scriptQuick Read: लखनऊ विवि में 50 फीसदी से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव, 15 से 31 जनवरी तक यूनिवर्सिटी बंद | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: लखनऊ विवि में 50 फीसदी से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव, 15 से 31 जनवरी तक यूनिवर्सिटी बंद

locationलखनऊPublished: Jan 14, 2022 04:44:54 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय में 50 से अधिक छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने 15 से 31 जनवरी तक यूनिवर्सिटी बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही पठन-पाठन और परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

लखनऊ विवि में 50 फीसदी से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ. राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय में 50 से अधिक छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने 15 से 31 जनवरी तक यूनिवर्सिटी बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही पठन-पाठन और परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ में 2213 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने इस विषय में एक सूचना जारी की है, जिसमें कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र परीक्षा को आगे बढ़ाने की बात कही गई है। साथ ही यह भी बताया गया है कि परीक्षा के लिए नई तिथियों के ऐलान के साथ ही संबंधित जानकारी जल्द ही विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी की जाएंगी।
पुलिसकर्मियों पर हमला कर आरोपित छुड़ा ले गए बदमाश

गोरखपुर. गोरखपुर कैंट क्षेत्र के चारुचंद्रपुरी कालोनी में बीती रात रामगढ़ ताल पुलिस पर हमला कर मनबढ़ अपने साथी को छुड़ा ले गए। हत्या की कोशिश करने वाला नितिन तिवारी बड़हलगंज क्षेत्र का रहने वाला है। मूल रूप से बड़हलगंज के लखनापार गांव का रहने वाला नितिन तिवारी रामगढ़ताल क्षेत्र के यशोधरा कुंज में रहता है। सात जनवरी की विवेक पुरम में रहने वाले सब्जी विक्रेता और उसके स्वजन को नितिन व उसके साथियों ने पीट दिया था। विरोध करने पर असलहा सटाने के साथ ही पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने घेराबंदी कर एक मकान में मौजूद नितिन को पकड़ लिया। सूचना देने पर पहुंचे साथी पुलिस टीम से भिड़ गए। धक्का-मुक्की करके नितिन तिवारी को छुड़ा ले गए।
यह भी पढ़ें

Quick Read: रेलवे में बंपर भर्ती, 20 जनवरी तक करें आवेदन

प्रयागराज माघ मेले में आग से जला टेंट और सामान

प्रयागराज. प्रयागराज माघ मेला में मकर संक्रांति पर स्नानार्थियों की भीड़ जुटी। इसी दौरान सुबह करीब 10.30 बजे अरैल घाट पर स्थित एक शिविर में अचानक आग लग गई। गैस सिलेंडर में आग लगने से टेंट जलने लगा। वहां मौजूद लोगों ने बाहर निकलकर अपने को सुरक्षित किया। सूचना पर आनन फानन में वहां सिविल डिफेंस के जवान पहुंचे और आग पर काबू पाया। हालांकि इस दौरान टेंट में रखा सामान व बिस्तर आदि जल गए। इस दौरान वहां अफरा तफरी रही। मौके पर ही ड्यूटी पर तैनात सिविल डिफेंस के जवान ने वहां पहुंचकर आग को बुझाया। इसी बीच सूचना पाकर वहां पहुंची पुलिस ने लोगों को टेंट से दूर किया।
नर्सिंग अफसरों के विरोध में उतरे जूनियर डॉक्टर

वाराणसी. बीएचयू अस्पताल की इमरजेंसी में एमएस पर पिटाई का आरोप लगाकर छह दिन से कामकाज ठप कर धरने पर बैठे नर्सिंग अफसरों के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स ने विरोध किया। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में नर्सिंग अफसरों के धरना स्थल के सामने पहुंचकर जूनियर डॉक्टर्स ने नारेबाजी की। उन्होंने नर्सिंग ऑफिसर के आरोप को गलत बताते हुए धरने पर सवाल खड़ा किया।नर्सिंग ऑफिसर के शिकायतों का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने शिक्षा मंत्रालय को जांच करने की जिम्मेदारी दी है। बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के पास आठ जनवरी से ही नर्सिंग आफिसर कामकाज छोड़कर एमएस के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं। सुंदरकांड का पाठ कर विश्वविद्यालय प्रशासन से कार्रवाई की मांग की।
यह भी पढ़ें

Quick Read: गरज चमक के साथ छाया रहेगा कोहरा, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

मकान मालिक के भाई ने महिला किराएदार को मारी गोली

प्रयागराज. मूल रूप से पूरामुफ्ती की रहने वाली संगीता की शादी सोरांव के इस्माइलपुर निवासी रामनारायण से हुई थी। दंपति बच्चों को लेकर पिछले तीन साल से नीवा के भोला का पुरवा मोहल्ले में सुरेश सिंह के मकान में किराये पर रह रहे थे। सुरेश फतेहपुर स्थित पैतृक गांव में रहते हैं जबकि अभिमन्यू भोला का पुरवा में रहते हैं। अभिमन्यू पिछले कई दिनों से संगीता व उसके पति पर मकान खाली करने का दबाव बना रहा था। पुलिस के मुताबिक, अभिमन्यू ने संगीता फिर मकान खाली करने की बात शुरू कर दी। उसने कुछ दिन में खाली करने की बात कही तो अगले ही पल अभिमन्यू ने लाइसेंसी पिस्टल से उस पर गोलियां दाग दीं।
मुख्तार के प्रतिनिधि अंगद यादव की जमानत अर्जी मंजूर

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि आनंद यादव की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। यह आदेश न्यायमूर्ति कृष्ण पहल ने आनंद यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया। विधायक प्रतिनिधि पर 30 लाख रुपये की राजस्व ठगी का आरोप है। याची के अधिवक्ता ने कोर्ट में तर्क दिया कि वह बेकसूर है और उसे राजनीतिक द्वेष वश फंसाया जा रहा है ताकि उसे अनावश्यक रूप से परेशान किया जा सके और उसे प्रताड़ित किया जा सके। आवेदक को जमानत पर रिहा किया जाता है तो वह जमानत की स्वतंत्रता का दुरुपयोग नहीं करेगा। कोर्ट ने बिना शर्तों के साथ याची को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो