देवर अरुण और सास अज्ञात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।
शादी होते ही जेवर समेत भागी वधू

प्रयागराज. धूमनगंज इलाके में परिवार की बहू निकाह के 15 दिन बाद भी लाखों रुपये के गहने लेकर फरार हो गई। पीड़ित ससुराल वालों ने पुलिस को बताया कि 21 अक्टूबर को उसके बेटे का निकाह शहर से सटे यमुनापार में नैनी निवासी एक युवती से हुआ था। निकाह के 15 दिन बाद ही उसकी बहू अचानक घर से लापता हो गई। बेटे ने बताया कि उसकी बीवी का निकाह उसकी मर्जी के खिलाफ हुआ था। वह किसी और से प्रेम करती है। बहू के जाने के बाद पता चला कि लाखों रुपये के गहने भी घर से गायब है। महिला ने आरोप है कि बहू के मायके वालों से शिकायत करने पर भी कोई हल न निकला। उसके साथ गाली-गलौज करते हुए धमकी दी गई। पुलिस ने जांच का आश्वासन दिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8630kb

ट्रेंडिंग वीडियो