scriptUttar Pradesh Top News | Quick Read: 3 जनवरी को जारी होगी 69000 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की सूची | Patrika News

Quick Read: 3 जनवरी को जारी होगी 69000 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की सूची

बेसिक शिक्षा परिषद में 69,000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण विसंगति के कारण नियुक्ति से वंचित रहे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की चयन सूची अब तीन जनवरी को जारी की जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने पहले 30 दिसंबर को सूची जारी करने की घोषणा की थी। लेकिन परिषद के स्तर पर सूची तैयार नहीं हो सकी है।

लखनऊ

Published: December 31, 2021 04:13:26 pm

3 जनवरी को जारी होगी 69000 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की सूची

लखनऊ. बेसिक शिक्षा परिषद में 69,000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण विसंगति के कारण नियुक्ति से वंचित रहे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की चयन सूची अब तीन जनवरी को जारी की जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने पहले 30 दिसंबर को सूची जारी करने की घोषणा की थी। लेकिन परिषद के स्तर पर सूची तैयार नहीं हो सकी है। परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि तीन जनवरी को चयन सूची जारी की जाएगी। चार और पांच जनवरी को जिला स्तर पर चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। छह जनवरी को अभ्यर्थियों को जिला स्तर पर नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
Uttar Pradesh Top News
Uttar Pradesh Top News
कानपुर मेट्रो में काम करेगा लखनऊ मेट्रो का स्मार्ट कार्ड

कानपुर. आने वाले दिनों में लखनऊ मेट्रो का स्मार्ट कार्ड कानपुर मेट्रो में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसी तरह कानपुर से आने वालों को लखनऊ मेट्रो में यात्रा करने के लिए टोकन लेने की जरूरत नहीं होगी। यूपीएमआरसी जल्द ही इसके लिए दोनों शहरों में मेट्रो किराए के लिए लागू ऑटोमेटिक व्यवस्था को समेकित करने का काम पूरा कर लेगा। मेट्रो अधिकारी ने कहा कि कानपुर मेट्रो का स्मार्ट कार्ड अभी लॉन्च किया जाना है। इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस कार्ड को प्रीपेड कार्ड की तरह उपयोग किया जा सकेगा। इसका मतलब यह है कि मेट्रो में यात्रा करते समय यह टिकट के रूप में उपयोग होगा। इस कार्ड से किराया सीधे कट जाएगा। वहीं प्रीपेड स्मार्ट कार्ड को डेबिट कार्ड की तरह कहीं भी खरीदारी या बिल के भुगतान के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा। चिप के साथ इस कार्ड को जारी किया जाना है।
यह भी पढ़ें

Quick Read: कोविड टीकाकरण के लिए एक जनवरी से पंजीकरण

प्रेम प्रसंग में दोस्त ने दोस्त को दिया धोखा, जंगल में छोड़कर फरार

बहराइच. प्रेम प्रसंग के मामले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त का गुप्तांग काट लिया और फिर उसे जंगल में छोड़कर फरार हो गया। मामला बहराइच के जरवल रोड थाना क्षेत्र का है। नईम अहमद (30) सुलेमान निवासी पबना थाना कैसरगंज दोस्त है। किसी कार्य से थाना जरवल रोड के अंतर्गत विकासखंड जरवल आए। दोनों लोगों ने शराब पी और इसी दौरान किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। विवाद में सुलेमान धारदार ब्लेड से नईम अहमद का प्राइवेट पार्ट काट कर भाग गया। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी जरवल शिवनाथ गुप्ता ने पीड़ित को सीएचसी मुस्तफाबाद पहुंचाया। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोस्तों का कहना है कि यह प्रेम प्रसंग के चलते किया गया है।
यह भी पढ़ें

Quick Read: दवा दिलाने के बहाने किशोरी से गैंगरेप, बेहोशी की हालत में फेंककर भागे, एक गिरफ्तार

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार

ललितपुर. ललितपुर में पुलिस ने लोडर से गांजा तस्करी करते दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिले के पुलिस लाइन स्थित सभागार में एसपी निखिल पाठक ने कहा कि तालबेहट कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस ने गुरुवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग गांजा तस्करी कर हाईवे से निकल रहे है। पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस टीम ने लोडर को रोक लिया और उसमें भरी गोभी के बोरों के अंदर देखा तो उसमें कुछ पैकेट में लगभग एक क्विंटल छह किलो गांजा बरामद हुआ।पकड़े गए लोगों ने अपने नाम लोकेंद्र सिंह व विजय चौहान निवासी रेलवे स्टेशन हर्ष मऊ जिला निवाड़ी मध्य प्रदेश बताया।
शव कार में रखकर घूमते रहे कातिल

कानपुर. कानपुर पुलिस ने एमएससी की छात्रा की क्लास में पढ़ने वाले युवक ने एक तरफा प्यार में अपने दो अन्य साथियों संग मिलकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी फरार है। रेल बाजार निवासी 19 वर्षीय छात्रा एक कॉलेज से एमएससी की पढ़ाई कर रही थी। सोमनाथ व उसके दोस्त रेल बाजार निवासी सत्यम मौर्या को पकड़ा गया है। सोमनाथ ने बताया कि वह छात्रा के साथ एमएससी में पढ़ रहा है। छात्रा से वह एकतरफा प्रेम करता था। लेकिन वह उससे प्यार नहीं करती थी। इसलिए उसने साजिशन उसको मिलने के बुलाया। उसे घुमाने के बाद जूस पिलाया जिसमें आठ नींद की गोलियां मिला दी थीं। जूस पीने के बाद छात्रा बेहोश हो गई थी। आरोपी उसे कार से कैंट स्थित एक खंडहर में ले गया और दुष्कर्म किया। उसके बाद दोस्त सत्यम और फतेहपुर निवासी रावेंद्र विश्वकर्मा को वहां बुलाया। तार से गला कसकर छात्रा को मार कर शव पुल के नीचे फेंक दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.