UP TOP 10 News: दिल्ली-गोरखपुर के लिए प्रतिदिन चलेगी इंडिगो की विमान सेवा

एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप 10 खबरें

 

By: Karishma Lalwani

Published: 17 Jun 2020, 02:48 PM IST

दिल्ली-गोरखपुर के लिए अब प्रतिदिन इंडिगो की विमान सेवा

गोरखपुर. इंडिगो का विमान 22 जून से अब रोजाना दिल्ली की उड़ान भरेगा। अभी सप्ताह में केवल तीन दिन ही यह सुविधा है। इसके पहले यात्रियों की कम संख्या की वजह से इंडिगो ने पांच जून से हैदराबाद की उड़ान सप्ताह में चार दिन कर दी थी। जबकि तीन दिन यह विमान दिल्ली की उड़ान भरता है। अब दिल्ली के लिए सातों दिन की फ्लाइट हो गयी है। फ्लाइट दिल्ली से सुबह 9.30 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी और फिर एक घंटे बाद यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि 20 जून से हैदराबाद की उड़ान पूर्व की ही तरह चार दिन सोमवार, मंगलवार, शनिवार और रविवार को होती रहेगी। वहीं कोलकाता और प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी अंतिम चरण में है।

ईडी ने मनी लांड्रिग में आरोपित का पकड़ा निकला पॉजिटिव, जज हुए क्वारंटीन

लखनऊ. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक आरोपित को गिरफ्तार किया। यह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। आरोपित आम्रपाली ग्रुप ऑफ कंपनीज के विरुद्ध दर्ज मामले में ऑडिटर अनिल कुमार मित्तल से पूछताछ करने वाली टीम को क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। इसके साथ ही आरोपित को पेश किये गए कोर्ट के जज को भी क्वारंटाइन किया गया है। ईडी ने एक दिन पूर्व आम्रपाली ग्रुप ऑफ कंपनीज के विरुद्ध दर्ज मामले में ऑडिटर अनिल कुमार मित्तल को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोपित को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग की थी। आरोपित का मेडिकल परीक्षण कराया तब वह कोरोना पॉजिटिव निकला।

यूपी में पहले एक लाख टू व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहनों को रोड टैक्स में पूरी छूट

लखनऊ. योगी कैबिनेट ने प्रदेश में बने प्रथम एक लाख इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) में भी टू व्हीलर ईवी को रोड टैक्स में 100 प्रतिशत व अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को रोड टैक्स में 75 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया है। इसके लिए यूपी मोटरयान कराधान अधिनियम की धारा-4 व धारा-6 के अंतर्गत पूर्व में जारी अधिसूचनाओं में संशोधन किया गया है। इससे इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों के साथ चार्जिंग स्टेशन की स्थापना को प्रोत्साहन मिलेगा, रोजगार में वृद्धि होगी और वायु प्रदूषण में कमी आएगी।

विशेष विमान से आकाश से नापेंगे पाताल में जलस्तर की गहराई

वाराणसी. आकाश से ही पाताल में स्थित जल के स्तर की गहराई नापी जाएगी। इसके लिए राष्ट्रीय जल विज्ञान परियोजना के तहत वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में भूजल स्तर मापा जाना है। इसके लिए विशेष विमान एयरपोर्ट पर आया है। इससे आठ जुलाई तक पूर्वांचल में सर्वे का काम होगा। खास उपकरणों से लैस विमान प्रतिदिन उड़ान भरकर वाराणसी परिक्षेत्र के 90 किलोमीटर दायरे में उड़ान भरेगा। इस परिधि में पृथ्वी की सतह के अंदर जलस्तर को मापेगा। नेशनल हाइड्रोलॉजी प्रोजेक्ट के तहत एक विशेष विमान वाराणसी एयरपोर्ट से प्रतिदिन उड़ान भरकर वाराणसी और आसपास के 90 किलोमीटर के क्षेत्र में दिन में सर्वे कर वापस वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया कि 14 जून से सर्वे होना था, लेकिन विमान प्रयागराज एयरपोर्ट पर था। बुधवार से इसकी शुरुआत हुई है। संतरविदास नगर (भदोही), वाराणसी का पूरा हिस्सा, चंदौली, जौनपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर और भभुआ के कुछ हिस्से में सर्वे होगा।

एक्सप्रेसवे पर श्रमिकों से भरी बस पलटी, 41 घायल, 17 गंभीर

उन्नाव. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर प्रवासी श्रमिकों से भरी तेज रफ्तार बस पलटी, 41 घायल, 17 गंभीरउन्नाव में आगरा एक्सप्रेस वे पर बड़ी सड़क दुर्घटना हुई है। ये बस राजस्थान से पश्चिम बंगाल जा रही थी। सूचना पर पुलिस और यूपीडा ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य किया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में घायलों की शिनाख्त हो गई है। मुख्यमंत्री ने जिला अधिकारियों को घायलों का सर्वश्रेष्ठ इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश भी दिया है।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने लगाई फांसी

ललितपुर. उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के गढ़िया गांव में मंगलवार शाम एक युवक ने फांसी लगाने की कोशिश की, लेकिन समय रहते पुलिसवालों ने पहुंचकर उसकी जान बचा ली। युवक आर्थिक तंगी से परेशान था। पुलिसकर्मियों ने उसकी काउंसलिंग की। जिसके बाद उसने दोबारा आत्मघाती कदम न उठाने का भरोसा दिलाया। पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने पुलिसकर्मियों के काम की तारीफ की है।

दो सगे भाईयों में हिसाब-किताब को लेकर विवाद

सुलतानपुर. सुलतानपुर में जमीन जायदाद को लेकर रिश्तों का कत्ल हो गया। एक भाई ने महज चंद पैसों के लिए छोटे भाई ने अपने सगे भाई पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। हालांकि, घटना के 10 घंटे के अंदर ही पुलिस ने आरोपित भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सरकारी और निजी अस्पताल में ओपीडी सेवा शुरू

लखनऊ. प्रदेश के सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुरू होंगी। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने अस्पतालों में निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन कर सभी विभागों की ओपीडी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अस्पतालों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अस्पताल प्रशासन को विशेष ध्यान देना होगा।

500 रुपये देने पर मारे थप्पड़

लखनऊ. लखनऊ के कृष्णानगर निवासी दरोगा दिनेश द्विवेदी के बेटे शिखर ने पुलिसकर्मियों पर 500 रुपये न देने पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाते हुए सीएम और डीजीपी को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है। शिखर सिविल सेवा की तैयारी कर रहा है और मंगलवार दोपहर वह बाइक की सर्विसिंग के लिए जा रहा था, तभी वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया।

72 घंटों में उत्तर प्रदेश में होगी भारी बारिश

लखनऊ. लखनऊ. सामान्य गति से चल रहा म़ॉनसून जल्द ही उत्तर प्रदेश में अपनी रफ्तार पकड़ेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मॉनसूनी करंट फिलहाल कमजोर है। उन्होंने कहा कि अगले 72 घंटों में लखनऊ समेत यूपी के आसपास के हिस्सों में सामान्य रूप से बारिश होने के आसार हैं। शाम को हवा के झोंकों ने राहत का अहसास कराया। बुधवार को कुछ इलाकों में छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है वहीं, यूपी में 20 जून से मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय होगा।

ये भी पढ़ें: UP TOP TEN NEWS: मनरेगा से रोजगार देने में यूपी सबसे आगे, प्रवेश परीक्षा केंद्र बदलने की तारीख 20 तक बढ़ी आगे

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned