scriptQuick Read: देश के 12 शहरों से विमान सेवा से जुड़ेगा प्रयागराज, 45 मिनट में पूरा होगा लखनऊ तक का सफर | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: देश के 12 शहरों से विमान सेवा से जुड़ेगा प्रयागराज, 45 मिनट में पूरा होगा लखनऊ तक का सफर

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2022 05:31:10 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए जल्द ही विमान सेवा मिलेगी। निजी विमान कंपनी इंडिगो ने इस रूट पर अपनी फ्लाइट चलाए जाने का प्रस्ताव दिया है। कंपनी की ओर से तैयारियां चल रही हैं। फ्लाइट शुरू होने की तिथि और शेड्यूल की घोषणा आचार संहिता लग जाने के कारण रोकी गई है।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

प्रयागराज एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए विमान सेवा

प्रयागराज. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए जल्द ही विमान सेवा मिलेगी। निजी विमान कंपनी इंडिगो ने इस रूट पर अपनी फ्लाइट चलाए जाने का प्रस्ताव दिया है। कंपनी की ओर से तैयारियां चल रही हैं। फ्लाइट शुरू होने की तिथि और शेड्यूल की घोषणा आचार संहिता लग जाने के कारण रोकी गई है। यूपी विधान सभा चुनाव के बाद इस फ्लाइट के शुरू होने के पूरे आसार हैं। इसके बाद प्रयागराज से लखनऊ के लिए चार से पांच घंटे का सफर महज 45 मिनट में पूरा होगा। इस फ्लाइट के शुरू हो जाने के साथ ही प्रयागराज देश के 12 शहरों से सीधे विमान सेवा से जुड़ जाएगा। देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ने के बाद अब सूबे की राजधानी लखनऊ से भी विमान सेवा द्वारा शहर जुड़ जाएगा।
कानपुर में चोरी, अमेरिका से पहुंची शिकायत

कानपुर. चकेरी थानाक्षेत्र के श्यामनगर स्थित बंद मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देने पहुंचे बदमाशों की अमेरिका में बैठे मकान मालिक ने शिकायक कर दी। दरअसल, इंजीनियर विजय अवस्थी और आशुतोष अवस्थी परिवार के साथ अमेरिका के न्यूजर्सी में रहते हैं। यहां घर की देखभाल करने वाला केयरटेकर घर चला गया था। इस बीच सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे चोरी के इरादे से तीन बदमाश बंद मकान में छत के रास्ते दाखिल हुए। अमेरिका में बैठे अवस्थी बंधुओं ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों से घर में बदमाशों की घुसपैठ देख ली। जैसे ही चोर घर में दाखिल हुए कैमरों ने अमेरिका में बैठे मकान मालिकों को अलर्ट मैसेज भेजा। इसके बाद विजय व आशुतोष ने चोरों से कहा कि वह देख लिए गए हैं। विजय ने पड़ोसी कर्मेंद्र व आशुतोष को फोन करके घर में चोर घुसे होने की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को घेरा तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया।
यह भी पढ़ें

Quick Read: सीएम योगी का निर्देश 22 जनवरी तक प्रदेश के हर किशोर को लगे कोरोना का टीका

तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से पति की मौत

झांसी. झांसी में सड़क हादसे में पति की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी और आठ साल का बेटा घायल हो गए।कोछा भंवर निवासी बबलू कुशवाहा (32) की शादी करीब नौ साल पहले सुमन से हुई थी। शादी के बाद दोनों एक साथ मजदूरी करते थे। छोटे भाई ने कहा कि मंगलवार को बड़े भाई और भाभी अपने 8 साल के बेटे अंशु को लेकर सदर बाजार में मजदूरी पर गए थे। शाम करीब 6:30 बजे तीनों बाइक से लौट रहे थे। मेडिकल बाइ-पास के पास तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में तीनों घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुधवार सुबह बबलू ने दम तोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

Quick Read: रेलकर्मियों को 90 दिन के आधार पर अनुकंपा की नौकरी

स्पेशल टास्क फोर्स का बताकर की चोरी

वाराणसी. वाराणसी में सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर बुधवार की सुबह बाइक सवार दो बदमाशों ने खुद को स्पेशल टॉस्क फोर्स का पुलिसकर्मी बताते हुए चेकिंग के बहाने एक बैंककर्मी की सोने की पांच अंगूठी और एक चेन लेकर भाग निकले। महमूरगंज स्थित बैंक कॉलोनी में रहने वाले अनिमेष कुमार सिगरा स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र में हेड कैशियर के पद पर कार्यरत हैं। अनिमेष ने कहा महमूरगंज-सिगरा मार्ग पर बाइक सवार दो युवकों ने उनके रिक्शॉ को ओवरटेक कर रुकवाया। दोनों ने बताया कि वह स्पेशल टॉस्क फोर्स के पुलिसकर्मी हैं और चेकिंग करने लगे। उन्होंने अनिमेष को बातों में उलाझकर चालाकी से अपराध के नाम पर उसकी चेन और अंगूठी उतरवाई और उसे लेकर भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो