scriptUP TOP NEWS : कोरोना गाइडलाइन के साथ यूपी में खुले स्कूल, बाराबंकी में दो छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिलीं | Uttar Pradesh Top News UP Top News UP Breaking News | Patrika News

UP TOP NEWS : कोरोना गाइडलाइन के साथ यूपी में खुले स्कूल, बाराबंकी में दो छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिलीं

locationलखनऊPublished: Oct 19, 2020 05:37:13 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP TOP NEWS : यूपी की ये बड़ी खबरें कहीं आपसे मिस तो नहीं हो गईं

UP TOP NEWS : छह माह बाद कोरोना गाइडलाइन के साथ खुले स्कूल, बाराबंकी में दो छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिलीं

UP TOP NEWS : छह माह बाद कोरोना गाइडलाइन के साथ खुले स्कूल, बाराबंकी में दो छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिलीं

बाराबंकी में दो छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिलीं
बाराबंकी. कोरोना गाइलाइन के बीच सोमवार से यूपी में स्कूल खुल गये। फिलहाल 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को ही आने की अनुमति है। स्कूलों में बच्चों को सैनिटाइज और स्क्रीन और कोरोना टेस्ट के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था। बाराबंकी में स्कूल पहुंची दो छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद खलबली मच गई है। दोनों को होम आइसोलेट किया गया है।
बलिया विधायक सुरेंद्र को भाजपा का नोटिस
लखनऊ. बलिया गोलीकांड पर भारतीय जनता पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह के बयान से पार्टी हाईकमान नाराज है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को इस घटना पर फ़ोन किया और बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के व्यवहार को लेकर चेतावनी देते हुए कड़ी आपत्ति जताई है। स्वतंत्र देव सिंह से जेपी नड्डा ने कहा कि विधायक सुरेंद्र सिंह, बलिया घटना की जांच में किसी प्रकार का दखल देने की कोशिश ना करें, नहीं तो पार्टी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। नड्डा की चेतावनी के बाद सोमवार को भाजपा विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। हालांकि विधायक रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से मिलकर अपनी सफाई पेश कर चुके थे।
बसपा विधायक ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी
लखनऊ. सीबीआई ने सोमवार को बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी की कई फर्मों पर एक साथ छापेमारी की। यह छापे लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा समेत कई ठिकानों पर हुए हैं। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने घंटों तक दस्तावेज खंगाले। इस दौरान मौके पर मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ भी की गई। पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के सुपुत्र विनय शंकर तिवारी चिल्लूपार से बसपा विधायक हैं। उनकी कई फर्मों पर कई बैंकों के करीब 1500 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है। इस मामले में आईटी डिपार्टमेंट ने भी कुछ समय पहले समन दिया था।
घूसखोर होमगार्ड के जिला कमांडेंट बर्खास्त
लखनऊ. भ्रष्टाचार तथा कार्य में शिथिलता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर के जिला कमांडेंट को बर्खास्त करने का निर्देश दिया, जिस पर तत्काल अमल भी कर लिया गया। बुलंदशहर में होमगार्ड की शहर तथा गांव के क्षेत्र में ड्यूटी के लिए घूस लेते वीडियो वायरल होने के बाद जिला कमांडेंट बुलंदशहर मुकेश कुमार को निलंबित किया गया था। इसके बाद सोमवार को उनको सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।
लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास
लखनऊ. महाराजगंज जिले से आई महिला के आत्मदाह को अभी सिर्फ एक हफ्ता ही बीता होगा कि आज फिर राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित लोकभवन के सामने एक परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की। परिवार ने अपने 10 और 12 साल के बच्चों पर पहले मिट्टी का तेल डाला फिर खुद को गीला किया। और उसके बाद आग लगाने की कोशिश की। पर लखनऊ पुलिस की मुस्तैदी से आत्मदाह का हादसा होते होते बच गया। हजरतगंज पुलिस ने परिवार को हिरासत में ले लिया है।
स्मारक घोटाले में 6 के खिलाफ की चार्जशीट
लखनऊ. बसपा सरकार के दौरान हुए स्मारक घोटाले में छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट विजिलेंस ने एमपी एमएलए कोर्ट में की है। बसपा सरकार के दौरान स्मारकों के निर्माण में हुई वित्तीय अनियमितताओं की लोकायुक्त संगठन से जांच हुई थी, जिसके बाद तत्कालीन सपा सरकार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले की जांच विजिलेंस को सौंपी थी। लोकायुक्त की रिपोर्ट में कहा गया था कि सबसे बड़ा घोटाला पत्थर ढोने और उन्हें तराशने के काम में हुआ है।
बढ़ते अपराधों पर सपा का प्रदर्शन
हमीरपुर. लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया। हमीरपुर में सपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही अपराधिक हत्या, लूट, दुष्कर्म जैसी घटनाओं के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए जिला अधिकारी कार्यालय में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन में बलिया में हुई हत्या को लेकर न्याय दिलाने की बात कही गई। प्रदर्शन के दौरान आधा सैकड़ा सपाई नारेबाजी करते दिखाई दिए। प्रदर्शन में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात रहा।
सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे कांग्रेस : मायावती
लखनऊ. मध्य प्रदेश में भाजपा महिला प्रत्याशी इमरती देवी को कांग्रेस नेता कमलनाथ के ‘आइटम’ कहने पर मायावती ने नाराजगी जताई है। बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में ग्वालियर की डाबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रही दलित महिला के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम ने की गई घोर महिला-विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय। इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।
हाईकोर्ट : छह कोर्ट रूम में खुली सुनवाई
लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में 19 अक्तूबर से छह कोर्ट रुम में खुली सुनवाई होगी। कुछ कोर्ट में वीडियो कानफ्रेंन्सिंग से भी मुकदमे सुनें जाएंगे। जिन वकीलों के मुकदमे इन कोर्ट आज सुने जाने वाले है उन्हें ही कोर्ट रुम में जाने की अनुमति मिलेगी। हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के सीनियर रजिस्ट्रार ने कोर्ट के इस आदेश व संबंधित दिशानिर्देशों की नोटिस जारी की है। लखनऊ पीठ में छह कोर्ट रुम जिनका नम्बर 15,17,19,22,28,30 है उन्हीं में मुकदमे में की सुनवाई होगी।
यूपी अब खुले में शौच मुक्त : सीएम योगी
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहाकि, हमने तय समय से पहले ही यूपी को खुले में शौच मुक्त करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। सामुदायिक शौचालयों का निर्माण स्वच्छ भारत अभियान का ही हिस्सा है। स्वच्छ भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था।
बिहार विधानसभा चुनाव : 6 दिनों में 18 रैलियां करेंगे सीएम योगी
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में शुमार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 अक्टूबर से बिहार में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां करेंगे। आगामी 6 दिनों में उनकी 18 रैलियां हैं, यानी औसतन हर दिन में 3 स्थानों पर उनकी जनसभाएं होंगी। बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर है। 20 अक्टूबर से सीएम योगी अलग-अलग जिलों में रोजाना तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।
मिर्जापुर में मंदिर के सेवादार का गला काटकर हत्या
मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर में मंदिर की देखरेख करने वाले सेवादार की किसी धारदार हथियार से गलाकाट कर हत्या कर दी गई। उसका शव मंदिर चौखट के पास मिला, जहां चारों ओर खून फैला हुआ था। घटना की जानकारी मिलते ही वहां स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश दिखा।

ट्रेंडिंग वीडियो