scriptQuick Read: कोविड टीकाकरण के लिए एक जनवरी से पंजीकरण | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: कोविड टीकाकरण के लिए एक जनवरी से पंजीकरण

locationलखनऊPublished: Dec 29, 2021 04:59:54 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

15 से 18 वर्ष के बच्चों को तीन जनवरी से कोविड का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए वे एक जनवरी से कोविन एप पर पंजीकरण करा सकते हैं। बिना पंजीकरण के बूथों पर पहुंचने वाले किशोरों को भी टीका लगाया जाएगा लेकिन वहां उन्हें पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी करानी होंगी।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

कोविड टीकाकरण के लिए एक जनवरी से पंजीकरण

लखनऊ. 15 से 18 वर्ष के बच्चों को तीन जनवरी से कोविड का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए वे एक जनवरी से कोविन एप पर पंजीकरण करा सकते हैं। बिना पंजीकरण के बूथों पर पहुंचने वाले किशोरों को भी टीका लगाया जाएगा लेकिन वहां उन्हें पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी करानी होंगी। बीमार व दिव्यांग किशोरों का टीकाकरण विभाग की प्राथमिकता में है। विभाग ने इसका उद्घाटन भी दिव्यांगों से कराने का निर्णय लिया है। उद्घाटन समारोह समेकित क्षेत्रीय कौशल विकास एवं पुनर्वास दिव्यांग जन सशक्तीकरण केंद्र (सीआरसी) में तीन जनवरी को सुबह आठ बजे आयोजित किया जाएगा।
फर्नीचर व्यापारी से 50 हजार की नकदी और मोबाइल लूट

प्रयागराज. प्रयागराज में फाफामऊ रेलवे स्टेशन पर बदमाशों ने एक व्यापारी को लूट लिया। प्लेटफार्म 1 पर तमंचे के जोर पर 50 हजार रुपये नकद और मोबाइल लूट लिया गया। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने लुटेरों की तलाश की लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। गंगा पार के फाफामऊ थाना क्षेत्र में रंगपुरा गांव निवासी कृष्णा फर्नीचर व्यापारी हैं। वह रोज की तरह शांतिपुरम कॉलोनी से मंगलवार की रात करीब 11 बजे अपना काम निपटा कर घर लौट रहे थे। उनके पास 50 हजार रुपये नकद था। फाफामऊ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के उत्तरी छोर पर पैदल ही वह जा रहे थे। इसी दौरान वहां घात लगाए बैठे दो बदमाशों ने उन्हें रोका। इसी दौरान एक बदमाश ने कृष्‍णा की कनपटी पर तमंचा सटा दिया। दूसरे बदमाश ने उनकी जेब में रखी नकदी निकाल लिया और मोबाइल छीन लिया।
यह भी पढ़ें

Quick Read: दवा दिलाने के बहाने किशोरी से गैंगरेप, बेहोशी की हालत में फेंककर भागे, एक गिरफ्तार

अमेठी में बच्ची से क्रूरता, प्रियंका गांधी ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

अमेठी. अमेठी में 16 साल की एक दलित लड़की की डंडों से पिटाई के मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष किया है। प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट के जरिए यूपी में हर दिन दलितों के खिलाफ 34 आपराधिक घटनाएं होने का आरोप लगाया। उन्होंने अमेठी के मामले में कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। प्रियंका ने एक के बाद एक ट्वीट कर योगी सरकार पर प्रहार किया है। ट्वीट में प्रियंका ने लिखा कि अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।
6 जनवरी को वाराणसी में मैराथन

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अभियान ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के तहत कांग्रेस छह जनवरी को वाराणसी में मैराथन कराने जा रही है। बीएचयू सिंहद्वार से शुरू होकर रविंद्रपुरी, भेलूपुर, कमच्छा होते हुए यह मैराथन सिगरा स्थित शहीद उद्यान पर समाप्त होगी। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने मैराथन को लेकर बताया कि मैराथन के लिए 30 दिसंबर को नागरी नाटक मंडली में कार्यक्रम होगा। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदिता हुड्डा सहित कई अन्य नेता शामिल होंगी। वह लगभग दो हजार लड़कियों से संवाद करेंगी। साथ ही मैराथन की तैयारियों को परखेंगी। मैराथन दौड़ में प्रथम आने वाले पर स्कूटी, द्वितीय को मोबाइल फोन, तृतीय को फिटनेस बैंड, चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाली लड़की को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Quick Read: खाते में गलती से ट्रांसफर हो गए करोड़ों रुपये, पेट्रोल पंप कर्मी ने खर्च किए 76 लाख, गिरफ्तार

लखनऊ-लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन में फिर जुड़ेगा रसोईं यान, पांच जनवरी से शुरू

लखनऊ. लंबी दूरी की ट्रेन लखनऊ-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में यात्रियों को खानपान के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पूर्वोत्तर रेलवे इस ट्रेन में पांच जनवरी से रसोईं यान की बोगी से जोड़ेगा। कोरोना के कारण पिछले साल रेलवे ने मार्च में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। इसके बाद एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत हुई। जून से शून्य नंबर के साथ क्लोन स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की। रेलवे ने बेडरोल देने के साथ रसोईं यान को हटा दिया। 15 नवंबर मध्य रात्रि से रेलवे ने शून्य नंबर हटाकर स्पेशल ट्रेनों को पूर्व की तरह नियमित कर दिया। ट्रेन 12107/12108 लखनऊ एलटीटी एक्सप्रेस में भी अब रसोई यान लगेगी। एलटीटी से पांच जनवरी से लखनऊ जंक्शन के लिए और लखनऊ जंक्शन से छह जनवरी से लोकमान्य तिलक के लिए रसोईं यान की बोगी लगेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86n6zx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो