scriptUttar Pradesh Top News | Quick Read: रेलवे में बंपर भर्ती, 20 जनवरी तक करें आवेदन | Patrika News

Quick Read: रेलवे में बंपर भर्ती, 20 जनवरी तक करें आवेदन

रेलवे प्रशासन पूर्व सैनिकों को रोजगार देने की योजना बना रहा है। इसके लिए सभी अनारक्षित समपार फाटकों पर पूर्व सैनिक खोजे जा रहे हैं। लखनऊ और इज्जतनगर मंडल के 323 फाटकों पर पूर्व सैनिक रखे जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

लखनऊ

Published: January 12, 2022 04:48:47 pm

रेलवे में बंपर भर्ती, 20 जनवरी तक करें आवेदन

गोरखपुर. रेलवे प्रशासन पूर्व सैनिकों को रोजगार देने की योजना बना रहा है। इसके लिए सभी अनारक्षित समपार फाटकों पर पूर्व सैनिक खोजे जा रहे हैं। लखनऊ और इज्जतनगर मंडल के 323 फाटकों पर पूर्व सैनिक रखे जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए 20 जनवरी तक आवेदन मांगे गए हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार स‍िंह के अनुसार अभ्यर्थी 20 जनवरी को शाम पांच बजे तक पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) की अधिकृत वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। पूर्व सैनिकों के चयन का आधार उनकी सैन्य सेवा की अवधि होगी।
Uttar Pradesh Top News
Uttar Pradesh Top News
संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटकी मिली विवाहिता

बाराबंकी. कोतवाली क्षेत्र के असोहना गांव में विवाहिता शीलू (24) का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के कमरे में पंखे के हुक से साड़ी से लटका मिला। कमरे में पहुंचे परिजनों ने शव देखा तो चीख पड़े। शोर सुनकर परिजनों व ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतका के जेठ रमेश चंद्र ने कहा कि इनका भाई रामसूरत एक बीमा कंपनी में काम करता है। कंपनी के काम से ही उसे हरियाणा जाना था। हरियाणा जाने की बात पर शीलू ने राम सूरत से मायका पहुंचाने के लिए कहा था। इस पर रामसूरत ने कहा कि बच्चा अभी छोटा है। सर्दी अधिक है। मौसम सुधर जाएगा तो मायके चली जाना। इसी को लेकर उनके बीच विवाद हुआ था।
यह भी पढ़ें

Quick Read: गरज चमक के साथ छाया रहेगा कोहरा, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

छेड़खानी के आरोप में युवक का सिर मुंडवाया, फिर पिटाई

गोरखपुर. गोरखपुर जिले के गगहा इलाके के एक गांव में छेड़खानी का आरोप लगाकर एक युवक का सिर मुंडवाने और बेरहमी से पिटाई की गई। घटना का वीडियो वायरल हो गया जिसके मुताबिक एक युवक अपने साथियों के साथ पीड़ित युवक के घर में घुसकर उसकी तलाश कर रहा है। फिर थोड़ी देर बाद उस युवक का सिर मुंडवाया और उसकी बीच-बीच में डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी। मारने वाला युवक का आरोप है कि पीड़ित ने उसकी बहन से छेड़खानी की। इस संबंध में गगहा थाना प्रभारी जयंत सिंह का कहना है कि पुलिस स्टेशन के व्हाट्सऐप ग्रुप पर यह वीडियो मिली। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
गोरखपुर विवि के पांच प्रोफेसर के खिलाफ तहरीर

गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में 14 शोध छात्र-छात्राओं ने पांच प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एडीजी से मुलाकात कर कैंट थाने में तहरीर दी। दरअसल, प्रश्न पुस्तिका परीक्षा कक्ष में आने से पहले लिफाफे का सील क्षतिग्रस्त था। इसकी शिकायत करने के लिए जब छात्र गए तो हमें विश्वविद्यालय प्रशासन ने रोकते हुए गेट पर ताला जड़ दिया और छात्रों को कमरे में बंद कर दिया गया। कुछ देर बाद जब हम केंद्राध्यक्ष से शिकायत करने गए तभी वे और कुछ अन्य शिक्षकों ने रोक लिए और गलत शब्द बोले। गलत शब्दों का प्रयोग किए। दो शोध छात्राओं के साथ अभद्र हरकत की गई। प्रभारी निरीक्षक कैंट शशि भूषण राय ने बताया कि छात्रों ने तहरीर दी है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Quick Read: मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी

वेतन न मिलने पर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

वाराणसी. अस्सी घाट पर बुधवार को सफाई कर्मचारियों ने दो महीने से वेतन न मिलने पर नाराजगी जताते हुए प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने नगर निगम के अधिकारियों और विशाल कंस्ट्रक्शन कंपनी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और जल्द तनख्वाह देने की मांग की। 2 माह से वेतन न मिलने के कारण बुधवार को सभी घाटों पर सफाई कार्य बाधित हुआ। नगर निगम ने घाट की सफाई का कॉन्ट्रैक्ट विशाल कंस्ट्रक्शन को दिया है। प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों को नगर निगम के अधिकारियों ने समझाया और जल्द से जल्द वेतन मिलने का आश्वासन दिया। जिसके बाद कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन बंद किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीUP Weather News Update : ठंड ने ताेड़ा 13 साल का रिकॉर्ड, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट, 10 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएंबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.