दिवाली पर चलेंगी महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें

दिवाली पर चलेंगी महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें

Mahendra Pratap | Publish: Sep, 07 2018 05:05:33 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुरवा विधायक के मिली है जान से मारने की धमकी

लखनऊ. रक्षाबंधन पर महिलाओं को फ्री बस राइड देने के बाद अब यूपी राज्य परिवहन निगम दिवाली पर महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें चलाएगा। इसके अलावा इन बसों में सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जाएंगे और इन बसों में महिला ड्राइवर का चयन एजेंसी के जरिये होगा। इसके अलावा पुरवा विधायक अनिल सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है।

दिवाली से चलेंगी महिला स्पेशल एसी बसें

लखनऊ. यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम दिवाली पर महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें चलाएगा। इसकी जिम्मेदारी एजेंसी को सौंपी गयी है। परिवहन निगम ने क्षेत्रीय प्रबंधकों के जरिये इन स्पेशल बसों महिला ड्राइवरों से संविदा कर चयन के लिए आवेदन मांगे थे। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी कोई आवेदन नहीं हुआ। इस लापरवाही के चलते परिवहन निगम ने महिला महिला ड्राइवरों के चयन की जिम्मेदारी एजेंसी को सौंप दी है। यह एजेंसी महिला ड्राइवरों की भर्ती करने, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और प्रशिक्षण देने का कार्य करेगी। इसके अलावा इन बसों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की तैयारी भी चल रही है। एजेंसी का चयन शासन स्तर से किया जाएगा।

इस साल कम हो सकती हैं बिजली दरें

लखनऊ. इस साल प्रदेश में बिजली दरें बढ़ सकती हैं। पावर कॉपरेशन ने अभी तक राज्य विद्युत नियामक आयोग को साल 2018-19 के लिए बिजली दरों का प्रस्ताव नहीं सौंपा है। इसे गंभीरता से लेते हुए आयोग ने 2018-19 के लिए बिजली दरों को निर्धारित करने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है। नियामक आयोग ने बिजली दरें न बढ़ाने का संकेत पहले ही दे दिया था। इसी के साथ बिजलीघरों में उत्पादन लागत में हुई कमी के कारण दरें कम करने संबंधी याचिका भी आयोग के विचाराधीन है।

पुरवा विधायक अनिल सिंह को जान से मारने की धमकी

उन्नाव. बसपा छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले अनिल सिंह को सोशल मीडिया व पत्र के जरिये जान से मारने की धमकी मिल रही है। इस सिलसिले में माही संस्था प्रभारी संतोष सिंंह ने धमकी मिलने पर मौरवां थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। अनिल सिंह के नाम पर पत्र भेजा गया जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी है। कार्यालय प्रभारी संतोष सिंह ने पत्र की जानकारी विधायक को दी। पत्र के साथ ही एक अखबार की कटिंग भी भेजी गयी है।

Ad Block is Banned