scriptQuick Read: खाते में गलती से ट्रांसफर हो गए करोड़ों रुपये, पेट्रोल पंप कर्मी ने खर्च किए 76 लाख, गिरफ्तार | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: खाते में गलती से ट्रांसफर हो गए करोड़ों रुपये, पेट्रोल पंप कर्मी ने खर्च किए 76 लाख, गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Dec 26, 2021 04:23:13 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

पेट्रोल पंप कर्मी करन शर्मा ने अकाउंट में करोड़ों रुपये ट्रांसफर होने पर गलत मनमानी खरीदारी करना शुरू कर दिया। पेट्रोल पंप कर्मी के खाते में अचानक एक करोड़ से अधिक रुपये ट्रांसफर हो गए। इसकी जानकारी हुई तो दंपत्ति ने 76 लाख से अधिक की खरीदारी कर डाली।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

पेट्रोल पंप कर्मी ने पांच दिन में खर्च किए 76 लाख, गिरफ्तार

लखनऊ. पेट्रोल पंप कर्मी करन शर्मा ने अकाउंट में करोड़ों रुपये ट्रांसफर होने पर गलत मनमानी खरीदारी करना शुरू कर दिया। पेट्रोल पंप कर्मी के खाते में अचानक एक करोड़ से अधिक रुपये ट्रांसफर हो गए। इसकी जानकारी हुई तो दंपत्ति ने 76 लाख से अधिक की खरीदारी कर डाली। उन्होंने लग्जरी कार, बाइक, बेश्कीमती ज्वेलरी खरीद डाली। यह सारी खरीदारी उन्होंने पांच दिनों में की। खाते से लगातार भारी रकम निकलने की जब जानकारी बैंक अधिकारियों को हुई तो पड़ताल शुरू की। पता चला कि तकनीकी दिक्कतों के कारण करन का कार्ड सर्वर से लिंक हो गया। इसके कारण बैंक के खाते से रुपये निकलते गए। बैंक अधिकारियों ने खाता फ्रीज करके 41.21 लाख रुपये फ्रीज कर लिए। इसके बाद करन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने करन और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 7.56 लाख रुपये का माल बरामद कर लिया।
रासुका लगाने में गोरखपुर यूपी में अव्वल

गोरखपुर. गोरखपुर जिले में पिछले तीन साल में 15 अभियुक्तों पर रासुका लगाया गया। इनमें पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाने वालों के साथ ही हत्या व दुष्कर्म जैसे अपराध करने वाले शामिल हैं। गोरखपुर में रासुका के तहत प्रदेश में सर्वाधिक कार्रवाई हुई है। पिछले तीन साल के दौरान प्रदेश में करीब 123 मामलों में रासुका के तहत कार्रवाई की गई, लेकिन 102 मामले राज्य परामर्शदात्री समिति ने खारिज कर दिए। जिन 21 मामलों को अनुमोदन मिला उनमें से 15 गोरखपुर के हैं। डीएम का कहना है कि किसी भी दशा में अराजकता फैलाने की छूट नहीं दी जाएगी। जघन्य घटनाओं को अंजाम देने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें

Quick Read: सिपाही से बनेगा दरोगा, पांच हजार के लिए गंवाई नौकरी

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार 19 जिलों में कराएगी सीरो सर्वे

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार लखनऊ समेत 19 शहरों में सीरो सर्वे कराएगी। सर्वे के तहत सामान्य आबादी के बीच रहने वाले लोगों में एंटीबॉडी टेस्ट कराया जाएगा। सर्वे के दौरान जिले के लोगों का सैंपल कलेक्ट कर प्रतिरोधक क्षमता लगाने यानी एंटीबॉडी टेस्ट के लिए केजीएमयू भेजा जाएगा। शासन द्वारा चयनित बाकी जिलों की सामान्य आबादी से सैंपल कलेक्ट कर टेस्ट के लिए केजीएमयू भेजा जाएगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव रविंद्र नायक की तरफ से 10 मंडलों के कमिश्नर और 19 जिलों के जिलाधिकारी और सीएमओ को अपने-अपने इलाके में सीरो सर्वे करावाए जाने के लिए पत्र भेजा जा चुका है।
एनसीआर में शामिल हो सकते हैं प्रयागराज के कई रेलवे स्टेशन

प्रयागराज. पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशन रामबाग, दारागंज और उत्तर रेलवे के स्टेशन प्रयाग व प्रयागराज संगम को लंबे समय से उत्तर मध्य रेलवे में शामिल करने की मांग है। यह मुद्दा प्रयागराज के शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने उठाया है। रेलमंत्री ने कहा कि वह इस पर जल्द ही फैसला करेंगे। दरअसल, शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रयागराज में थे। इसी दौरान विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने उनसे यह मांग की। रेल मंत्री ने उत्तर रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक इस संबंध में रिपोर्ट भी मांगी है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) मुख्यालय सूबेदारगंज में रेलवे अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जनप्रतिनिधियों के सुझाव को दरकिनार न करें।
बिजली चोरी में पकड़े गए 5500 उपभोक्ताओं को राहत

गोरखपुर. बिजली चोरी के आरोप में एफआईआर झेल रहे मंडल के 5500 उपभोक्ताओं को राहत मिली है। निगम ने घरेलू श्रेणी के दो किलोवाट और वाणिज्यिक श्रेणी के एक किलोवाट क्षमता का कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं के शमन शुल्क को माफ करने का निर्णय लिया है। ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू कनेक्शन पर प्रति किलोवाट शमन चार और वाणिज्यिक कनेक्शन पर पांच हजार रुपये लगाया जाता है। उपभोक्ताओं को चार से 10 हजार रुपये की छूट मिलेगी। सिर्फ राजस्व निर्धारण जमा करने पर उपभोक्ता पर दर्ज एफआइआर वापस ले ली जाएगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो