scriptउत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां | Uttar Pradesh Top News 9 December 2019 | Patrika News

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

locationलखनऊPublished: Dec 09, 2019 10:42:29 am

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ…

 उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. सोमवार, 9 दिसंबर, 2019 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

कार्रवाई: इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मी निलंबित

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के मामले में पहली कार्रवाई सामने आई। गैंगरेप पीड़िता की मौत के मामले में आखिरकार एसपी विक्रांत वीर ने रविवार की देर शाम बिहार इंस्पेक्टर पर कार्रवाई कर दी है। एसपी ने बिहार थाना प्रभारी अजय त्रिपाठी समेत दो दरोगाओं व चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।
बसपा के संगठन में बड़ा फेरबदल

बसपा प्रदेश कमेटी व जिलाध्यक्षों की समीक्षा बैठक में संगठन की प्रगति से असंतुष्ट मायावती ने एक माह के भीतर संगठनात्मक ढांचे में बदलाव कर दिया। जोनल व्यवस्था के स्थान पर फिर से सेक्टर गठित करके पदाधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए। दो मंडलों पर एक सेक्टर के हिसाब से प्रदेश को नौ सेक्टर में विभाजित किया गया है।
काम न करने वाले अफसर बांध लें बोरिया-बिस्तर: सीएम

बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में विकास कार्यो की मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त रहे। उन्होंने साफ कहा कि काम न करने वाले अफसर अपना बोरिया-बिस्तर बांध लें। प्रमुख सचिव पंचायतीराज अनुराग श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि चित्रकूट के बरगढ़ व मऊ पेयजल परियोजना व हैंडपंप घोटाले में दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।
गन्ना मूल्य न बढ़ना, विपक्ष के हाथ लगा मुद्दा

गन्ना समर्थन मूल्य में लगातार तीसरे वर्ष भी वृद्धि न होने से विपक्ष को बैठे बैठाए मुद्दा मिल गया है। सपा, कांग्रेस व बसपा समेत छोटे दलों ने इस पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सड़क से सदन तक आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं भारतीय किसान यूनियन ने 11 दिसंबर को चक्काजाम की चेतावनी दी है।
आसान किस्त योजना की मॉनीटरिंग करेंगे 15 अफसर

चार किलोवॉट भार तक के विद्युत घरेलू उपभोक्ताओं के लिए आसान किस्त योजना को सफल बनाने के साथ ही आमजन तक पहुंचाने के लिए पंद्रह अफसरों को नामित किया गया है। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी संजय गोयल ने नियमित मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। योजना के तहत डिफॉल्टरों को प्रेरित करके पंजीकरण कराना और आसान किस्तों के तहत बकाया जमा कराना है।
घर में घुसकर दुष्कर्म, आहत किशोरी ने खाया जहर

मड़ियांव थाना क्षेत्र में शनिवार को घर में घुसकर 17 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म किया गया। आहत किशोरी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। उसे गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
परीक्षा केंद्रों को व्यवस्था सुधारने का अल्टीमेटम

यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने परिषद के आदेश पर कमर कस ली है। परीक्षा कार्यालय ने राजधानी के 112 केंद्र व्यवस्थापकों को व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।
निजी आइटीआइ की हड़ताल 12 को

कभी फीस को लेकर तो कभी जांच के नाम पर निजी औद्योगिक संस्थानों का शोषण किया जा रहा है। यह बंद नहीं हुआ तो संस्थानों के संचालक 12 दिसंबर को प्रदेश व्यापी हड़ताल करने को बाध्य होंगे। प्राइवेट आइटीआइ एसोसिएशन के अध्यक्ष डीके मिश्र ने रविवार को इसकी घोषणा की।
सीटीईटी की परीक्षा में मैथ के सवालों ने अभ्यर्थियों को उलझाया

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में रविवार को गणित के सवालों ने खूब उलझाया। अभ्यर्थियों ने बताया कि सवाल काफी घुमाकर पूछे गए थे। पिछली बार से पेपर कठिन था। राजधानी में 127 केंद्रों पर करीब सवा लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।
बूंदाबांदी के आसार बढ़ेगी ठिठुरन

शहर का मौसम जल्द करवट लेगा। हवा के रुख बदलते ही बूंदाबांदी होगी। ऐसे में गुलाबी ठंड जल्द ही ठिठुरन में तब्दील होगी। शहरवासी अभी सुबह-शाम ठंड का लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं, दिन में निकल रही धूप सकून दे रही है। मगर, इसी सप्ताह मौसम करवट लेने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो