scriptUttar Pradesh Top News | Quick Read: बच्चे नहीं, अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को तिरंगा | Patrika News

Quick Read: बच्चे नहीं, अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को तिरंगा

विधानसभा चुनाव से पहले बिकरू कांड से जुड़े आरोपितों के खिलाफ पुलिस और सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में आरोपित बनाए गए सभी आरोपितों की संपत्तियों का मूल्यांकन शुरू किया है।

लखनऊ

Published: January 22, 2022 03:29:30 pm

अभिभावक और शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को झंडा

वाराणसी. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड संक्रमण को देखते हुए 26 जनवरी को जूनियर स्कूलों में कक्षा आठ तक के बच्चों को स्कूल न बुलाने का निर्देश दिया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि सुबह 10 बजे झंडा फहराया जाएगा, लेकिन बच्चों को इस आयोजन में बुलाया नहीं जाएगा। आयोजन के दौरान अभिभावक और शिक्षक ही झंडा फहराएंगे। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का किसी भी हाल में उल्लंघन नहीं होना चाहिए। जिला प्रशासन ने बच्‍चों को स्‍कूलों में अनिवार्य तौर पर आने की बाध्‍यता से मुक्‍त रखते हुए उनके अभिभावकों को स्‍कूल में बुलाया है। अब बच्‍चों के प्रतिनिधि के तौर पर उनके अभिभावक गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे। वहीं अभिभावक स्‍कूल में आएंगे तो उनकी उपस्थिति में स्कूलों में गणतंत्र दिवस की रौनक और भी चटख हो उठेगी।
Uttar Pradesh Top News
Uttar Pradesh Top News
गैंगस्टर एक्ट में आरोपितों की संपत्ति होगी जब्त

कानपुर. विधानसभा चुनाव से पहले बिकरू कांड से जुड़े आरोपितों के खिलाफ पुलिस और सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में आरोपित बनाए गए सभी आरोपितों की संपत्तियों का मूल्यांकन शुरू किया है। विकास दुबे के सबसे खास विष्णुपाल सिंह उर्फ जिलेदार सिंह की संपत्तियों का मूल्यांकन हो चुका है और उच्चाधिकारियों का निर्देश मिलते ही पुलिस उसकी अवैध संपत्तियों को जब्त कर लेगी। बिकरू कांड से जुड़े 30 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। जिन 30 लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की है, उनमें विकास दुबे का खंचाजी जय बाजपेयी भी शामिल है। थाना नजीराबाद से दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में पहले ही जय बाजपेयी की संपत्ति पुलिस कुर्क कर चुकी है।
यह भी पढ़ें

Quick Read: देश के 12 शहरों से विमान सेवा से जुड़ेगा प्रयागराज, 45 मिनट में पूरा होगा लखनऊ तक का सफर

25 जनवरी से तीन दिन तेजस का संचालन

लखनऊ. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने अब तेजस एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन चलाने का निर्णय लिया है। तेजस एक्सप्रेस 25 जनवरी से 15 फरवरी तक सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। जबकि सोमवार को इस ट्रेन का संचालन निरस्त होगा। तेजस एक्सप्रेस कॉरपोरेट ट्रेन है। जिसका संचालन आईआरसीटीसी करता है।आईआरसीटीसी ने 15 जनवरी तक तेजस का संचालन सप्ताह में छह दिन करने का निर्णय लिया था। कम यात्री होने पर आईआरसीटीसी ने 16 जनवरी से सप्ताह में चार दिन चलाने का आदेश दिया। अब एक बार फिर से तेजस एक्सप्रेस का संचालन 15 फरवरी तक सप्ताह में तीन दिन होगा। आईआरसीअीसी अधिकारियों के मुताबिक 16 फरवरी से यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन शनिवार, रविवार, सोमवार व शुक्रवार को चलेगी।
यह भी पढ़ें

Quick Read: सीएम योगी का निर्देश 22 जनवरी तक प्रदेश के हर किशोर को लगे कोरोना का टीका

लखनऊ आ रही बस की ट्रक से भीषण टक्कर, एक की मौत

अयोध्या. अंबेडकरनगर के टांडा से यात्रियों को लखनऊ लेकर आ रही बस कोतवाली अयोध्या के शंकरगढ़ के पास ट्रक से भिड़ गई। हादसे में अकबरपुर के आलापुर थाना क्षेत्र के दिलावरपुर निवासी हरिश्चंद्र (38) की मौत हो गई जबकि बस में सवार 16 यात्री घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर में भर्ती कराया गया। जबकि अन्य यात्रियों की हालत खतरे से बाहर बताई गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.