टीईटी परीक्षा से लेकर रेलवे तक पढ़ें अब तक की यह प्रमुख खबरें

टीईटी परीक्षा से लेकर रेलवे तक पढ़ें अब तक की यह प्रमुख खबरें

Karishma Lalwani | Publish: Nov, 10 2018 04:37:58 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

परीक्षा में प्रवेश पत्र के साथ परीक्षार्थियों के लिए दो पहचान पत्र रखने अनिवार्य होंगे। इसके बिना परीक्षार्थियों को परीक्षा नहीं देने दिया जाएगा

लखनऊ. अब टीईटी परीक्षा में प्रवेश पत्र के साथ परीक्षार्थियों के लिए दो पहचान पत्र रखने अनिवार्य होंगे। इसके बिना परीक्षार्थियों को परीक्षा नहीं देने दिया जाएगा।

टीईटी परीक्षा में प्रवेश पत्र के साथ दो पहचान पत्र लाना अनिवार्य

लखनऊ. 18 नवंबर से आयोजित टीईटी की परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र के साथ दो पहचान पत्र भी रखने होंगे। एक पहचान पत्र वह होगा, जिसका उल्लेख फॉर्म में किया गया होगा और दूसरा वह बीटीसी या बीएड के किसी भी सेमेस्टर का कोई भी मूल अंक पत्र लाना होगा। अपर मुख्य सचिव डॉ. प्रभात कुमार ने कहा कि किसी एक भी पहचान पत्र के न होने पर परीक्षार्थी को परीक्षा देने से रोका जा सकता है। वहीं परीक्षा कक्ष निर्धारित समय से 30 मिनट पहले खोले जाएंगे। परीक्षार्थियों का रोल नंबर उनके सीट पर ही लिखा होगा।

25 नवंबर को विहिप अयोध्या में करेगी धर्मसभा

अयोध्या. राम मंदिर निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई टलने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने केंद्र सरकार पर कानून बनाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इसके लिए विहिप ने 25 नवंबर को अयोध्या, नागपुर और बंगलुरु में धर्मसभा बुलाई है। इन धर्मसभाओं में महामंडलेश्वर, सदगुरु, धर्माचार्य व कई पंथों के संत और महंत शामिल होंगे। अयोध्या में होने वाली धर्मसभा में संतों की अगुआई में रामभक्त निर्धारित स्थानों पर इकट्ठा होंगे और मंदिर निर्माण की चर्चा करेंगे।

लखनऊ से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेनें रविवार से

लखनऊ. उत्तर प्रदेश रेलवे रविवार को लखनऊ से दिल्ली जाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। वहीं छठ पूजा के लिए रेलवे ने पटना, जयनगर और बरौनी के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू की हैं। रेलवे लखनऊ से स्पेशल ट्रेन 04201 दिल्ली स्पेशल को चलाएगा। ट्रेन रविवार शाम 7:30 बजे रवाना होगी जो कि बरेली और मुरादाबाद होते हुए सुबह 5 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

ऐशबाग-सीतापुर के बीच रेलवे की डेमू दौड़ाने की तैयारी

लखनऊ. पूर्वोत्तर रेलवे ऐशबाग-सीतापुर के बीच 24 नवंबर को रेल संरक्षा आयुक्त निरीक्षण करने की तैयारी में है। निरीक्षण के बाद सीआरएस अपनी रिपोर्ट बोर्ड को भेजेंगे, जिसके बाद इस रूट पर रेल संचालन शुरू हो जाएगा। फिलहाल ऐशबाग-सीतापुर के बीच रेलवे डेमू चलाने की तैयारी में है।

Ad Block is Banned